top of page

Maximise your rental income!

आपकी छुट्टियों की किराये की संपत्ति के लिए किरायेदारों की तलाश में मददगार टिप्स

अच्छे किरायेदार और गुणवत्ता वाले किरायेदार कैसे खोजें



एक अच्छा किरायेदार ढूंढने के लिए शीर्ष युक्तियाँ

मेजबानों और मकान मालिकों को आगंतुकों और किरायेदारों के साथ जोड़ने के लिए बनाई गई विभिन्न अल्पकालिक लेट लिस्टिंग सेवाओं और बाज़ारों के लिए धन्यवाद, आपके अल्पकालिक किराये के लिए किरायेदारों को ढूंढना अब पहले से कहीं अधिक आसान हो गया है। यदि आप अपनी अतिरिक्त जगह या अन्य संपत्ति को एक सफल संपत्ति में बदलना चाहते हैं तो शुरुआत करने के लिए यहां UpperKey की ओर से कुछ सिफारिशें दी गई हैं। बिज़नेस.


अतिरिक्त स्थान को अल्पकालिक किराये के व्यवसाय में बदलना
इन अपरकी अनुशंसाओं के साथ अपने अतिरिक्त स्थान को एक सफल अल्पकालिक किराये के व्यवसाय में बदलें।

Airbnb के लिए साइन अप करें


किराया सूची

एयरबीएनबी पर, जो संपत्ति मेजबानों को संभावित मेहमानों से जोड़ने के लिए सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध ऑनलाइन बाजारों में से एक बन गया है, आप तुरंत अपनी संपत्ति को मुफ्त में पंजीकृत और सूचीबद्ध कर सकते हैं। Airbnb आपको सुपरहोस्ट या Airbnb Plus कुछ आवश्यकताओं को पूरा करके स्थिति, जो आपकी सूची को अधिक मेहमानों के सामने रखती है और आपको अधिक बुकिंग प्राप्त करने में मदद करती है। Airbnb आपके द्वारा की गई प्रत्येक बुकिंग पर 10 प्रतिशत कमीशन लेता है और आपके घर किराये के व्यवसाय को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है। आप कहां रहते हैं इसके आधार पर, आपको Airbnb प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है लाइसेंस संख्या और अपने घर में अल्पकालिक किराये के लिए संभावित आगंतुकों और किरायेदारों के साथ बातचीत करने के लिए मंच का उपयोग करने से पहले अन्य कानूनी नियमों का पालन करें।


आपके स्थान के आधार पर, आपको Airbnb लाइसेंस नंबर की आवश्यकता हो सकती है और मेहमानों की मेजबानी करने से पहले कानूनी नियमों का पालन करना होगा
संभावित आगंतुकों और किरायेदारों के साथ बातचीत करने के लिए Airbnb के प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें, जो आपकी संपत्ति में अल्पकालिक किराये की पेशकश करता है।

अन्य किराये की वेबसाइटों के बारे में सोचें


एयरबीएनबी के साथ-साथ, मकान मालिक और मेज़बान कई अन्य अल्पकालिक किराये की वेबसाइटों का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि बुकिंग.कॉम, जो छोटी या लंबी अवधि के लिए रहने की जगह तलाश रहे लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती है। यात्रा या व्यवसाय के लिए रुकें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

दीर्घकालिक पट्टे प्रदान करें


दीर्घकालिक पट्टा क्या है? दीर्घकालिक एक महीने या उससे अधिक समय तक चलने देता है अल्पकालिक किराये का विरोध, जो अक्सर कुछ दिनों या कुछ हफ्तों तक के लिए होता है। इन किराये का उपयोग आमतौर पर उन लोगों द्वारा किया जाता है जो क्षेत्र में लंबे समय तक रहने की योजना बनाते हैं, स्थानों के बीच यात्रा कर रहे हैं, या व्यवसाय के लिए वहां रहने की आवश्यकता है। इसका तात्पर्य किरायेदारों जैसे छात्रों या उन लोगों से है जो आवास लाभ का दावा करते हैं।


मकान मालिकों और मेज़बानों के पास अपनी संपत्तियों को थोड़े समय, लंबी अवधि या दोनों के लिए किराए पर देने का विकल्प होता है।



छोटी और लंबी अवधि के किराये के दोनों विकल्पों की पेशकश संभावित किरायेदारों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा कर सकती है और उनकी संपत्ति के उपयोग को अधिकतम कर सकती है।
मकान मालिकों और संपत्ति मालिकों के पास अपनी प्राथमिकताओं और किराये के बाजार की मांगों के आधार पर, अपनी संपत्तियों को छोटी या लंबी अवधि के लिए किराए पर देने की सुविधा है।

