top of page

Maximise your rental income!

क्या मुझे अपना घर अल्पावधि किराए पर देना चाहिए? अल्पावधि किराये के पक्ष और विपक्ष

छुट्टियों की छुट्टी एक लाभदायक व्यवसाय हो सकती है, लेकिन प्रस्ताव पर प्रीमियम किराये की दर अक्सर सलाह लेने वाले कई मकान मालिकों के लिए अतिरिक्त कीमत पर आती है। पिछले कुछ वर्षों में, Airbnb ने अल्पकालिक लेट्स को समझने के तरीके को व्यापक रूप से बदल दिया है। किरायेदारों या मेहमानों के लिए, निजी घर में कम अवधि के लिए रहना अक्सर होटल या सर्विस्ड अपार्टमेंट की तुलना में अधिक आरामदायक, व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकता है।



अल्पकालिक किराये के संबंध में विवरण के लिए शोध किया जा रहा है
अल्पकालिक किराये के अपने फायदे और नुकसान होते हैं।

अल्पकालिक मकान मालिकों के लिए,अल्पकालिक सुविधाएं एक आकर्षक बाजार तक पहुंच प्रदान करती हैं क्योंकि वे लगभग तीस दरें प्राप्त कर सकते हैं लंबी अवधि के किराये की तुलना में प्रतिशत अधिक। इसके अलावा, अल्पकालिक किराये के अनुबंध और विस्तार के साथ अधिक लचीलापन भी प्रदान करते हैं।


अल्पकालिक किराये से तात्पर्य आपकी संपत्ति को थोड़े समय के लिए किराए पर देने की प्रक्रिया से है, आमतौर पर प्रति वर्ष छह महीने से कम। थोड़े समय के किराये के साथ, आप किसी भी शून्य अवधि के लिए समायोजित करने के लिए अधिक किराये की कीमत ले सकते हैं। सामान्य तौर पर, किरायेदारी की लंबाई जितनी कम होगी, यह उतना ही महंगा होगा। अपरकी से अल्पकालिक किराये के कुछ फायदे और नुकसान के लिए पढ़ते रहें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

क्या मुझे अपना घर अल्पावधि के लिए किराए पर देना चाहिए?

यदि आप अल्पकालिक किराये की संपत्ति, तो सबसे अधिक संभावना है कि आपके पास संभावित किरायेदार होंगे जो ब्रिटेन में या उसके भीतर यात्रा करने वाले व्यावसायिक पेशेवर हैं, छुट्टियां बिताने के लिए कहीं रहने की तलाश में हैं, या जिन लोगों को अस्थायी आवास की आवश्यकता होती है। अल्पकालिक आधार पर किराए पर देने के लिए संपत्ति का चयन करते समय विचार करने का मुख्य कारक स्थान है।


एक ऐसी संपत्ति चुनना एक अच्छा विचार है जो ब्रिटेन के प्रमुख शहरों जैसे लंदन, एडिनबर्ग या मैनचेस्टर में से किसी एक के केंद्र में स्थित हो। सबसे लोकप्रिय अवकाश संपत्तियाँ अच्छे सार्वजनिक परिवहन मार्गों, दुकानों, रेस्तरां और स्थानीय सुविधाओं के निकट स्थित होती हैं।



Airbnb स्थान में एक अच्छा दृश्य
सर्वोत्तम सुविधाओं और स्थानों के साथ, अच्छी जगहों पर संपत्तियों के लिए अल्पावधि किराए पर देना बिल्कुल सही है।

शॉर्ट टर्म लेट्स के फायदे

छुट्टियों के लाभ क्या हैं?


