top of page

Maximise your rental income!

संपत्ति मालिकों के लिए वीआरबीओ के विकल्प क्या हैं?

बहुत से लोग छुट्टियां मनाते समय या यात्रा करते समय होटल में रहना पसंद नहीं करते क्योंकि वे इस जगह पर किसी और के साथ रहना पसंद नहीं करते। वे संपत्ति द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सुविधाओं सहित पूरी संपत्ति पर स्वयं कब्ज़ा करने की विशिष्टता भी पसंद कर सकते हैं। यदि यह आपके जैसा लगता है तो वीआरबीओ आपके लिए हो सकता है। यह एक ऐसा मंच है जो मेहमानों को दो मिलियन से अधिक सूचीबद्ध संपत्तियों में से आवास ढूंढने में मदद करता है। हालाँकि, यदि वीआरबीओ आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं है, तो यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं जिन्हें आप आज़मा सकते हैं।




यदि वीआरबीओ आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है तो इन विकल्पों पर विचार करें
वीआरबीओ गोपनीयता और सुविधाओं की तलाश करने वाले यात्रियों के लिए विशेष संपत्ति किराये की पेशकश करता है।

अपरकी

अपरकी एक संपत्ति प्रबंधन कंपनी है जो संपत्ति मालिकों और प्रबंधकों को उनकी संपत्तियों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करती है। वे विशिष्ट आवास विकल्पों की तलाश कर रहे अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों को सेवा प्रदान करते हैं। वे संपत्ति के प्राथमिक किरायेदार बनकर ऐसा करते हैं और फिर संपत्ति को उन ग्राहकों से जोड़ते हैं जिन्हें उन्होंने पहले ही लाइन में खड़ा कर रखा है।


क्योंकि वे संपूर्ण संपत्तियों का प्रबंधन करते हैं, वे उन्हीं मेहमानों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं जो वीआरबीओ का उपयोग करेंगे। जो अपार्टमेंट वे किराए पर देते हैं, उनमें सभी सुरक्षा, गोपनीयता और सुविधाएं होती हैं, जिनकी किसी विशेष प्रवास की तलाश करने वाले व्यक्ति को आवश्यकता हो सकती है।


इससे संपत्ति प्रबंधकों को क्या लाभ होता है? जो प्रबंधक इस प्रकार के ग्राहक चाहते हैं, वे अपनी संपत्तियों को वीआरबीओ पर सूचीबद्ध कर सकते हैं और अपनी संपत्तियों या मेहमानों को प्रबंधित करने के लिए प्रयास, समय और पैसा लगा सकते हैं। दूसरी ओर, वे अपरकी को प्राथमिक किरायेदार बनने दे सकते हैं, गारंटीकृत किराये की आय प्राप्त कर सकते हैं और संपत्ति या उसके रहने वालों के प्रबंधन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।


संपत्ति पर कब्ज़ा करने वाले भी जीतते हैं क्योंकि अपरकी आने वाले किसी भी मुद्दे का ध्यान रखता है, उन्हें जल्द से जल्द हल करता है। वे यह भी सुनिश्चित करते हैं कि संपत्ति हमेशा साफ-सुथरी रहे और अगले रहने वाले के लिए तैयार रहे, खासकर एयरबीएनबी द्वारपाल प्रबंधन और सेवाओं के मामले में।



अपरकी प्रॉपर्टी प्रबंधन कैसे काम करता है

यदि आप UpperKey को प्रबंधित करना चाहते हैं आपकी संपत्ति और आपको एक गारंटीशुदा किराये की आय सुनिश्चित करने के लिए, सबसे पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है अपनी संपत्ति की संक्षिप्त जानकारी के साथ उनसे संपर्क करना। यदि प्रभावित हुए, तो वे गहन मूल्यांकन करने के लिए किसी को भेजेंगे। एक बार संपूर्ण मूल्यांकन हो जाने के बाद, अपरकी आपको पूर्ण किरायेदार व्यवसाय के लिए एक प्रस्ताव देगा जहां वे प्राथमिक किरायेदार और संपत्ति प्रबंधक बन जाएंगे। वे पट्टे, रखरखाव, ग्राहकों की शिकायतें, कानूनी अनुपालन और संपत्ति के प्रबंधन में लगने वाली हर चीज को संभालेंगे।


अपनी संपत्ति सूचीबद्ध करना

अधिभोग सुनिश्चित करने और आय बढ़ाने के लिए अपरकी आपकी संपत्ति को विभिन्न प्लेटफार्मों पर भी सूचीबद्ध करेगा। वे किसी भी कर और इसी तरह के मुद्दों का भी ध्यान रखेंगे जो विभिन्न शहरों में आ सकते हैं जैसे लंदन.