इन दिनों अपनी खाली संपत्ति के लिए एक अच्छा किरायेदार कैसे खोजें | किरायेदार जो किराया चुकाता है


जबानी प्रचार


यदि आपने हाल ही में अल्पकालिक किराये के लिए एक संपत्ति स्थापित की है और अपने पहले किरायेदारों का पता लगाने के साथ शुरुआत करना चाहते हैं तो मौखिक विज्ञापन आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है। यदि आप अपने क्षेत्र में अल्पकालिक किराये की संपत्ति की तलाश करने वाले किसी व्यक्ति को जानते हैं, तो अपने परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों और अन्य परिचितों से आपको ध्यान में रखने के लिए कहें।


पहला प्रभाव

याद रखें कि पहली बार में अच्छा प्रभाव डालने का केवल एक ही मौका होता है। चूँकि किसी भी नई चीज़ के बारे में जानने के लिए मौखिक विज्ञापन अक्सर सबसे विश्वसनीय तरीकों में से एक होता है, बहुत से व्यक्ति अभी भी उस विकल्प को चुनने के लिए अधिक इच्छुक होते हैं जिसके बारे में उन्हें किसी मित्र या रिश्तेदार द्वारा बताया गया था, न कि उस चीज़ के बारे में जो उन्हें ऑनलाइन मिली थी। शुरुआत करने के लिए यह एक अद्भुत तरीका हो सकता है।


सोशल मीडिया का उपयोग


यह देखते हुए कि आज सोशल मीडिया के अरबों उपयोगकर्ता हैं, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि यह आपकी किराये की संपत्ति के लिए किराएदारों को ढूंढना शुरू करने के बेहतरीन तरीकों में से एक हो सकता है। उदाहरण के लिए, फेसबुक का मार्केटप्लेस हिस्सा आपको अपनी संपत्ति का विपणन करने और उसे नजदीकी अल्पकालिक किराये के लिए प्रचारित करने की अनुमति देता है।



कुल मिलाकर, किराये की संपत्ति के प्रचार के लिए सोशल मीडिया की शक्ति का लाभ उठाने से संपत्ति की दृश्यता में काफी वृद्धि हो सकती है और विविध पृष्ठभूमि से संभावित किरायेदारों को आकर्षित किया जा सकता है।
फेसबुक मार्केटप्लेस का उपयोग करके, मकान मालिक अपने स्थानीय क्षेत्र में संभावित किरायेदारों के एक बड़े समूह तक पहुंच सकते हैं।

दीर्घकालिक किराये से पहले क्रेडिट जांच कोई आसान काम नहीं है | किरायेदार संदर्भ, भावी किरायेदार


किरायेदारों को ऑनलाइन ढूंढें

यदि आप देश या यहां तक कि दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों से आगंतुकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप यह भी निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप अपनी संपत्ति को उपयोगकर्ताओं के लिए किन स्थानों पर प्रदर्शित करना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने आइटम का प्रचार करने से इसे अधिक संभावित यात्रियों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। आप अपने मित्रों और फ़ॉलोअर्स को भी इसके बारे में और भी अधिक प्रचार-प्रसार करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात, अपने किराये के लिए विशिष्ट सोशल मीडिया प्रोफाइल और पेज बनाने के बारे में सोचें जहां आगंतुक इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें, प्रश्न पूछ सकें और आपकी वेबसाइट या बुकिंग साइट पर लिस्टिंग से लिंक कर सकें।


छूट प्रदान करें


यदि आप Airbnb और booking.com जैसी वेबसाइटों पर अल्पकालिक किराये के लिए अपने घर का प्रचार कर रहे हैं तो अधिक किराएदारों को आकर्षित करने के लिए छूट की पेशकश एक अच्छी रणनीति हो सकती है क्योंकि छूट और विशेष प्रस्तावों वाले घर अक्सर खोज परिणाम पृष्ठों पर अधिक दिखाई देते हैं।


किराया चुकाएं और पैसे बचाएं

इसके अतिरिक्त, उनके आरक्षण से पैसे का आकर्षण और उनके प्रवास पर पैसे बचाने का अवसर अक्सर अधिक संभावित आगंतुकों और किरायेदारों को आपकी सूची पर क्लिक करने के लिए आकर्षित करेगा, जिससे अधिक बुकिंग प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी।


मेहमानों से समीक्षा का अनुरोध करें


अल्पकालिक किराये की संपत्तियों के मेजबान या मकान मालिक के रूप में आपका भविष्य आपके पहले कुछ किरायेदारों द्वारा पोस्ट की गई समीक्षाओं से बन या बिगड़ सकता है। जब आप शुरू में शुरुआत करते हैं, तो यदि आपकी संपत्ति की कोई समीक्षा नहीं है तो किरायेदारों को ढूंढना अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि, काफी हद तक, लोग उन जगहों को किराए पर लेने में अधिक रुचि रखते हैं जहां वे समीक्षा पढ़ सकते हैं ताकि बेहतर तस्वीर मिल सके कि यह कैसा हो सकता है वहाँ रहने के लिए.


