top of page

Определить стоимость аренды вашей недвижимости

अपरकी के अनुसार रहने के लिए पेरिस के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्र

पेरिस: दुनिया का सबसे रोमांटिक शहर

कॉफ़ी की चुस्की लेते हुए और इसकी परिष्कृत हवा का आनंद लेते हुए, शहरों का सबसे महानगरीय, एफिल टॉवर, आर्क डी ट्रायम्फ या <की शानदार पृष्ठभूमि पर प्रस्तुत किया गया। स्ट्रॉन्ग>नोट्रे डेम—आपको यह विश्वास करने के लिए माफ कर दिया जाएगा कि आप फिल्म के सेट पर फिसल गए थे।



शहर के जादू, रोमांस और कलात्मक प्रेरणा का सार जो साल-दर-साल आगंतुकों को आकर्षित करता रहता है
पेरिस की जीवनशैली, खान-पान, संस्कृति और फैशन को अपनाना।

पेरिस के प्रशासनिक जिलों का नाम और क्रमांकन किया गया है। ये arrondissements municipaux को सीन नदी के आसपास उनकी स्थिति के अनुरूप व्यवस्थित किया गया है।

Arrondissements 1 से 4 दाहिने (या उत्तर) तट पर स्थित हैं, 5 से 7 बाईं ओर हैं। 8 से 12 फिर से उत्तर की ओर हैं, एक दूसरा चाप बना रहे हैं। इसी तरह, 13 से 15 बाएं, दक्षिणी तट पर समान बनाते हैं - अंत में, arrondissements 16 से 20 उत्तरी तट क्षेत्र पर बाहरी सर्कल को पूरा करते हैं।


आपको प्रत्येक arrondissements रोमन अंक प्रणाली का उपयोग करके सड़क के संकेतों पर लेबल किया हुआ मिलेगा, लेकिन अधिक व्यावहारिक अनुप्रयोगों के लिए उनके अत्यधिक वांछनीय सेंट्रल पेरिस पोस्टकोड नंबर 75001 से 75020 तक हैं।

पहला यानी दायां किनारा लौवर

दूसरा II दायां किनारा बोर्स

तीसरा IIIe दायां किनारा मंदिर

चौथा IVe दायां किनारा होटल-डी-विले

5वां वे बायां तट पंथियन

छठा वि बायां किनारा लक्ज़मबर्ग

7वाँ सातवाँ बायाँ किनारा पैलैस-बॉर्बन

आठवीं आठवीं दायां किनारा एलिसी

9वीं IXe राइट बैंक ओपेरा

10वीं एक्सई राइट बैंक एंट्रेपोट

11वीं XIe दायां किनारा पोपिनकोर्ट

12वीं XIIe दायां किनारा रेउली

13वाँ XIII बायाँ किनारा गोबेलिन्स

14वीं XIV बायां किनारा वेधशाला

15वां XV बायाँ किनारा वॉगिरार्ड

16वां XVIe दायां किनारा निष्क्रिय

17वीं XVIIe दायां किनारा बैटिग्नोल्स-मोंसेउ

18वीं XVIIIe दायां किनारा बट्टे-मोंटमार्ट्रे

19वीं XIXe दायां किनारा बट्स-चाउमोंट

20वां XXe दायां किनारा मेनिलमोंटेंट


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

सेंट्रल पेरिस

सेंट्रल पेरिस पहले 4 arrondissements को कवर करता है और 10वां -इले सेंट-लुईस, इले-डे-ला-सिटे, लौवर, लेस हॉल्स, मरैस, ग्रैंड्स-बुलेवार्ड्स जिलों का घर है। मोंटोर्ग्यूइल, रिपब्लिक, और कैनाल सेंट-मार्टिन।


लौवर

क्षेत्रफल के हिसाब से सबसे छोटा और सबसे कम आबादी वाला लूवर है। अपने संग्रहालय और तुइलरीज गार्डन के लिए प्रसिद्ध, सब कुछ पैदल दूरी पर है। यदि आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के लिए आर्क डी ट्रायम्फ की एक तस्वीर चाहते हैं, या लेस हॉल्स शॉपिंग मॉल के नवीनतम फैशन की जांच करना चाहते हैं, तो सब कुछ सुलभ है, और साथ में रास्ते में उपयुक्त विश्राम स्थलों से कहीं अधिक।

