top of page

Determine o valor do aluguel do seu imóvel

Airbnb पर द्वितीयक आवास किराए पर क्यों और कैसे लें?

जब आपके पास दूसरा घर होता है, तो आप अतिरिक्त आय उत्पन्न करने के लिए इसे किराए पर देने पर विचार कर सकते हैं। फिर भी, Airbnb प्लेटफ़ॉर्म पर उठाए जाने वाले कदमों के संबंध में कुछ प्रश्न बने हुए हैं। निश्चिंत रहें, प्रक्रिया बेहद सरल है और हम आपको सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेंगे।


Airbnb पर दूसरा घर किराए पर लेने के लिए सरल चरणों का आश्वासन दिया गया है
Airbnb प्लेटफ़ॉर्म पर इन सरल चरणों का पालन करके आसानी से अतिरिक्त आय उत्पन्न करें।

द्वितीयक निवास की परिभाषा के बारे में एक अनुस्मारक

कानून के अनुसार, द्वितीय निवास मुख्य निवास के सीधे विरोध में है। उत्तरार्द्ध आपके निवास स्थान का गठन करता है जिसमें आप साल में कम से कम आठ महीने बिताते हैं। तो आपके पास केवल एक ही मुख्य निवास हो सकता है। यदि आपके पास अन्य संपत्तियां हैं, तो उन्हें आवश्यक रूप से द्वितीयक आवास माना जाएगा।


यह एक ऐसा आवास है जिसमें आप कभी-कभार और साल में कम से कम चार महीने रहते हैं। वर्ष के अन्य महीनों में, आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो Airbnb पर अपना दूसरा घर किराए पर लें? डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म संपत्ति मालिकों को अल्पकालिक किराये की तलाश कर रहे किरायेदारों से जोड़ने में विशिष्ट बना हुआ है।


हालाँकि, दूसरे घर का दीर्घकालिक किराया सुसज्जित पर्यटक आवास के किराये के समान नहीं किया जा सकता है। एक बार प्रशासनिक आवश्यकताएं पूरी हो जाने के बाद, मौसमी किराये के संदर्भ में Airbnb प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने में कोई बाधा नहीं है।


Airbnb को किराये पर दूसरा घर बनाना दिलचस्प क्यों है?

Airbnb दूसरा घर किराए पर लेने से आपको कई फायदे मिलते हैं। चूंकि आप अपनी संपत्ति में स्थायी रूप से नहीं रहते हैं, इसलिए यह अतिरिक्त आय उत्पन्न करने का एक तरीका है। लेकिन लाभप्रदता को अनुकूलित करने के लिए भी


इसके अलावा, आप व्यवसाय की अवधि स्वयं परिभाषित करते हैं और इसलिए जब आप अपना द्वितीयक आवास ढूंढना चाहते हैं, तो इस अवधि के दौरान आवास का आरक्षण उपलब्ध कराना पर्याप्त होगा। इसके अलावा, जब आप Airbnb प्लेटफ़ॉर्म पर अपना दूसरा घर किराए पर लेते हैं तो आपके पास वार्षिक रातों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं होता है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Airbnb पर दूसरा घर किराए पर लेने के लिए अनिवार्य कदम क्या हैं?

अपवादों को छोड़कर, दूसरे घर का किराया Airbnb परबिना समय सीमा के और पूर्ण स्वतंत्रता के साथ किया जाता है। आपने संभवतः कई फ्रांसीसी शहरों में प्रति वर्ष 120 दिन की सीमा के बारे में सुना होगा। लेकिन ध्यान रखें कि यह विशिष्टता केवल मुख्य आवासों से संबंधित है।


लेकिन फ्रांसीसी क्षेत्र में, टाउन हॉल में घोषणा से बचना असंभव है। द्वितीयक निवास किराये के नियंत्रण को बढ़ावा देने के लिए सम्मान की अनिवार्यता। यह प्रक्रिया ऑनलाइन की जाती है और आपको पता होना चाहिए कि यह सरल और मुफ़्त है। कुछ टाउन हॉल आपको एक पंजीकरण संख्या प्रदान करेंगे जिसे आपको अपने विज्ञापन पर इंगित करना होगा।


कभी-कभी आपको उपयोग में बदलाव के अनुरूप एक अतिरिक्त बाधा मिलेगी। एक बार फिर, यह टाउन हॉल के साथ की जाने वाली एक प्रक्रिया है, जो दर्शाती है कि संपत्ति अब आवासीय उपयोग के लिए नहीं है, बल्कि व्यावसायिक उपयोग के लिए है। ये नियम 200,000 से अधिक निवासियों के समूह, फ्रांसीसी राजधानी और आंतरिक उपनगरों के विभागों के साथ-साथ 50,000 से अधिक निवासियों के तनावपूर्ण क्षेत्रों पर लागू होते हैं।