सारी जानकारी भेजें

सीधे समीक्षा मांगने पर विचार करें और एक लिंक के साथ एक ईमेल भेजकर इसे सरल बनाएं, जिस पर आगंतुक तुरंत क्लिक कर सकें और अपनी राय छोड़ सकें, इसके अलावा अपने किरायेदारों और आगंतुकों को एक अच्छा लिखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक शानदार अनुभव प्रदान करें। समीक्षा.



किरायेदार फीडबैक के महत्व पर प्रकाश डालें
आगंतुकों को क्लिक करने योग्य लिंक के साथ समीक्षा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना।

पेशेवर किरायेदार एजेंट संभावित किरायेदार ढूंढने में आपकी मदद कर सकते हैं | एजेंटों को देना


एक परफेक्ट लिस्टिंग बनाएं


iRenting की बदौलत ऑनलाइन संपत्ति आरक्षण आगंतुकों और किरायेदारों के लिए व्यावसायिक या अवकाश उद्देश्यों के लिए अल्पकालिक किराये का घर बुक करने का सबसे लोकप्रिय विकल्प बनता जा रहा है। अतिथि को आम तौर पर यह निर्धारित करने के लिए सूची बनानी होगी कि यह उनके लिए सही संपत्ति है या नहीं।


चीजें जो आपको जानना आवश्यक हैं

जितनी अधिक जानकारी आप दे सकते हैं और घर का संपूर्ण दौरा करके, आप अपने विज्ञापन को बेहतर बनाने के लिए समय निकालकर आकर्षित होने वाले किरायेदारों की संख्या बढ़ा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपकी सूची जितनी अधिक पारदर्शी और सीधी होगी, इसकी संभावना उतनी ही कम होगी कि आपको उन आगंतुकों से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी जो आगमन पर जो प्राप्त हुआ उसके लिए तैयार नहीं थे।


उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें

अपनी संपत्ति की प्राकृतिक रोशनी में पेशेवर ढंग से तस्वीरें खींचना एक शानदार विचार है। आस-पड़ोस की तस्वीरें शामिल करें और जितना संभव हो उतनी जानकारी दें, न केवल संपत्ति पर दी जाने वाली सेवाओं के बारे में बल्कि उन चीजों के बारे में भी जो मेहमान आस-पास कर सकते हैं।


स्थानीय कंपनियों के साथ सहयोग करें


अतिरिक्त किरायेदारों और आगंतुकों को आकर्षित करने की चाहत रखने वाले मकान मालिकों और मेज़बानों के लिए अन्य पड़ोस के व्यवसायों के साथ काम करना अक्सर फायदेमंद हो सकता है। उदाहरण के लिए, आगंतुकों को छूट प्रदान करके एक-दूसरे के व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए आस-पास के रेस्तरां या आकर्षणों के साथ सहयोग करने पर विचार करें और इसके विपरीत। उदाहरण के लिए, किसी पड़ोसी पब से पूछने पर विचार करें कि क्या वे आपके घर के चारों ओर अपने प्रतिष्ठान के बारे में जानकारी पोस्ट करने के बदले में ग्राहकों को डील या मुफ्त पेय देने को तैयार होंगे।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

विश्वास चिह्न खरीदें


किसी भी ऑनलाइन व्यवसाय की सफलता अक्सर विश्वास संकेतों की उपस्थिति पर निर्भर करती है, और यह iRenting क्षेत्र के लिए भी सच है। जब वे बुक करने के लिए अल्पकालिक किराये की तलाश कर रहे हों, तो विभिन्न ट्रस्ट प्रतीक आगंतुकों और किरायेदारों को प्रतिस्पर्धा से ऊपर आपके अल्पकालिक किराये को चुनने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।