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

एयरबीएनबी

एयरबीएनबी एक ऑनलाइन आवास बाज़ार है जो वीआरबीओ के समान है लेकिन एक महत्वपूर्ण अंतर के साथ। जबकि वीआरबीओ आपको केवल उस संपत्ति को पट्टे पर देने की अनुमति देता है जिसके आप एकमात्र निवासी हैं, कभी-कभी एयरबीएनबी आपको उस घर का कुछ हिस्सा पट्टे पर दे देगा जिसमें मेज़बान रह रहा है। हालांकि यह संभावना है कि आप ऐसे मामलों में कभी नहीं मिलेंगे सिवाय इसके कि कुछ गहरा घटित हो , यह अभी भी संभावना है।


उसने कहा, Airbnb आपको उन संपत्तियों को पट्टे पर देने की भी सुविधा देगा जहां आप अकेले रहने वाले हैं। यदि पर्याप्त जगह है तो आप अपने परिवार को साथ ला सकते हैं, लेकिन आप निश्चिंत हो सकते हैं कि संपत्ति का मालिक वहां नहीं होगा।

अतिरिक्त स्थान, अतिरिक्त गोपनीयता, संपत्ति सुविधाओं तक पूर्ण पहुंच और पालतू मित्रता सहित निजी अवकाश किराये की सुविधाएं अभी भी यहां लागू होती हैं।


एयरबीएनबी उन संपत्ति मालिकों और प्रबंधकों के लिए भी एक व्यवहार्य विकल्प है जो अपनी आय को अधिकतम करना चाहते हैं। Airbnb उन्हें अभूतपूर्व विपणन मूल्य पर अपनी संपत्ति को दुनिया भर के लाखों लोगों के सामने रखने की सुविधा देता है।


याद रखें कि मेज़बान के रूप में आपको संपत्ति के प्रबंधन से निपटना होगा, जिसमें आपकी संपत्ति और मेहमानों से संबंधित मुद्दे भी शामिल होंगे। सौभाग्य से, Airbnb आपको ऐसा करने का एक सरल तरीका देता है ताकि आप इन मुद्दों से निपट सकें और निरंतर ग्राहक संतुष्टि और समर्थन सुनिश्चित कर सकें।


 संपत्ति मालिकों और प्रबंधकों के लिए Airbnb के लाभ
Airbnb विभिन्न आवास विकल्प प्रदान करता है, जिसमें मेज़बान के साथ रहना या पूरी संपत्ति अपने पास रखना शामिल है।

Cozycozy.com

जबकि वीआरबीओ आपको एक वेबसाइट पर निजी अवकाश किराया खोजने की सुविधा देता है, कोज़ीकोज़ी एक खोज इंजन बनकर इसे अगले स्तर पर ले जाता है जो आपको कई आवास बाज़ारों में ऐसा करने देता है। एक बार जब आप खोज इंजन पर अपनी ज़रूरत की चीज़ खोज लेते हैं, तो आपको जो खोज रहे हैं उससे मेल खाने वाले विभिन्न विकल्प प्रदान किए जाएंगे।


इन परिणामों में से किसी एक पर क्लिक करने से आप उस संपत्ति की मूल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जिस पर आपने क्लिक किया था। वहां आप इसके बारे में अधिक विवरण, यदि उपलब्ध हो, पा सकते हैं और संपत्ति बुक कर सकते हैं। मेहमान निजी व्यावसायिक किराये की खोज भी कर सकते हैं जैसे वे वीआरबीओ पर करते हैं और संभवतः परिणामों में से किसी एक पर क्लिक करके वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे।


CozyCozy द्वारा आपको कई प्लेटफार्मों पर खोज करने की अनुमति देकर प्रदान की गई सुविधा इसे एक शीर्ष आवास बाज़ार बनाती है, हालांकि यह कई स्रोतों से परिणामों को एकीकृत करती है। यह आपको जो तुलना करने में सक्षम बनाता है, उससे यह देखकर आपका समय और पैसा बचेगा कि किन संपत्तियों की दरें और उनसे जुड़े सौदे सबसे अच्छे हैं।


संपत्ति प्रबंधक जो खोज परिणामों पर सूचीबद्ध होना चाहते हैं उन्हें एयरबीएनबी और वीआरबीओ जैसे प्राथमिक आवास बाज़ारों पर सूचीबद्ध होना होगा। इसका मतलब है कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी लिस्टिंग दिखाने से पहले आपको इन मार्केटप्लेस पर अपनी लिस्टिंग में सुधार करना होगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