लौवर सेंट्रल पेरिस के सबसे सक्रियव्यावसायिक जिलोंमें से एक है। यह सोचकर भ्रमित न हों कि यह पूरी तरह से एक पर्यटक जाल है; जैसा दिखता है उससे कहीं अधिक यहां घटित हो रहा है। इसकी आवासीय आबादी केवल 16 हजार हो सकती है, फिर भी यहां निवासियों की तुलना में 4 गुना अधिक नौकरियां हैं।


बोर्से

बोर्से सेंट्रल पेरिस का एक और महत्वपूर्ण व्यापारिक जिला है, जो पेरिस स्टॉक एक्सचेंज के साथ-साथ शहर के कई प्रमुख बैंक मुख्यालयों का घर है। फिर, यह सब काम, काम, काम नहीं है, क्योंकि आगंतुक और स्थानीय लोग कई वाणिज्यिक आर्केड के बीच खरीदारी के लिए खराब हो जाते हैं। ओपेरा-कॉमिक के सैले फेवार्ट जिले के थिएटरों के मिश्रण का नेतृत्व करते हैं, क्योंकि मनोरंजन अभी भी क्षेत्र के केंद्र में अपनी भूमिका निभाता है।


ले मराइस

मराइस अन्य सेंट्रल पेरिस जिलों की तुलना में अधिक शांतिपूर्ण और कम पर्यटकीय है। आपको यहां अधिक डिज़ाइनर बुटीक और गैलरी मिलेंगी, साथ ही इसके खुले स्थान, हरे-भरे पार्क और छिपे हुए फव्वारे भी मिलेंगे। मरैस पेरिस का असली रोमांस प्रस्तुत करता है। यह रहने और घूमने के लिए एक अद्भुत जगह है। स्वतंत्र दीर्घाओं और विशेषज्ञ दुकानों का इसका विविध मिश्रण इस केंद्रीय रूप से स्थित, लेकिन अधिक आरामदायक पर्यटक दृश्य के लिए एक मजबूत आकर्षण पैदा करता है। यह अविश्वसनीय रूप से भव्य और अद्भुत रूप से पुराने जमाने का है।


वाम किनारा

लेफ्ट बैंक में 5वें से 7वें और 13वें से 15वें एरॉनडिसेमेंट शामिल हैं - बिब्लियोथेक फ्रांकोइस मिटर्रैंड, पेंथियन-सोरबोन, सेंट-मिशेल, सेंट-जर्मेन-डेस-प्रिस, इनवैलिड्स, चैंप्स का घर -डी-मार्स-टूर एफिल, कन्वेंशन, एलेसिया, बट्टे-ऑक्स-कैलेस, और मोंटपर्नासे।

विशिष्ट और पारंपरिक पेरिसियन आकर्षण से भरपूर, लेफ्ट बैंक में सुरक्षित आवासीय जिलों का चयन शामिल है।


बिब्लियोथेक में, आपको बहुत सारे कॉन्डो शैली के अपार्टमेंट मिलेंगे, जिनमें छत पर कई रेस्तरां और अच्छे सार्वजनिक परिवहन लिंक हैं।

लैटिन क्वार्टर में संकरी सड़कें, साधारण बिस्टरो और अनोखी किताब की दुकानें हैं। यदि यह आपके जैसा लगता है, तो पेंथियन, सोरबोन और सेंट-मिशेलको आपकी सड़क के ठीक ऊपर होना चाहिए।


हालाँकि, जिन लोगों को जीवन में बेहतरीन चीज़ों का शौक है, उनके लिए सेंट-जर्मेन-डेस-प्रिज़ वह जगह है जहाँ आपको होना चाहिए। जो कभी वास्तव में जर्जर था, अब पूरी तरह से ठाठदार है, और शहर के सबसे महंगे रेस्तरां, डिजाइनर बुटीक और गैलरी का घर है।


पश्चिमी पेरिस

पश्चिमी पेरिस में 8वें, 16वें और 17वें arrondissements के साथ-साथ पश्चिमी उपनगर भी शामिल हैं। यह वह जगह है जहां आपको मेडेलीन, ट्रोकैडेरो, चैंप्स-एलिसीस, औटुइल, मोंसेउ, टर्नेस, न्यूली-सुर-सीन, लेवलोइस और बोलोग्ने-बिलानकोर्ट जिले मिलेंगे।

