top of page

Maximise your rental income!

अपना आवास किराए पर कैसे लें. किराये के लिए Airbnb आवश्यकताएँ

अपने अपार्टमेंट को 2023 Airbnb inc पर रखना पैसे कमाने का एक शानदार अवसर है। हालाँकि, आप इसे किसी भी तरह से नहीं कर सकते, क्योंकि पालन करने के लिए बहुत विशिष्ट नियम हैं।


2023 में Airbnb पर एक अपार्टमेंट को सूचीबद्ध करके पैसा कमाने का अवसर लेकिन अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट नियमों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया गया है
2023 में Airbnb पर अपने अपार्टमेंट को सूचीबद्ध करना एक आकर्षक अवसर हो सकता है, लेकिन इसके लिए विशिष्ट नियमों और विनियमों का सावधानीपूर्वक पालन करना आवश्यक है।

सभी किराये की संपत्ति या अतिरिक्त कमरे को किराए पर कैसे लें | आवेदन पत्र या योजना अनुमति


कानून के अनुपालन में Airbnb अपार्टमेंट किराए पर लें

फ्रांस में, यह का अनुप्रयोग है मौसमी किराया . इसका संबंध निवासी के अतिरिक्त कमरे, द्वितीय निवास या मुख्य निवास दोनों से है। कानूनी तौर पर, जब तक आप मालिक हैं, आपको अपने अपार्टमेंट को थोड़े समय के लिए किराए पर लेने का पूरा अधिकार है।



लेकिन केवल क्षणिक ग्राहक होना अनिवार्य है, यानी 90 दिनों से अधिक की अवधि के लिए नहीं। इसके अलावा, विशिष्ट नियम आपकी भौगोलिक स्थिति, आपकी आय के स्रोत, आपकी संपत्ति के उपयोग के प्रकार और इस उपयोग की प्रकृति के आधार पर लागू होते हैं।


स्थान, आय स्रोत, संपत्ति के उपयोग और उपयोग की प्रकृति के आधार पर विशिष्ट नियमों के साथ, फ़्रांस में Airbnb पर अपार्टमेंट किराए पर लेना छोटी अवधि के लिए वैध है।
फ़्रांस में Airbnb पर छोटी अवधि के लिए अपार्टमेंट किराए पर लेना कानूनी है, लेकिन विशिष्ट नियम और सीमाएँ लागू होती हैं।

आवेदन पत्र या Airbnb | स्थानीय सरकार के अल्पकालिक किराये के नियम


Airbnb पर अपना आवास कैसे किराए पर लें?

एयरबीएनबी पर एक अपार्टमेंट किराए पर लेने के लिए, संबंधित साइट पर जाना अनिवार्य है। निश्चिंत रहें, भले ही आप कंप्यूटर और प्रशासनिक प्रक्रियाओं के साथ बहुत सहज न हों, Airbnb बेहद सरल तरीके से काम करता है। इसलिए आपको इसके सह-संस्थापक ब्रायन चेस्की के एर्गोनोमिक विकल्पों की बदौलत शुरुआत करने में कोई परेशानी नहीं होगी।


आपसे कुछ चीज़ें मांगी जाएंगी:

  • निश्चित मूल्य निर्धारण।

  • आपके अपार्टमेंट की उपलब्धता।

  • टेलीविजन या एयर कंडीशनिंग जैसे आरामदायक तत्वों की संभावित उपस्थिति।

  • जीवन के नियम जिन्हें आप अपने आवास में लागू करना चाहते हैं।

  • समर्थक फ़ोटो के साथ आपके किराये की एक वर्णनात्मक शीट।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

एयरबीएनबी मेजबान प्रतियोगिता

लेकिन जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, बड़े शहरों में प्रतिस्पर्धा विशेष रूप से कठिन बनी हुई है। इसलिए, हर विवरण का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, चाहे वह आपके अपार्टमेंट के विवरण में हो या तस्वीरों में। इसके अलावा, यह उत्तरार्द्ध है जो स्वाभाविक रूप से संभावित किरायेदारों का ध्यान आकर्षित करता है।


यदि आप मंत्रमुग्ध कर देने वाली तस्वीरों के साथ एक सुखद विज्ञापन स्थापित करने में कामयाब होते हैं, तो आपके पास Airbnb पर अपनी संपत्ति जल्दी से किराए पर लेने का पूरा मौका है।