अधिक संभावित किरायेदार प्राप्त करें

Airbnb पर सुपरहोस्ट का दर्जा प्राप्त करना ऐसा करने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। यह न केवल इस बात की गारंटी देता है कि आपकी सूची सबसे पहले प्रदर्शित की जाएगी, बल्कि यह संभावित आगंतुकों को यह भी दर्शाता है कि आप बेहतर अनुभव प्रदान करते हैं। आपको अपना सुपर मेज़बान बनने और बनाए रखने के लिए 4.8 स्टार रेटिंग या उससे अधिक, त्वरित प्रतिक्रिया समय और कुछ रद्दीकरण की आवश्यकता है। इसके साथ ही, ट्रिपएडवाइजर रेटिंग जैसे अतिरिक्त विश्वास संकेतक भी आपके आगंतुकों को कहीं और देखने पर आपकी संपत्ति बुक करने का अधिक आश्वासन दे सकते हैं।


अतिरिक्त विश्वास के लिए Airbnb सुपर मेज़बान बनें
उच्च रेटिंग और सकारात्मक समीक्षाओं के साथ Airbnb पर सुपरहोस्ट स्थिति।

एक अद्भुत अनुभव सुनिश्चित करें


नए मेहमानों को आकर्षित करनाजब आप संपत्ति का एक टुकड़ा या अपने घर का एक कमरा अल्पकालिक आधार पर किराए पर लेते हैं, लेकिन मेहमानों को बनाए रखने को भी नज़रअंदाज़ न करें! आप इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं कि कई किरायेदार और आगंतुक अपने आगंतुकों को संतुष्ट करने के लिए हर बार किसी विशेष स्थान पर जाने पर कुछ नया करने की कोशिश करने के बजाय किसी परिचित जगह पर रहना पसंद करते हैं।


अपने मकान मालिक की सहज प्रवृत्ति पर भरोसा करें

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आगंतुक कितने लंबे या कम समय तक रुकेंगे, सुलभ, मिलनसार और सौहार्दपूर्ण होने से अगली बार जब वे इस क्षेत्र का दौरा करेंगे तो उन्हें फिर से बुक करने की संभावना बढ़ जाएगी। मेहमानों के लिए स्वागत पैकेज छोड़ना, संपत्ति को ज़रूरतों से भरपूर रखना और अतिरिक्त फ़ोन चार्जर प्रदान करना जैसे सरल संकेत बहुत मददगार साबित हो सकते हैं। एक सकारात्मक अनुभव से इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि किरायेदार अपने परिचितों में से किसी को भी संपत्ति की सिफारिश करेगा जो आवास की तलाश में है, भले ही वे वापस न आएं और दोबारा आपके साथ रहें।


किराये का इतिहास बनाएं

अपना अतिथि और किरायेदार आधार बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, चाहे आप एक कमरा, एक अपार्टमेंट, या एक पूरा घर किराए पर ले रहे हों। अपने पहले किरायेदारों को हासिल करने और एक मजबूत प्रतिष्ठा स्थापित करने के लिए जो आपको भविष्य में अधिक बुकिंग सुरक्षित करने में मदद करेगी, इन सुझावों को ध्यान में रखें।



एक सफल किराये उद्यम की शुरुआत का प्रतीक
अपनी किराये की संपत्ति के लिए अपने पहले किरायेदारों को आकर्षित करने के लिए युक्तियाँ।

हमारे साथ अच्छे किरायेदार खोजें | आपके एयरबीएनबी के लिए अच्छे किरायेदार | संभावित टेंट



क्या आप जानते हैं?


क्या आप जानते हैं? हम Travellistings.org की ग्रेटर लंदन अवकाश सूची में सूचीबद्ध हैं, आप यहां और अधिक देख सकते हैं: https://www.travellistings.org/England/Greater-London/C1-17-1-0.htm">ग्रेटर लंदन अवकाश सूची रेंटल गारंटी हमसे संपर्क करें


हमसे संपर्क करें और अपने किराये की संपत्ति के व्यवसाय और अपनी किराये की आय को बढ़ाएं


73 कॉर्नहिल, लंदन ईसी3वी 3क्यूक्यू,यूके फोन नंबर: +44 7782 502628ई-मेल:owners@theupperkey.com


नंबर 1. किराये की संपत्ति प्रबंधक। हमारे साथ अपना किरायेदारी समझौता तैयार करें


अपरकी संस्थापक:


बेनोइट लैम @benoit__lamजोहान हजi @HotelMarket20


अपना खुद का किरायेदारी समझौता कैसे तैयार करें और सही मकान मालिक बीमा कैसे ढूंढें? नए किरायेदार की तलाश कर रहे कई मकान मालिकों के लिए शीर्ष युक्तियाँ


यह भी जांचें

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page