ज्यादातर मकान मालिकों के लिए, किराये की छोटी अवधि आपको अधिकतम लचीलापन देती है, जिससे आप उन दिनों, हफ्तों और महीनों को चुन सकते हैं जिनके लिए आप अपनी संपत्ति किराए पर देना चाहते हैं। आपकी संपत्ति पर टूट-फूट कम होने की संभावना है क्योंकि किरायेदार अधिक बार अंदर-बाहर आते-जाते रहेंगे। परिणामस्वरूप, छोटी समस्याओं को बड़ी समस्याओं में बदलने से पहले ही पहचाना जा सकता है।


शॉर्ट लेट्स को भी आसानी से बढ़ाया जा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक किरायेदार है जो शहर में व्यवसाय करता है और उसे एक महत्वपूर्ण सौदे को पूरा करने के लिए थोड़ी देर रहने की आवश्यकता है, या आपका किरायेदार एक परिवार है जिसे रहने के लिए कहीं और चाहिए, जबकि उनके घर का नवीनीकरण किया जा रहा है और इसमें अधिक समय लग रहा है उनकी अपेक्षा से अधिक, आप ऊंची किराये की दर पर लंबी किराये की अवधि का लाभ उठा सकते हैं।


विचारणीय बातें

जब बात आती है अल्पकालिक किराये के प्रबंधन की यह तय करने से पहले कि क्या यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है, कई अलग-अलग बातों पर विचार करना होगा। यदि आप अपनी मुख्य आय अल्पकालिक किराये से अर्जित करना चाहते हैं या आपके पास कई संपत्तियां हैं, तो आप उन कंपनियों या किराये एजेंटों पर विचार करना चाह सकते हैं जो आपके लिए अल्पकालिक किराये का प्रबंधन करते हैं।


छुट्टियों के लिए संपत्ति प्रबंधन में यूरोप और यूके में एजेंटों को किराये पर संपत्ति प्रबंधन या


यूके में स्थानीय नियमों में हाल के बदलावों का मतलब है कि लंदन में घर के मालिक अब मंजूरी प्राप्त करने की आवश्यकता के बिना प्रति कैलेंडर वर्ष नब्बे दिनों तक अपनी संपत्ति किराए पर दे सकते हैं। हालाँकि, यदि आप अपनी संपत्ति को अधिक समय के लिए किराए पर देना चाहते हैं तो आपको योजना अनुमति के लिए आवेदन करना होगा, जो अधिक पेचीदा हो सकता है। इसके साथ ही आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास सही प्रकार का बीमा है।


बीमा चुनते समय, सुनिश्चित करें कि आपके सभी आधार कवर किए गए हों ताकि कुछ भी टूटा, क्षतिग्रस्त या चोरी होने पर आप मुश्किल स्थिति में न पड़ें। आपको अपने बंधक ऋणदाता या फ्रीहोल्ड पट्टे के साथ अपने बंधक के नियमों और शर्तों की भी सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए क्योंकि यह आपको छुट्टियों के लिए अपनी संपत्ति की पेशकश करने से रोक सकता है।


आप किस प्रकार की पेशकश करेंगे, यह तय करने से पहले, अपने विवरण की जांच करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे भविष्य में बड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।


अंत में, अपनी छोटी अवधि के साथ खाली अवधि के लिए तैयार रहें। जबकि एक आदर्श परिदृश्य में एक नया किरायेदार तब आएगा जब आखिरी किरायेदार बाहर जा रहा होगा, ऐसा शायद ही कभी होता है।


शॉर्ट टर्म लेट्स के नुकसान

हालाँकि अल्पकालिक किराये के कई फायदे हैं, लेकिन विचार करने के लिए कुछ नुकसान भी हैं।

इस बारे में यथार्थवादी होना महत्वपूर्ण है कि अल्पकालिक किराये से क्या अपेक्षा की जाए और यह स्वीकार किया जाए कि यह हमेशा स्वतंत्रता और अधिक लाभ कमाने के बारे में नहीं है। वास्तव में, आपको आमतौर पर लंबी अवधि की किराये की संपत्ति की तुलना में बहुत अधिक काम करने के लिए तैयार रहना होगा।


जो संपत्तियां कम समय के लिए किराये पर दी जाती हैं, वे सभी उपयोगिताओं के साथ पूरी तरह से सुसज्जित होती हैं, जिससे एक मकान मालिक के रूप में आपके लिए अग्रिम लागत अधिक हो सकती है। यह सुनिश्चित करना आपका दायित्व है कि संपत्ति में जरूरत पड़ने पर अग्निशामक यंत्र जैसी सभी आवश्यक साज-सज्जा हो और गैस, बिजली, इंटरनेट, काउंसिल टैक्स और टीवी लाइसेंस या टीवी स्ट्रीमिंग लागत का भुगतान किया जाए, इसलिए जब आप निर्णय लें तो इन खर्चों पर विचार करें। किराये की कीमत.


