top of page

Maximise your rental income!

इस वर्ष Airbnb रेंटल अपार्टमेंट में निवेश क्यों करें?

Airbnb अपार्टमेंट ख़रीदना रियल एस्टेट निवेश के लिए एक उत्कृष्ट अवसर बना हुआ है। हालाँकि, Airbnb में निवेश करने में कई जिम्मेदारियाँ औरकानूनी आवश्यकताएँ शामिल होती हैं। इसलिए यदि आप साहसिक कार्य करना चाहते हैं, तो एक विशेष कंपनी जो आपको सलाह देने में सक्षम होगी।< /पी>


एक सफल उद्यम के लिए किसी विशेष कंपनी से मार्गदर्शन लें
अपने Airbnb निवेश के लिए किसी विशेष कंपनी के साथ अनुपालन और सफलता सुनिश्चित करें।

Airbnb पर एक अपार्टमेंट किराए पर लेने की लागत को ध्यान में रखते हुए

Airbnb पर एक सुसज्जित अपार्टमेंट किराए पर लेनापूरी तरह से संभव है और इसके अलावा यह अतिरिक्त आयप्राप्त करने के लिए इसका लाभ उठाने का एक अवसर है। लेकिन इस प्रकार के किराये से जुड़ी लागतों को नजरअंदाज करना असंभव है। वास्तव में, आपके पास हमेशा ऐसी लागतें होंगी जो न केवल प्लेटफ़ॉर्म के संबंध में, बल्कि एयरबीएनबी सफाई करने वाली महिला के शुल्क के संबंध में भी जोड़ी जाएंगी। अब, Airbnb सफाई शुल्क बिल्कुल महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सीधे आपकी लाभप्रदता को प्रभावित करेगा।


लेकिन आवास को उत्कृष्ट स्थिति में रखने के लिए एक हाउसकीपर की उपस्थिति विशेष रूप से फायदेमंद रहती है। आप निश्चित रूप से ऐसे अपार्टमेंट में किरायेदारों को नहीं ठहराना चाहेंगे जिसकी सफाई नहीं की गई हो। इसके अलावा, इससे आपकी छवि को भारी नुकसान पहुंचने का जोखिम है और इस प्रकार आपको एक खराब नोट प्राप्त होगा और उसके बाद आपको अपनी संपत्ति किराए पर लेने में और अधिक कठिनाइयां होंगी।


यदि आप Airbnb प्रबंधन से गुजरने का निर्णय लेते हैं कंपनीपेरिस में, वे पूरे किराये का ख्याल रखेंगे, लेकिन आपको किराए में एक अतिरिक्त प्रतिशत जोड़ना होगा। यह प्रतिशत एक एजेंसी से दूसरी एजेंसी में भिन्न होता है, लेकिन प्रदान की गई सेवाओं की प्रकृति के अनुसार भी भिन्न होता है। आप पूरी तरह से आंशिक किराये प्रबंधन का चयन कर सकते हैं और इस मामले में खर्च कम होंगे। दूसरी ओर, विभिन्न आवश्यकताओं को प्रबंधित करने के लिए आपको शामिल होना होगा। यदि नहीं, तो आप कुल किराये प्रबंधन का विकल्प चुन सकते हैं और आपके पास करने के लिए कुछ नहीं होगा।



यदि आप अपना अपार्टमेंट सावधानी से चुनते हैं तो विशेष रूप से आकर्षक आय

बिना किसी आश्चर्य के, पर्यटन क्षेत्र आपको विशेष रूप से दिलचस्प आय उत्पन्न करने की अनुमति देंगे। लेकिन फ़्रांस या अन्य देशों के सभी प्रमुख शहरों की लाभप्रदता समान नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आप पेरिस में Airbnb पर किराए के लिए एक अपार्टमेंट खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो आप पारंपरिक किराये की तुलना में 3.5 गुना अधिक लाभप्रदता की उम्मीद कर सकते हैं। यही अवलोकन इंग्लैंड में किराये के लिए भी किया जा सकता है। लेकिन लंदन में 90-दिवसीय Airbnb नियम से बचने के लिए या पेरिस में 120-दिवसीय नियम से बचने के लिए, आपको प्रशासनिक सहायता की आवश्यकता है।


