top of page

Maximise your rental income!

कैसे सुनिश्चित करें कि आपका Airbnb पालतू जानवरों के अनुकूल है

यदि आप Airbnb मेज़बान हैं, तो आपने देखा होगा कि अधिक से अधिक मेहमान अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर रहे हैं। परिणामस्वरूप, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि आपका अल्पकालिक अवकाश पालतू जानवरों के अनुकूल हो। पालतू जानवरों के साथ Airbnb बुक करने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या के साथ, एक पालतू-अनुकूल सूची और संपत्ति से आपको अधिक बुकिंग और अधिक व्यवसाय मिलने की संभावना है। इस पोस्ट में, अपरकी के पास चार पैरों वाले मेहमानों को समायोजित करने और उनके प्रवास को यथासंभव आरामदायक बनाने में मदद करने के लिए कुछ युक्तियां और युक्तियां हैं।


अधिक बुकिंग आकर्षित करने के लिए पालतू जानवरों को समायोजित करने का महत्व
पालतू-मैत्रीपूर्ण यात्रियों की सेवा करने से आपकी Airbnb बुकिंग बढ़ सकती है।

अपनी सूची अपडेट करें

यह सुनिश्चित करने के लिए पहला कदम कि आपका Airbnb पालतू-मैत्रीपूर्ण है, अपनी सूची अपडेट करें। सुनिश्चित करें कि आपके Airbnb पालतू जानवरों की स्वीकृति आपकी किराये की सूची के शीर्षक और विवरण में स्पष्ट रूप से बताई गई है। इससे आपको उन पालतू जानवरों के मालिकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी जो रहने के लिए उपयुक्त आवास की तलाश में हैं।


अपनी सूची में, पालतू जानवरों के लिए बनाए गए किसी भी नियम या प्रतिबंध का उल्लेख करना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, आपको यह आवश्यक हो सकता है कि पालतू जानवरों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए, घर में प्रशिक्षित किया जाए, टीका लगाया जाए और पिस्सू तथा कृमिनाशक उपचारों के बारे में अद्यतन जानकारी दी जाए। आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि मेहमान अपने पालतू जानवरों के बाद सफाई करें या उन्हें फर्नीचर से दूर रखें। अपनी अपेक्षाओं के प्रति ईमानदार रहकर, आप अपने मेहमानों के साथ किसी भी गलतफहमी या टकराव को रोकने में मदद करेंगे।


पालतू-मैत्रीपूर्ण स्थान बनाएं

अपने Airbnb को पालतू जानवरों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए, आप एक पालतू-अनुकूल स्थान बनाना चाहेंगे। उदाहरण के लिए, इसमें कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों को ध्यान में रखते हुए Airbnb के साथ आपके किराये में कुछ बदलाव करना शामिल हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप पालतू जानवरों के अनुकूल फर्नीचर में निवेश करना चाह सकते हैं, जैसे पालतू जानवरों के लिए बिस्तर या स्लिपकवर वाला सोफा जिसे आसानी से साफ किया जा सके।


पालतू जानवरों के लिए भोजन और पानी के लिए कटोरे जैसी विशिष्ट सुविधाएं प्रदान करने पर भी विचार करना उचित है। ये वस्तुएं अपेक्षाकृत सस्ती हो सकती हैं, लेकिन जब आपके मेहमानों के समग्र आराम और सुविधा की बात आती है तो ये एक बड़ा अंतर ला सकती हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

अपना किराया साफ रखें

यात्रा करते समय पालतू जानवरों के मालिकों की सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है अपने पालतू जानवरों को साफ और आरामदायक रखना। एक Airbnb होस्ट के रूप में, यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप सुनिश्चित करें कि आपका किराया साफ-सुथरा है- और यदि आप पालतू जानवरों को अनुमति देते हैं तो इसमें कुछ अतिरिक्त काम लग सकता है। प्रत्येक बुकिंग के बीच, सुनिश्चित करें कि आपका किराया किसी भी पालतू जानवर के बाल और अन्य मलबे से मुक्त है।


यदि आप स्वयं सफाई करने जा रहे हैं, तो एक अच्छे वैक्यूम क्लीनर और सफाई सामग्री में निवेश करें जो पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित हो। आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका किराया पूरी तरह से साफ और कीटाणुरहित है, मेहमानों के बीच में एक पेशेवर सफाई सेवा को किराए पर लेने पर भी विचार करना चाह सकते हैं। यदि आप किसी पेशेवर सफाई सेवा के साथ काम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे पालतू-मैत्रीपूर्ण सफाई उत्पादों का उपयोग करें।


स्थानीय पालतू-मैत्रीपूर्ण आकर्षणों पर जानकारी प्रदान करें

जो मेहमान पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर रहे हैं, उनके लिए पालतू जानवरों के अनुकूल गतिविधियाँ और आकर्षण ढूंढना कभी-कभी चुनौतीपूर्ण हो सकता है। एक Airbnb मेज़बान के रूप में, आप पार्क, समुद्र तटों और रेस्तरां जैसे स्थानीय पालतू-मैत्रीपूर्ण आकर्षणों के बारे में जानकारी प्रदान करके अपने मेहमानों के लिए चीजों को आसान बना सकते हैं।


आप घूमने के लिए पालतू-मैत्रीपूर्ण स्थानों की एक सूची बना सकते हैं और इसे अपनी Airbnb सूची या अतिथि स्वागत पैक में शामिल कर सकते हैं। यह आपके मेहमानों को उनकी यात्रा की योजना बनाने और आपके क्षेत्र में उनके समय का अधिकतम लाभ उठाने में मदद करने का एक शानदार तरीका है।