इसके अलावा, आप अपने Airbnb अपार्टमेंट को किराए पर लेने के लिए हमारी अपरकी साइट का उपयोग कर सकते हैं। दरअसल, हम इस प्रकार की वेबसाइट पर अपार्टमेंट प्रबंधन में विशेषज्ञ हैं और कई देशों में हमारा कार्यक्षेत्र है। हम सभी चरणों का ध्यान रखते हैं ताकि आप अपनी संपत्ति जल्दी से किराए पर ले सकें।



पेशेवर अपार्टमेंट प्रबंधन के लिए अपरकी का उपयोग करने पर विचार करें
प्रतिस्पर्धी बड़े शहरों में, सफल Airbnb लिस्टिंग के लिए विवरण और आकर्षक तस्वीरों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

एयरबीएनबी पैसा कमाने वाले व्यवसाय की मेजबानी करता है | अपनी अतिरिक्त आय और अतिरिक्त धन निर्धारित करें


Airbnb कितना प्रतिशत लेता है?

अपने अपार्टमेंट को Airbnb पर Airbnb होस्ट के रूप में रखने का मतलब है कि प्लेटफ़ॉर्म कमीशन लेता है। एक पूरी तरह से वैध दृष्टिकोण, क्योंकि Airbnb आपकी संपत्ति और किरायेदारों के बीच लिंक प्रदान करता है। इसलिए, इसे एक कमीशन प्राप्त होता है जो मालिकों के लिए आरक्षण की कुल कीमत का 3% निर्धारित होता है। एक परिवर्तनीय कमीशन भी एक राशि में लागू होता है जो किरायेदारों के लिए 6 से 20 प्रतिशत के बीच होता है।


वैसे भी, चाहे आप किसी भी वेबसाइट के माध्यम से मौसमी किराये के लिए जाएं, कमीशन व्यवस्थित रूप से लागू होता है। आप Airbnb प्रबंधन शुल्क के बारे में अधिक जान सकते हैं यहां क्लिक करें .

होस्टिंग के लिए प्लेटफ़ॉर्म का कमीशन और किरायेदारों के लिए परिवर्तनीय शुल्क।
एयरबीएनबी होस्टिंग के लिए कमीशन लेता है, जबकि किरायेदारों को परिवर्तनीय शुल्क का भी सामना करना पड़ सकता है। Airbnb प्रबंधन शुल्क के बारे में और जानें।

Airbnb पर अपना मुख्य निवास अपार्टमेंट कैसे किराए पर लें?

एयरबीएनबी में एयरबीएनबी होस्ट के रूप में आपका अपार्टमेंट, एयरबीएनबी किराए पर लेना, तब समस्याग्रस्त नहीं होगा जब यह आपका मुख्य निवास हो। इसके विपरीत, आप महीने के अंत को पूरा करते हुए अपनी संपत्ति के उपयोग को अनुकूलित करने में सक्षम होंगे।


कानून की नजर में, मूल निवास की अनुमति तब दी जाती है जब आप प्रति वर्ष कम से कम आठ महीने आवास पर रहते हैं


मासिक प्रवास या लंबे समय तक रहने के लिए संपत्ति की क्षति के मामले में सुरक्षा जमा करना बेहतर है।


संभावित नुकसान से बचाने के लिए लंबे समय तक रहने के लिए सुरक्षा जमा सुनिश्चित करें
संपत्ति के उपयोग को अनुकूलित करते हुए अपने मुख्य निवास को Airbnb होस्ट के रूप में किराए पर लेना एक लाभदायक अवसर हो सकता है।

आपके मुख्य निवास में साझा ओम | अल्पावधि किराये


आवेदन पत्र

में के आवेदन 2018 के एलान कानून के अनुसार, अपने मुख्य निवास को चार महीने से अधिक की अवधि के लिए किराए पर देना असंभव है। केवल दिनों की कुल संख्या को ही ध्यान में रखा जाएगा, अर्थात वर्ष भर में 120 दिन।


हालाँकि, यदि आप अपने मुख्य निवास को आंशिक रूप से किराए पर लेते हैं, तो आपके पास रातों की संख्या की कोई सीमा नहीं है। यह वह स्थिति है जब आप कई शयनकक्षों वाला एक अपार्टमेंट किराए पर लेना चाहते हैं। इस मामले में, आप किरायेदार को अपनी संपत्ति के शयनकक्षों में से केवल एक ही उपलब्ध कराते हैं।