यदि आप इस क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं, तो आप इन मुद्दों को प्रबंधित करने में पूरी तरह सक्षम हैं। लेकिन अधिकांश मामलों में, आप इस नियम के अस्तित्व से पूरी तरह अनजान हैं। तो आप कानून के दायरे में रहते हुए अपनी लाभप्रदता को अधिकतम कैसे कर सकते हैं? एक बार फिर, समाधान बस पेरिस में एक Airbnb दरबान को चुनना है। निश्चित रूप से, आप अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करेंगे, लेकिन फिर भी आपको बेहतर रिटर्न मिलेगा।


प्रवृत्त कानून के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण

यदि आप Airbnb.fr प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से एक अपार्टमेंट किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि विशिष्ट नियम लागू होते हैं। आपको यह अंतर करना होगा कि आप प्राथमिक आवास किराए पर दे रहे हैं या द्वितीयक आवास। इसके अलावा, कुछ शहरों में किराये की घोषणा भरने के लिए आपको टाउन हॉल जाना पड़ता है।


यह स्पष्ट रूप से पेरिस में मामला है और इस प्राधिकरण के बिना, आपको अपने पारंपरिक आवास को पर्यटक आवास में बदलने का अधिकार नहीं है। किसी व्यक्ति के लिए, अपने मुख्य आवास को साल में चार महीने, यानी कुल 90 दिनों से अधिक के लिए किराए पर देना असंभव है।


पेरिस और अन्य शहरों में अपना किराया पंजीकृत करना न भूलें
परेशानी मुक्त अनुभव के लिए नियमों का अनुपालन करें।

हालाँकि, यदि आपको बहुत अच्छी लाभप्रदता मिलती है, तो आप शायद अपने अपार्टमेंट को लंबे समय तक किराए पर लेना चाहेंगे। इसलिए आपको खुद को एक सुसज्जित पर्यटक अपार्टमेंट घोषित करना होगा और इसके लिए आपको टाउन हॉल के साथ आवश्यक व्यवस्था करनी होगी। इसके अलावा, यदि आपका अपार्टमेंट कॉन्डोमिनियम का है, तो जरूरी नहीं कि आपके पास अपनी संपत्ति की स्थिति बदलने का अधिकार हो। यही कारण है कि पहले से अच्छी तरह से सूचित होना और एक बार फिर वास्तविक विशेषज्ञों द्वारा उचित सलाह दी जाना महत्वपूर्ण है।


इसलिए नाम के अनुरूप द्वारपाल सेवा मांगने में संकोच न करें। इसके अलावा, आपकरपक्ष पर बहुमूल्य जानकारी भी प्राप्त करेंगे। यह न भूलें कि Airbnb प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से आपको प्राप्त होने वाली सारी आय कर अधिकारियों को घोषित की जानी चाहिए। जैसे ही उत्पन्न आय €23,000 प्रति वर्ष से अधिक हो जाती है, आपके पास स्वतंत्र श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा प्रणाली में शामिल होने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। यदि आप इस सीमा से नीचे हैं, तो आपको कोई सामाजिक सुरक्षा योगदान नहीं देना होगा।


हालाँकि, आप अभी भी 15.5% की दर से सामाजिक सुरक्षा कटौती के अधीन हैं।


एक लाभप्रदता जिसकी गारंटी जरूरी नहीं है

कागज पर, Airbnb निवेश विशेष रूप से उपयुक्त रहता है, खासकर यदि आपके पास किसी पर्यटक क्षेत्र में एक अपार्टमेंट किराए पर लेने की संभावना है। लेकिन आपकी ओर से ज्ञान की कमी आपके विरुद्ध हो सकती है और आपको सर्वोत्तम लाभप्रदता नहीं मिल पाएगी।

वास्तव में, आपके पास एक अपार्टमेंट के अधिग्रहण के माध्यम से मौसमी किराये के बाजार में खुद को लॉन्च करने की इच्छाशक्ति है। हालाँकि, आपने न तो सह-स्वामित्व के नियमों के संबंध में और न ही उन आवश्यक मानदंडों के संबंध में सभी आवश्यक सावधानियां बरती हैं जो आपकी संपत्ति के चयन का समर्थन करेंगे। किसी भी रियल एस्टेट खरीद के लिए, स्थान महत्वपूर्ण रहता है, खासकर यदि आप एक प्रसिद्ध स्मारक के पास हैं।