इस कानून से बचने के लिए, कानून के दायरे में रहते हुए, समाधान यह है कि आपको गतिशीलता पट्टे के लिए निर्देशित किया जाए। इस प्रकार, किराया 1 महीने से 10 महीने की अवधि के भीतर बनाया जाएगा। लंबी अवधि के लिए किरायेदार ढूंढने का यह एक दिलचस्प विकल्प है, जिससे आपको मौसमी किराये के प्लेटफार्मों पर दूसरे घरों के नियमों का पालन करने से बचना होगा।


बड़े समूहों के मुआवज़े पर सतर्कता। कुछ नगर पालिकाएँ और भी सख्त हैं और वे आपसे एक अतिरिक्त औपचारिकता पूरी करने के लिए कहेंगी। इसे मुआवजे के रूप में जाना जाता है। आवास के खोए हुए वर्ग मीटर की भरपाई आवास के प्रारंभिक उपयोग के बिना परिसर की खरीद से की जानी चाहिए। वापस खरीदे गए वर्ग मीटर की संख्या किराए पर लिए गए वर्ग मीटर की संख्या के बराबर होनी चाहिए। यह एक बहुत ही विशेष स्थिति है और इस मामले में, दूसरा घर किराए पर लेना बहुत फायदेमंद नहीं है।


एयरबीएनबी: दूसरा घर और कराधान

जैसे ही आप आपके दूसरे घर का किराया, आप पर आयकर लगता है। मूल रूप से, आपके पास एलएमएनपी का दर्जा है, यानी गैर-पेशेवर सुसज्जित किराये की कंपनी। इस संदर्भ में, आपको अपने दूसरे घर से €23,000 से अधिक की आय प्राप्त नहीं होती है और आपकी किराये की आय आपकी अन्य आय की राशि से अधिक नहीं होती है।


इस स्थिति के लिए धन्यवाद, आप अपनी कुल आय में भूमि घाटे को टाल सकते हैं, जिससे आप कई लागतों का परिशोधन कर सकते हैं। टैक्स के संबंध में, आपकी कर योग्य आय के आधार पर दो धारणाएँ बनाई जाती हैं।


यदि आप €72,600 की सीमा पार करते हैं, तो आप वास्तविक व्यवस्था के अधीन हैं। अन्यथा, आप वास्तविक लाभ व्यवस्था और माइक्रो-बीआईसी व्यवस्था के बीच चयन करें। पहले परिदृश्य में, आप वास्तविक राशि से शुल्क और फीस काट लेते हैं। माइक्रो-बीआईसी योजना के साथ, शुल्कों में कटौती असंभव है, लेकिन आपको अपनी किराये की आय पर 50% तक की कटौती का लाभ मिलता है।


यदि किराये से प्राप्त आय €23,000 की सीमा तक नहीं पहुँचती है, तो आप सामाजिक सुरक्षा योगदान से चिंतित नहीं हैं। अन्यथा, यदि आप अपने योगदान का भुगतान करने के लिए पिछली सीमा को पार कर जाते हैं तो URSSAF से संपर्क करें।


दूसरे घर के किराये के लिए आयकर और एलएमएनपी स्थिति को समझना
एलएमएनपी स्थिति के बारे में जानें और अपनी किराये की आय और कर योग्य राशि के आधार पर करों को कैसे प्रबंधित करें।

अपरकी आपको अपना दूसरा घर किराए पर देने में कैसे सहायता करता है?

यदि आप एक Airbnb द्वारपालसेवा, फिर हमारी एजेंसी अपरकी पर विचार करें। हम आपको मौसमी किराये की तकनीकी और प्रशासनिक बाधाओं से मुक्त करते हुए आपकी आय में वृद्धि सुनिश्चित करेंगे।


आपके आवास को सावधानीपूर्वक अनुकूलन से लाभ मिलता है ताकि आप सर्वोत्तम संभव रिटर्न प्राप्त कर सकें। इसके अलावा, लचीलापन बना रहता है ताकि आप अपनी पसंद के अनुसार अपनी संपत्ति बुक कर सकें। हमारी उपस्थिति से, समय की बचत प्रत्यक्ष रूप से स्पष्ट रहती है, क्योंकि आपको संभावित किरायेदारों के साथ आरक्षण, सफाई, स्वागत, रखरखाव और संचार के प्रबंधन के बारे में कोई चिंता नहीं है।


अपरकी हर चीज का ख्याल रखता है और आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, हम अपने दृष्टिकोण को वैयक्तिकृत करेंगे। हम सर्वोत्तम सेवा और सर्वोत्तम अनुभव की गारंटी देते हैं, इसलिए हमसे सलाह मांगने में संकोच न करें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine o valor do aluguel do seu imóvel tendo a UpperKey como seu inquilino

bottom of page