मुख्य आवास को आंशिक रूप से किराए पर देना, जैसे एक शयनकक्ष की पेशकश, इस प्रतिबंध से मुक्त है
फ़्रांस में Airbnb मेज़बानों को 2018 के एलान कानून के बारे में पता होना चाहिए, जो मुख्य निवास को प्रति वर्ष 120 दिनों से अधिक के लिए किराए पर देने की सीमा तय करता है।

छुट्टियों के किराये के लिए व्यवसाय लाइसेंस। क्या यह एक अच्छा विचार है? | अतिथि स्थानीय अधिकारियों की आवश्यकताओं की जाँच करता है


अपने Airbnb किराये की कीमत कैसे निर्धारित करें?

Airbnb के माध्यम से अपना अपार्टमेंट किराए पर लेने से आपको अतिरिक्त आय प्राप्त होगी। यद्यपि आप मूल्य निर्धारित करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन मौजूदा बाजार के अनुरूप मूल्य लगाने के लिए प्रतिस्पर्धा को देखना महत्वपूर्ण है। यदि आप बहुत कम कीमत निर्धारित करते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास किरायेदारों को आकर्षित करने का बेहतर मौका है, लेकिन आपकी आय अनुकूलित नहीं होगी। इसके अलावा, बहुत कम कीमत से कुछ लोगों में अविश्वास पैदा हो सकता है।


एयरबीएनबी व्यवसाय व्यय

यदि, इसके विपरीत, कीमत बहुत अधिक रहती है, तो आपको बहुत कम रिटर्न मिलेगा।

इसलिए अपने अपार्टमेंट के समान श्रेणी में आवास पर विचार करना आवश्यक है, लेकिन कंसीयर्ज सेवाएं या घरेलू खर्च।


जब आपके शहर में विशेष कार्यक्रम होते हैं, यदि आप उच्च सीज़न या छुट्टियों के दौरान हैं, तो यह किराए की कीमतों में वृद्धि को उचित ठहराता है।


तुलनीय आवास पर विचार करें, दरबान जैसी अतिरिक्त सेवाएं जोड़ें, और विशेष आयोजनों और उच्च-मांग अवधि के लिए कीमतों को समायोजित करें
रिटर्न को अधिकतम करने के लिए अपने Airbnb के लिए सही कीमत निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।

एक कैलेंडर वर्ष में अतिरिक्त आय और अतिरिक्त खर्च | अल्पावधि किराये


छुट्टियों का किराया

ध्यान रखें कि यह दीर्घकालिक किराया नहीं है, बल्कि मौसमी किराया है। आप प्रति वर्ष 120 दिनों से अधिक के लिए किराया नहीं ले सकते, इसलिए सम्मानजनक और सम्मानित किरायेदारों का पक्ष लेने की आवश्यकता है।


एक बार फिर, हमारी अपरकी सेवा सही कीमत ढूंढने में बहुत मददगार होगी। हमारे पास विशेष रूप से ठोस अनुभव है और हम आपके अपार्टमेंट की स्थिति, प्रतिस्पर्धा और आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के संबंध में सबसे उपयुक्त मूल्य निर्धारण करने में सक्षम होंगे।


क्या Airbnb पर दूसरा घर किराए पर लेना संभव है?

अपने Airbnb अपार्टमेंट को दूसरे घर, यानी पूरे घर के रूप में किराए पर देना, कानून के तहत कोई समस्या नहीं है। मुख्य निवास के विपरीत, द्वितीयक निवास वह संपत्ति बनी रहती है जिसमें आप प्रति वर्ष आठ महीने से कम रहते हैं।


फिर भी, दो प्रकार के नियामक अधिरोपण मौजूद हैं और 200,000 से अधिक निवासियों वाले शहरों के लिए अतिरिक्त सतर्कता आवश्यक है। कुछ मामलों में आपसे अपने विज्ञापन पर एक पंजीकरण संख्या चिपकाने या सार्वजनिक अधिकारियों के साथ गंतव्य परिवर्तन करने के लिए कहा जाएगा।


Airbnb रेंटल में आप कितने लोगों को समायोजित कर सकते हैं?