हालाँकि, इस तत्व पर ध्यान केंद्रित करना बहुत सरल होगा, क्योंकि अन्य मापदंडों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, जैसे सार्वजनिक परिवहन, ट्रेन स्टेशन या हवाई अड्डे से निकटता। गलतियाँ करने से बचने के लिए क्यों न सीधे किसी विशेष एजेंसी से सलाह ली जाए। वे अपने अनुभव के आधार पर आपको बाहरी दृश्य देंगे। इस तरह, आप कई गलतियों से बचते हैं और सर्वोत्तम लाभप्रदता प्राप्त करने के लिए सभी अवसरों का उपयोग करते हैं।


अपरकी एजेंसी की प्रस्तुति

एयरबीएनबी कंसीयज एक एजेंसी है जो इसी नाम के प्लेटफॉर्म पर किराये में विशेषज्ञता रखती है। अपरकी क्षेत्र में बिल्कुल आवश्यक बनी हुई है, क्योंकि यह दुनिया भर में अपने ग्राहकों के साथ है। शुरुआत से ही, आपको विशेष समर्थन से आकर्षित किया जाएगा जो आपको आत्मविश्वास महसूस करने और सही विकल्प चुनने के बारे में सुनिश्चित करने की अनुमति देता है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

उदाहरण के लिए, एक के साथ संपूर्ण किराया प्रबंधन, अब आपको कुछ भी प्रबंधित करने की आवश्यकता नहीं है। परिणामस्वरूप, खरीदारी करने के कई और अवसर हैं, क्योंकि आपको अपने Airbnb किरायेदारों का स्वागत करने के लिए साइट पर रहने या उनके जाने पर वहां मौजूद रहने की आवश्यकता नहीं है। अपरकी एजेंसी बिल्कुल उल्लेखनीय दक्षता के साथ हर चीज का ख्याल रखती है। यदि आपको कर या प्रशासनिक प्रश्नों के उत्तर चाहिए, तो आपको वह सब कुछ मिलेगा जो आपको चाहिए।



तनाव मुक्त किराये प्रबंधन का प्रतीक
तनाव-मुक्त किराये प्रबंधन के लिए वास्तविक पेशेवरों पर भरोसा करें।

दूसरे शब्दों में, एक ठोस कंधा जो आपके किराए के अपार्टमेंट का संपूर्ण प्रबंधन करेगा। यह सब एक पेशेवर द्वारा फोटो खींचने के साथ एक आकर्षक विज्ञापन लिखने से शुरू होता है। आपको फिक्स्चर टेम्प्लेट की एक Airbnb सूची भी मिलेगी जो लोगों की मेजबानी करते समय बहुत उपयोगी होगी। किसी भी किराये का यही उद्देश्य है।


जैसा कि आप इस लेख से समझ गए होंगे, Airbnb पर किराए पर लेने के लिए आपके अपार्टमेंट की लाभप्रदता निर्धारित करते समय कई कारकों को ध्यान में रखना होगा। सिर्फ इसलिए कि आपने बड़ी जगह चुनी है इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी लाभप्रदता बेहतर होगी। यह सब आपके द्वारा किए गए लेआउट पर निर्भर करता है और आपने स्थान को कितनी अच्छी तरह अनुकूलित किया है। यदि आप इस क्षेत्र में विशेषज्ञ नहीं हैं, तो हमारी अपरकी रेंटल एजेंसी एक बार फिर आपकी मदद करेगी, और हम इस क्षेत्र में अपने अनुभव का उपयोग करेंगे।


इंटीरियर डिज़ाइन भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, क्योंकि इसमें एक दोस्ताना माहौल होना महत्वपूर्ण है। ये छोटी-छोटी बातें हैं, लेकिन इनसे सचमुच फर्क पड़ेगा। इसलिए यदि आप सभी अवसरों को अपने पक्ष में करना चाहते हैं, तो कोई जोखिम न लें और अभी किराए के लिए एक अपार्टमेंट में निवेश करें, बल्कि किराये का प्रबंधन वास्तविक पेशेवरों को सौंपें। आपको बेहतर लाभप्रदता प्राप्त होगी और उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों से आपको राहत मिलेगी, क्योंकि सभी का प्रबंधन सीधे एजेंसी द्वारा किया जाएगा।



留言


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page