होमटूगो

वीआरबीओ की तरह, होमटूगो मेहमानों को किराये की संपत्तियों को खोजने और खोजने की अनुमति देता है। भले ही यह मुख्य रूप से छुट्टियों की संपत्ति की तुलना में मदद करने के लिए है, कई लोग इसे तुलना-खरीदारी वेबसाइट के रूप में उपयोग करते हैं। मेहमान विभिन्न श्रेणियों में विभिन्न संपत्तियों की कीमतें देख सकते हैं और इस प्रकार उनकी कीमतों की तुलना करने में बेहतर सक्षम हैं।


एक बात जो इस मेटा-सर्चिंग प्लेटफ़ॉर्म को अलग करती है वह यह है कि यह विज्ञापनदाताओं को अपनी खोज रैंकिंग को प्रभावित नहीं करने देता है। इससे बड़ी सेवाओं से कुछ संपत्तियाँ छूट जाती हैं, लेकिन इसकी भरपाई उन सेवाओं से हो जाती है जो उस पर इतना भरोसा करती हैं कि उन्हें सूचियाँ भेजना जारी रखती हैं।


यह एक वैकल्पिक सेवा भी प्रदान करता है जो आगंतुकों को मुख्य प्लेटफ़ॉर्म पर पुनर्निर्देशित होने के बजाय प्लेटफ़ॉर्म पर संपत्ति बुक करने की सुविधा देता है। यह उस कदम को हटा देता है जो कई लोगों को परेशान करता है जबकि प्लेटफ़ॉर्म को इन बुकिंग से कमाई करना बहुत आसान हो जाता है।


एक अन्य महत्वपूर्ण सेवा उनकी वीआरबीओ लिस्टिंग सेवा है। HomeToGo काफी हद तक VRBO के समान है, लेकिन उनके पास अभी भी एक सेवा है जो संपत्ति प्रबंधकों को मदद करती है जो दोनों वेबसाइटों पर संपत्तियों को सूचीबद्ध करते हैं और बाद में उन्हें प्रबंधित करते हैं।


होमस्टे

होमस्टे वीआरबीओ से थोड़ा अलग है क्योंकि यह आपको पूरे घर और निजी संपत्तियों को किराए पर नहीं देता है, बल्कि संपत्ति में एक कमरा या जगह किराए पर देता है। मेज़बान उस कमरे या स्थान की सूची देगा जिसे उन्हें किराए पर देना है, और यदि मेहमान रुचि रखते हैं तो वे इसे बुक करेंगे।


मेज़बान से अपेक्षा की जाती है कि वह मेहमानों का स्वागत करने और उन्हें चारों ओर दिखाने के लिए वहां मौजूद रहेगा। हालाँकि, कुछ मेज़बान अपने कमरे या स्थान लंबी अवधि के लिए पट्टे पर लेते हैं और केवल कभी-कभार ही आपसे मिलने आते हैं। जो मकान मालिक एक संपत्ति पर रहते हैं, उनके पास पट्टे पर देने के लिए कई संपत्तियां भी हो सकती हैं, जहां वे मेज़बान हैं और अन्य कमरे किराए पर लेने वाला हर कोई उनका अतिथि बन जाता है।


यदि आप अतिथि हैं तो ये सभी व्यवस्थाएं आपको न केवल रहने के लिए एक स्थानीय घर ढूंढने की अनुमति देती हैं, बल्कि यदि आप मेज़बान बन जाते हैं तो पैसे कमाने का एक व्यवहार्य तरीका भी प्रदान करती हैं।


होमस्टे और वीआरबीओ के बीच अंतर का प्रतीक
मेहमानों के लिए दीर्घकालिक होमस्टे की व्यवस्था।

स्पेयररूम

स्पेयररूम एक अन्य सेवा है जो लोगों को किराए पर दिए जाने वाले अतिरिक्त कमरे ढूंढने की सुविधा देती है। ये छात्रों और बजट-अनुकूल की तलाश कर रहे लोगों के लिए किफायती विकल्प हैं और . प्लेटफ़ॉर्म आपको 1000 से अधिक कमरों की सूची से खोजने की अनुमति देता है जिन्हें आप एक फ्लैटमेट के साथ साझा कर सकते हैं।


वीआरबीओ निजी अवकाश किराये की तलाश करने वालों के लिए एक अद्भुत मंच है। जो लोग अन्य प्रकार के निजी किराये की तलाश में हैं वे अपरकी पर जांच कर सकते हैं जबकि जो लोग कम समान किराये के विकल्पों की तलाश में हैं वे ऊपर चर्चा किए गए विकल्पों के साथ जा सकते हैं।


हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें!

नीचे दिए गए आइकन पर क्लिक करें।


Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page