top of page

Maximise your rental income!

एडिनबर्ग में एयरबीएनबी संपत्ति की मेजबानी के लिए एक गाइड

एडिनबर्ग अपने कई पर्यटन और सांस्कृतिक स्थलों के कारण पर्यटकों और वहां से गुजरने वाले लोगों के लिए एक लोकप्रिय शहर रहा है। यह वास्तुकला प्रशंसकों, फिल्म प्रेमियों, थिएटर प्रशंसकों, इतिहास प्रशंसकों और कई अन्य प्रकार के लोगों को आकर्षित करता है और इसलिए यह दुनिया भर के लोगों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। इस अद्भुत शहर में आने वाले लोगों की संख्या के कारण, Airbnb संपत्तियों और इकाइयों की उच्च मांग है।


इस तरह की मांग ने एडिनबर्ग को निवेशकों के लिए एक महान गंतव्य बना दिया है और लोगों को अतिरिक्त कमरे या संपत्ति के साथ आय का एक और स्रोत प्रदान किया है। यदि आप एडिनबर्ग में Airbnb की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको वह सब कुछ बताएगी जो आपको जानना आवश्यक है।


शहर में Airbnb होस्ट बनने में रुचि रखने वाले संपत्ति मालिकों के लिए एक व्यापक संसाधन
एडिनबर्ग में Airbnb पर होस्टिंग के लिए आपकी व्यापक मार्गदर्शिका।

विधान में बदलाव

एडिनबर्ग में नियमों में बदलाव से सभी Airbnb संपत्ति मालिक प्रभावित होंगे। नए नियम उन संपत्ति मालिकों पर लागू होते हैं जिनके पास दूसरा घर है जिसका उपयोग वे Airbnb के लिए करते हैं। उनका आदेश है कि ये संपत्ति मालिक आगे बढ़ने के लिए योजना अनुमति के लिए आवेदन करें। नियम एडिनबर्ग शहर और उसकी सीमा के भीतर के क्षेत्रों पर लागू होते हैं।


जिन गृहस्वामियों ने अपने दूसरे घर को 10 वर्षों से अधिक समय तक किराये के रूप में उपयोग किया है, उन्हें योजना अनुमति के लिए आवेदन करने से छूट दी गई है। चूंकि लेखन के समय एयरबीएनबी लगभग 14 वर्ष पुराना है, एडिनबर्ग में अल्पावधि किराये के लिए दूसरे घरों का उपयोग करने वाले अधिकांश लोग 10 वर्षों से अधिक समय से ऐसा नहीं कर रहे हैं और इसलिए परिवर्तन लगभग हर किसी पर प्रभाव डालते हैं जिनके पास अल्पकालिक किराये हैं गुण.


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

संपत्ति तैयार करें

Airbnb की मेजबानी संपत्ति और आपके ग्राहकों के इर्द-गिर्द घूमती है। आपके पास एक ऐसी संपत्ति होनी चाहिए जिसमें लोगों को रहने में रुचि हो और आपके पास इन लोगों को ढूंढने का एक तरीका होना चाहिए। इससे पहले कि हम वहां जाएं, संपत्ति या इकाई को पहले तैयार करना महत्वपूर्ण है।


यह सोचकर शुरुआत करें कि यदि आप उस संपत्ति में अतिथि होते तो आप क्या अपेक्षा करते। शायद आप आधुनिक फिक्स्चर और उपकरण चाहते हैं या सूर्यास्त देखते समय आराम करने के लिए एक क्षेत्र की आवश्यकता है। इसके अलावा, संपत्ति की मरम्मत और उन्नयन की जरूरतों के बारे में भी सोचें। शायद दरवाज़े और खिड़कियाँ रात में हवा को अंदर आने दे रहे हों; उसे फिक्स करें। शायद आपका फर्श चरमरा रहा है, इसलिए इसे ठीक करें।


यदि घर को नए फर्नीचर या सजावट की आवश्यकता है, तो उन्हें अपने नए व्यवसाय में निवेश करने पर विचार करें, खासकर यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके एडिनबर्ग एयरबीएनबी का पूर्णकालिक उपयोग करें।


संपत्ति को विशिष्ट बनाना भी महत्वपूर्ण है। जब आप अपने एडिनबर्ग एयरबीएनबी की मार्केटिंग शुरू करेंगे तो संपत्ति को अद्वितीय और अलग बनाने के लिए आप जो करेंगे वही आपका मूल्य प्रस्ताव होगा।


संभावित मेहमानों को समझें

आपके मेहमान एक सफल एडिनबर्ग एयर बीएनबी का अन्य घटक हैं। इस बारे में सोचकर शुरुआत करें कि संपत्ति के लिए सबसे उपयुक्त कौन होगा। शायद यह संपत्ति छोटे परिवारों, जोड़ों, या यहां तक कि ऐसे लोगों के लिए भी उपयुक्त होगी जो अभी-अभी यहां से गुजर रहे हैं। जब आप अपनी संपत्ति का विपणन शुरू करते हैं तो यह जानकारी होना महत्वपूर्ण है और अपनी किराये की संपत्ति के लिए किरायेदार ढूंढना


Airbnb खाता खोलें

आप


एक बार जब आपके पास ये विवरण हों, तो साइनअप प्रक्रिया से गुजरें जहां आपसे संपत्ति के बारे में विवरण जोड़ने के लिए भी कहा जाएगा।


Airbnb खाता बनाने की उपयोगकर्ता-अनुकूल प्रक्रिया का प्रदर्शन
Airbnb पर अपनी संपत्ति सूचीबद्ध करना। चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