हालाँकि छोटी-छोटी बातों से आपके लिए टूट-फूट की समस्याओं को पहले ही पहचानना आसान हो जाता है, लेकिन टूट-फूट का एक बड़ा जोखिम भी होता है, जिसके बारे में सचेत रहना चाहिए क्योंकि लंबे समय तक रहने वाले किरायेदार हमेशा संपत्ति की अच्छी देखभाल नहीं करेंगे। वे कम समय के लिए रह रहे हैं। इस वजह से, जब चेक-इन और चेक-आउट, सफाई और कोई आवश्यक मरम्मत करने की बात आती है तो आपको अधिक समय और धन की आवश्यकता हो सकती है।


अंत में, यह जानना महत्वपूर्ण है कि शॉर्ट लेट्स काफी अनिश्चित हैं, और कम लोकप्रिय सीज़न के दौरान आपकी शॉर्ट लेट्स संपत्ति का खाली रहना असामान्य नहीं है, जो आपके मुनाफे को नुकसान पहुंचा सकता है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां अल्पकालिक किराये वाली संपत्ति प्रबंधन कंपनियां उपयोगी साबित हो सकती हैं।


एक लेट स्थापित करें और काउंसिल टैक्स का भुगतान प्राप्त करें

यदि आपने सभी पेशेवरों और विपक्षों पर विचार किया है और निर्णय लिया है कि एक संक्षिप्त अवधि का अवकाश आपके लिए सही विकल्प है, तो स्थापित होने के लिए आपको कई चीजें करने की आवश्यकता होगी। करने वाली पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करने के लिए अपने स्थानीय परिषद के साथ दोबारा जांच करें कि शॉर्ट लेट्स की अनुमति है और यदि हां, तो क्या कोई न्यूनतम किराये की अवधि है जिसका आपको संपत्ति किराए पर लेते समय पालन करना होगा।


इसके बाद, यदि आप अपने मुख्य आवास को अल्पकालिक आधार पर किराए पर देना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने बंधक के नियमों और शर्तों की जांच करनी होगी कि ऐसी व्यवस्था की अनुमति है। यदि आपके पास दोनों मामलों में आगे बढ़ने की अनुमति है, तो अगला कदम पर्याप्त बीमा प्राप्त करना है जिसमें किरायेदारों के कारण होने वाले किसी भी नुकसान के लिए दायित्व शामिल है। किराए की हानि या आय कवर की हानि प्राप्त करना भी एक अच्छा विचार है जो यह सुनिश्चित करेगा कि किसी भी कारण से किराए के लिए संपत्ति अस्थायी रूप से अनुपलब्ध होने की स्थिति में आप वित्तीय रूप से सुरक्षित हैं और यदि आवश्यक हो तो संपत्ति क्षति सुरक्षा भी मिलेगी।


अंतिम चरण अपनी संपत्ति को किराए पर देने के लिए तैयार करना है, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह आग, बिजली और गैस नियमों और अग्नि सुरक्षा उपायों सहित स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों के लिए सभी कानूनी आवश्यकताओं के अनुरूप है।


किराये की जगह की घर की चाबियाँ अधिभोग के लिए तैयार हैं
आपकी संपत्ति को अल्पावधि के लिए किराये पर देने में कई कार्य शामिल होते हैं और एक प्रबंधन कंपनी तनाव को कम कर सकती है।


किराए के नए युग में अपनी संपत्ति को किराए के लिए तैयार करना

एक बार जब आप बुनियादी बातें समझ लेते हैं, तो अब समय आ गया है कि आप अपनी संपत्ति को विज्ञापन के लिए तैयार करें और उसे अल्प किराये के तौर पर किराये पर दें। आपको आमतौर पर अपनी छोटी अवधि के किराये के लिए साज-सामान खरीदने की आवश्यकता होगी।


अल्पकालिक किराये के साथ, आपके द्वारा आमतौर पर प्रदान किए जाने वाले फर्नीचर से अधिक फर्नीचर प्राप्त करना एक बेहतर विचार हो सकता है दीर्घकालिक किराये का घर जो सुसज्जित हो। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब किरायेदार केवल थोड़े समय के लिए संपत्ति में रहने वाले होते हैं, तो वे इसके लिए सहायक उपकरण और छोटे सामान खरीदने की संभावना नहीं रखते हैं।