जैसे-जैसे हम शहर के केंद्र से आगे की यात्रा करते हैं, संपत्ति की कीमतें और उनके किराए तदनुसार कम हो जाते हैं। हालाँकि, इसका मतलब यह नहीं है कि मानकों पर असर पड़ता है। पश्चिमी पेरिस एक बहुत ही स्मार्ट जिला है. अपार्टमेंट इमारतों में प्रत्येक मंजिल पर संगमरमर के प्रवेश द्वार, बालकनी और लिफ्ट हैं; ताज़ा खाद्य बाज़ारों से लेकर बुटीक शॉपिंग तक, साथ ही कई विशाल पार्क और उद्यानों तक, बहुत सारी स्थानीय सुविधाएं हैं।


मोंसेउ और टर्नस थोड़े कम महंगे हैं, क्योंकि वे केंद्र से थोड़ा दूर स्थित हैं। वे दोनों पार्क मोंसेउ द्वारा प्रदान की गई ताज़ी हवा और स्वतंत्रता का लाभ उठाने के लिए अच्छी तरह से स्थित हैं। 20 एकड़ के घुमावदार रास्ते, मूर्तियों और खेल के मैदानों के साथ, यह परिवारों और आगंतुकों के लिए एक स्वर्ग है।

उन लोगों के लिए जो कम आराम और अधिक रोमांच की तलाश में हैं, तो चैंप्स-एलिसीस अन्वेषण के लिए एक उत्कृष्ट आधार प्रदान करता है। यह बहुत सारे कलाकारों के आकर्षण, अवश्य घूमने लायक बाज़ार और फ़्रांस की सबसे प्रसिद्ध शॉपिंग स्ट्रीट की शुरुआत करता है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

उत्तरी पेरिस

उत्तरी पेरिस में 9वें, 17वें और 18वें arrondissements शामिल हैं, जिनमें बैटिग्नोल्स, मोंटमार्ट्रे, पिगले, नोट्रे-डेम-डी-लोरेटे जिले शामिल हैं।

अपने पार्कों, कैफे, बिस्ट्रोस और ताज़ा खाद्य बाज़ारों के साथ, बैटिग्नोल्स युवा परिवारों में लोकप्रिय है।


मोंटमार्ट्रे में एक जीवंत बाज़ार भी है, जहां सुरम्य सीढ़ियाँ हैं जो इसे और स्थानीय टाउन हॉल तक ले जाती हैं। इसकी सड़कें रेट्रो कैफे, बगीचों वाले घरों और आइवी-क्लैड अपार्टमेंट से सुसज्जित हैं - यह बिल्कुल 'पेरिस' है, जैसा कि इसके आगंतुकों की आंखों से देखा जाता है।

पर्यटक पिगले में आते हैं, जहां इसकी सेक्स दुकानें, फ्यूज़न बिस्टरो, कॉन्सेप्ट होटल, कॉकटेल बार और निश्चित रूप से, मौलिन रूज हैं। प्रसिद्ध नाइटलाइफ़ के साथ-साथ, रुए डेस मार्टियर्स सभी प्रकार के स्वादिष्ट बौलैंगरीज़, चॉकलेटरीज़ और कैफे के साथ भोजन स्वर्ग प्रदान करता है।

पूर्वी पेरिस


अंत में, हम 11वें, 12वें, 19वें और 20वें arrondissements पर आते हैं। यहां आपको बैस्टिल, बाइट्स-चाउमोंट, मेनिलमोंटेंट और नेशन मिलेगा।

पूर्वी पेरिस ज़िलों में सबसे अधिक कामकाजी वर्ग का घर है। अपने कम-महंगे पड़ोस के साथ, फिर भी पेरिस के आकर्षण को बरकरार रखते हुए, यह पहली बार खरीदने वालों के बीच बहुत लोकप्रिय है।


बैस्टिल अधिक उचित कीमतों पर उत्कृष्ट भोजनालय प्रदान करता है, और कई बुटीक दुकानें उनके शहर-केंद्र विकल्पों की तुलना में थोड़ी अधिक किफायती हैं। हालाँकि, इसके निवासी अभी भी मनोरंजन और संस्कृति के लिए खराब हैं। अधिकांश स्वादों को कवर करने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, और निश्चित रूप से, प्रसिद्ध ओपेरा बैस्टिल इसमें अग्रणी है।



Comments


Определите стоимость аренды вашей недвижимости с помощью UpperKey в качестве вашего арендатора

bottom of page