अपनी लिस्टिंग की तस्वीरें तैयार करें

अपनी संपत्ति की सूची बनाने से पहले तैयार रहना बहुत महत्वपूर्ण है। यह सुनिश्चित करने के लिए यहां अपना समय लें कि आपको एक ऐसी सूची मिल जाए जो मेहमानों को आकर्षित करे। शायद आपकी सूची का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आपकी संपत्ति की तस्वीरें हैं।


चूंकि वे पहली चीज़ हैं जिन पर अधिकांश लोग आपकी सूची में आने पर ध्यान देंगे, इसलिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे बहुत उच्च गुणवत्ता वाले हों। यह सुनिश्चित करके शुरुआत करें कि जिस संपत्ति, स्थान या इकाई को आप किराए पर लेना चाहते हैं वह साफ-सुथरी और व्यवस्थित है। व्यक्तिगत सामान को इधर-उधर रखने से बचना सबसे अच्छा है।


इसके बाद, सुनिश्चित करें कि या तो सूरज निकला हो या आपके पास पर्याप्त रोशनी हो। अच्छी रोशनी वाले कमरे आमतौर पर बेहतर दिखते हैं, यानी गर्म, आरामदायक और अधिक आकर्षक। जब संपत्ति के अंदर सीधी धूप हो तो तस्वीरें लेने से बचें क्योंकि इससे तस्वीरें खराब हो सकती हैं।


कम से कम पांच तस्वीरें लें। चूँकि अधिकांश लोग तब तक अच्छी तस्वीरें नहीं लेते जब तक कि वे पेशेवर न हों, इसलिए जितना संभव हो सके उतनी तस्वीरें लेना और फिर सबसे अच्छी तस्वीरें लेना सबसे अच्छा है। Airbnb पाँच छवियों की अपेक्षा करता है, लेकिन आप बीस तक जोड़ सकते हैं।


अंत में, सुनिश्चित करें कि तस्वीरों का रिज़ॉल्यूशन पर्याप्त उच्च हो ताकि वे धुंधली न हों।


अपनी लिस्टिंग की प्रति तैयार करें

अगली चीज़ जो आपको चाहिए वह है शीर्षक और विवरण। शीर्षक आकर्षक, लेकिन ईमानदार होना चाहिए. विवरण को कुछ महत्व देने के लिए वर्णनात्मक और योग्य शब्दों का उपयोग करने का प्रयास करें लेकिन अलंकृत करने से बचें क्योंकि लोगों को यह पसंद नहीं है। विवरण के लिए, संपत्ति की विशेषताओं और आकर्षणों के बारे में ईमानदार रहें।


संपत्ति के नजदीक आकर्षणों और सुविधाओं के बारे में बात करना भी एक अच्छा विचार है। एडिनबर्ग के पास या शहर में कोई भी एयरबीएनबी कम से कम एक पर्यटक आकर्षण के करीब है क्योंकि शहर में बहुत सारे पर्यटक आकर्षण हैं। अपने विवरण में अपनी संपत्ति के निकटतम संपत्ति को हाइलाइट करें। यदि घटनाएँ सामने आ रही हों तो उन्हें भी जोड़ें।


अपनी कीमत निर्धारित करें

कीमत आपकी लिस्टिंग को बना या बिगाड़ सकती है, इसलिए इसके बारे में सावधानी से सोचना बहुत ज़रूरी है। एडिनबर्ग अनेक Airbnbs का घर है। निर्धारित कीमत का अंदाज़ा पाने के लिए Airbnb एडिनबर्ग यूके की सूची देखें जो आपके समान है।


एक संतुलनकारी कार्य है क्योंकि इसे बहुत कम निर्धारित करने का मतलब है कि आप कीमत पर दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे और इसे बहुत अधिक निर्धारित करने का मतलब है कि आपके मेहमान की अपेक्षाएं हो सकती हैं जिन्हें आप पूरा करने में असमर्थ हैं मिलें.

यह देखने के लिए अन्य लिस्टिंग पर नज़र रखें कि अलग-अलग सीज़न और पीक अवधि में उनकी कीमतें कैसे बदलती हैं, यह जानने के लिए कि स्थिति के आधार पर क्या कीमत निर्धारित की जानी चाहिए।


संपत्ति प्रबंधन कंपनियों पर विचार करें

यदि आपके पास केवल एक ही संपत्ति है, तो आप उपरोक्त सभी कार्य स्वयं कर सकते हैं और यहां तक कि अपनी संपत्ति को सही लोगों को बेच भी सकते हैं। हालाँकि, यदि आपके पास एक से अधिक Airbnb एडिनबर्ग यूके हैं, तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यही कारण है कि Airbnb संपत्ति प्रबंधन कंपनी। अपरकी जैसी कंपनियां Airbnb कंसीयज सेवाएँ प्रदान करती हैं जो आपको मानसिक शांति देती हैं और आपको अपने Airbnb से और भी अधिक पैसा कमाने में मदद करती हैं।


उपरोक्त मार्गदर्शिका आपको उस बिंदु तक पहुंचाएगी जहां आप सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से संपत्ति का विपणन शुरू करेंगे। एडिनबर्ग में Airbnb की मेजबानी की प्रक्रिया बहुत सीधी है, लेकिन यदि आपको शुरुआत करने में कोई कठिनाई आती है तो आप विशेषज्ञों या अपरकी जैसी संपत्ति प्रबंधन कंपनियों से बात कर सकते हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page