आपसे सभी सफेद सामान, मुख्य फर्नीचर आइटम जैसे सोफा, बिस्तर, बेडसाइड टेबल, डाइनिंग टेबल और कुर्सियां, टीवी स्टैंड, कॉफी टेबल, वार्डरोब और स्टोरेज फर्नीचर प्रदान करने की उम्मीद की जाएगी। इसके साथ ही आपको कम से कम इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे टेलीविजन, लैंप, माइक्रोवेव, केतली और टोस्टर भी मिलना चाहिए।


जब संपत्ति को सजाने की बात आती है, तो आप अक्सर तटस्थ सजावट से अधिक करने से बच सकते हैं, जिसे अक्सर लंबी अवधि की संपत्ति किराए पर लेते समय अनुशंसित किया जाता है क्योंकि जो किरायेदार छोटी अवधि के किराये की तलाश में हैं वे अक्सर एक की तलाश में रहेंगे। किसी ऐसी चीज़ के बजाय घर-से-घर का अधिक अनुभव जिसे वे समय के साथ अपना बनाने में सक्षम होंगे।


हालाँकि, ऐसा कहा जा रहा है, ध्यान रखें कि अल्पकालिक छूट के साथ आप सजावट को थोड़ा अधिक बार-बार छू सकते हैं, इसलिए रंगों और उत्पादों के साथ इसे सरल रखना एक अच्छा विचार है जिन्हें आप आसानी से और सस्ते में बदल सकते हैं . अंत में, सुनिश्चित करें कि संपत्ति उपयोगिता बिलों का भुगतान कर दिया गया है ताकि पूरी संपत्ति में काम करने वाला इंटरनेट, गैस और बिजली हो और परिषद कर अद्यतन हो।


यदि आप किसी संपत्ति को किराए पर देना चाहते हैं, तो आपके पास इसे अल्पकालिक या दीर्घकालिक आधार पर किराए पर देने का विकल्प है। अल्पकालिक किराये अक्सर दीर्घकालिक किराये की तुलना में अधिक महंगे होते हैं इसलिए निजी मकान मालिकों के लिए यह अधिक लाभदायक हो सकता है। कुंजी प्रबंधन और मरम्मत जैसे रोजमर्रा के काम को संभालने के लिए एक शॉर्ट लेट प्रॉपर्टी प्रबंधन कंपनी का उपयोग करने पर विचार करें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

अपरकी जैसी प्रबंधन कंपनी को अपनी अल्पकालिक किराये की संपत्ति सौंपना

अब जब आपने अल्पकालिक संपत्ति किराये के सभी फायदे और नुकसान जान लिए हैं, तो आप आरक्षण, लिस्टिंग, अतिथि के प्रबंधन के साथ आने वाली सभी परेशानियों के बिना अपने घर को थोड़े समय के लिए किराए पर लेने के लाभों का आनंद लेना चाह सकते हैं। उम्मीदें और भी बहुत कुछ। यहीं पर UpperKey जैसी Airbbn कंसीयज सेवा आती है।


अपरकी लंदन में पूर्ण Airbnb संपत्ति प्रबंधन और पेरिस में Airbnb द्वारपाल सेवाएं प्रदान करता है। हम न केवल छुट्टियों के किराये की मेजबानी से संबंधित सभी कार्यों को हटा देते हैं, बल्कि हम एयर भी करते हैं। संपत्ति के मालिकों को एक उंगली उठाने की आवश्यकता के बिना एक मासिक किरायाअपरकी से आज ही संपर्क करें यह जानने के लिए कि आप अपनी लागत को कवर करने के लिए हर महीने कितनी अतिरिक्त किराये की आय अर्जित कर सकते हैं। अपरकी को संपत्ति और गारंटीकृत किराया योजना का हिस्सा बनना .


दिन के समय उत्तम दृश्य
रहने के लिए सबसे अच्छी जगह में तनाव दूर करने के लिए उत्तम दृश्य होना चाहिए।


댓글


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page