अपने मेहमानों के साथ संवाद करें

जब पालतू जानवरों के साथ Airbnb मेहमानों की मेजबानी की बात आती है तो संचार महत्वपूर्ण है। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने मेहमानों के पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने के बारे में किसी भी चिंता या प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध हैं।

जब अपने मेहमानों के साथ उनके प्रवास से पहले और उसके दौरान संवाद करने की बात आती है तो सक्रिय रहें। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप उन्हें पालतू जानवरों के लिए लागू किसी नियम या प्रतिबंध के बारे में याद दिलाना चाहें या आपातकालीन स्थिति में निकटतम पशुचिकित्सक के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करना चाहें।


अपेक्षाओं को संप्रेषित करने और पालतू जानवरों के साथ मेहमानों के लिए एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए मेजबान का प्रयास
पालतू-मैत्रीपूर्ण नियमों के बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश और जानकारी प्रदान करें।

पालतू जानवर से शुल्क लेना जारी रखें

मेहमानों की बढ़ती संख्या कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों के साथ एयरबीएनबी बुक करना चाह रही है, और वे अक्सर अपने पालतू जानवरों को अपने साथ लाने में सक्षम होने के विशेषाधिकार के लिए अधिक भुगतान करने को तैयार रहते हैं। कई Airbnb होस्ट पालतू जानवर से शुल्क लेना चुनते हैं पालतू जानवरों के कारण होने वाली किसी भी अतिरिक्त सफाई या क्षति को कवर करने के उद्देश्य से। यदि आप पालतू पशु शुल्क लेने का निर्णय लेते हैं, तो इसे अपनी सूची में स्पष्ट रूप से बताना सुनिश्चित करें और बताएं कि शुल्क में क्या शामिल है। इससे मेहमानों के बीच किसी भी विवाद या भ्रम को रोकने में मदद मिलेगी।


पालतू जानवरों की शुल्क राशि निर्धारित करते समय पालतू जानवरों के लिए अपना किराया साफ करने और तैयार करने के लिए आवश्यक अतिरिक्त समय और प्रयास पर विचार करें। यह शोध करने लायक भी है कि आपके क्षेत्र में अन्य Airbnb होस्ट पालतू जानवरों की फीस के लिए क्या चार्ज कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण कर रहे हैं।


आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहें

Airbnb मेहमानों की उनके पालतू जानवरों के साथ मेजबानी करते समय, आपात स्थिति के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है। यदि आपके प्रवास के दौरान कोई पालतू जानवर घायल हो जाता है या बीमार पड़ जाता है तो आपके पास हमेशा एक योजना होनी चाहिए। अपने अतिथि स्वागत पैक में क्षेत्र के स्थानीय आपातकालीन पालतू क्लीनिकों और पशु चिकित्सकों के बारे में जानकारी जोड़ें। एंटीसेप्टिक, पट्टियाँ और चिमटी जैसी कुछ बुनियादी आपूर्ति के साथ अपने किराये में एक पालतू पशु प्राथमिक चिकित्सा किट जोड़ना भी उचित है।


अपना बीमा कवरेज जांचें

अपने Airbnb को पालतू-मैत्रीपूर्ण के रूप में सूचीबद्ध करने से पहले, अपने बीमा कवरेज की जांच करना महत्वपूर्ण है। कुछ बीमा पॉलिसियाँ पालतू जानवरों से होने वाले नुकसान को कवर नहीं कर सकती हैं या उनमें पालतू जानवरों से संबंधित विशिष्ट प्रतिबंध हो सकते हैं।

यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी बीमा पॉलिसी की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें कि पालतू जानवरों से होने वाली किसी भी क्षति की स्थिति में आप कवर हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप अतिरिक्त कवरेज खरीदने पर विचार कर सकते हैं जिसमें पालतू जानवर से संबंधित क्षति भी शामिल है।


अतिथि प्रतिक्रिया प्राप्त करें

Airbnb मेहमानों की उनके पालतू जानवरों के साथ मेजबानी करने के बाद, उनके अनुभव पर उनसे प्रतिक्रिया प्राप्त करना सार्थक है। ऐसा करने से आपके लिए ऐसे क्षेत्रों की पहचान करना आसान हो जाएगा जहां आप अपने पालतू जानवरों के अनुकूल आवास और सुविधाओं में सुधार कर सकते हैं।


आप अपने मेहमानों को उनके प्रवास के बाद प्रतिक्रिया मांगने के लिए एक अनुवर्ती ईमेल भेज सकते हैं या उन्हें अपनी Airbnb सूची पर अपने अनुभव की समीक्षा छोड़ने के लिए कह सकते हैं। आपको मिलने वाला कोई भी फीडबैक भविष्य में पालतू जानवरों के साथ अधिक मेहमानों को आकर्षित करने के लिए आपके किराये को बेहतर बनाने में मदद करने में अमूल्य हो सकता है।


क्या आप पालतू-मैत्रीपूर्ण Airbnb शुरू करना चाहते हैं, या आप अपने पालतू जानवरों के साथ अधिक मेहमानों को आकर्षित करना चाहते हैं ताकि वे आपके वर्तमान किराये में आएं और रहें? अपरकी मदद कर सकता है! हमारे पास दुनिया भर में Airbnb मेज़बानों के साथ काम करने का वर्षों का अनुभव है, जिसमें पालतू जानवरों का स्वागत करने वाले मेज़बान भी शामिल हैं। पालतू जानवरों के मालिकों के लिए अपनी संपत्ति की मार्केटिंग करने से लेकर मेहमानों के बीच सफाई करने और पालतू जानवरों के किसी भी परेशान करने वाले आवारा बाल से छुटकारा पाने तक, हमारी Airbnb प्रबंधन सेवा आपको सफल होने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है। हम आपके लिए क्या कर सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानने के लिए आज ही हमसे संपर्क करें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page