एयरबीएनबी किराये में, संपत्ति में रहने वाले लोगों की संख्या की कोई सीमा नहीं है। हालाँकि, सामान्य ज्ञान का उपयोग करना और अपने विज्ञापन में अनुचित संख्या में लोगों को सूचीबद्ध न करना सबसे अच्छा है। अन्यथा, यह आपकी और रहने वालों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Airbnb अपार्टमेंट किराए पर लेने के लिए कौन से उपकरण की आवश्यकता है?

मौसमी किराये में अनिवार्य उपकरण जानने के लिए, आपको खुद को सीधे ALUR कानून और 2015 के डिक्री पर आधारित करना होगा। थोक में, आपको अलग-अलग दायित्व मिलेंगे जैसे:

  • रोशनी की उपस्थिति.

  • भंडारण अलमारियाँ।

  • आवश्यक रसोई के बर्तन।

  • भोजन के लिए उपयुक्त क्रॉकरी।

  • कम से कम एक रेफ्रिजरेटर और एक फ्रीजर की उपस्थिति।

  • ओवन और हॉब के स्तर पर समान अवलोकन।

  • जब एक अतिरिक्त कमरे का उपयोग शयनकक्ष के रूप में किया जाता है, तो उसे विंडो स्क्रीनिंग डिवाइस से सुसज्जित किया जाना चाहिए।

  • कंबल या रजाई सहित पर्याप्त बिस्तर।

  • सीटें, टेबल और सभी आवश्यक रखरखाव उपकरण।

  • संपत्ति के नुकसान की स्थिति में सुरक्षा जमा


कानूनी दायित्वों से परे, कुछ उपकरणों की विशेष रूप से सराहना की जाती है, जैसे कार्बन मोनोऑक्साइड डिटेक्टरों की उपस्थिति। यही स्थिति किरायेदारों को उपलब्ध कराए गए वाई-फाई कनेक्शन या यहां तक कि एक टेलीविजन के मामले में भी है।


क्या Airbnb अपार्टमेंट किराए पर लेने के लिए द्वारपाल सेवा अनिवार्य है?

यदि आप Airbnb पर अपना आवास किराए पर लेना चाहते हैं तो द्वारपाल विकल्प पर विचार किया जाना चाहिए। यदि आप इस सेवा को चुनते हैं, तो आपके पास पेशेवर लोगों के साथ काम करने की निश्चितता है जिनका मिशन आपकी संपत्ति की देखभाल करना है।


सीधे शब्दों में कहें तो, आप उन्हें सीधे चाबियाँ देते हैं और वे आपकी संपत्ति को प्रदर्शित करने के लिए आवश्यक कार्य करेंगे और इस प्रकार अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करेंगे। यह विशेष रूप से अनुरोधित सेवा है, क्योंकि यह एक वास्तविक काम है और इसमें समय लगता है।

इसके अलावा, द्वारपाल सेवा विभिन्न प्रशासनिक प्रक्रियाओं का ध्यान रखेगी और आपकी तरफ से आपका मानसिक बोझ कम होगा।


नुकसान इस तथ्य में निहित है कि इस सेवा का चालान किया जाएगा और परिणामस्वरूप आपको लाभप्रदता में गिरावट का सामना करना पड़ेगा। लेकिन मन की शांति के लिए, एक भरोसेमंद साथी चुनना ज़रूरी है जो आपके लिए बहुत अच्छा काम करेगा।


एयरबीएनबी मेहमानों की आवश्यकताएं

यदि आपका लक्ष्य Airbnb पर एक अपार्टमेंट किराए पर लेना है और मन की शांति है, तो हमारी अपरकी सेवा से संपर्क करना आपके हित में है। वास्तव में, हम किराये प्रबंधन में विशेषज्ञ बने हुए हैं और हमारे पास Airbnb या किसी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी संपत्ति किराए पर देने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का समर्थन करने के लिए पारदर्शी अनुभव और एक पूरी प्रक्रिया है।


यही कारण है कि दुनिया भर में कई लोग हम पर भरोसा करते हैं, क्योंकि हम Airbnb पर संपत्ति का पूरी तरह से प्रबंधन करते हैं और हम किरायेदारों के प्रति चौकस रहते हैं।


मेजबान गारंटी कार्यक्रम नकदी और प्रतिभूतियों, संग्रहणीय वस्तुओं, दुर्लभ कलाकृति, गहने, पालतू जानवर या व्यक्तिगत दायित्व को कवर नहीं करता है।


कंपनी की विशेषज्ञता, पारदर्शी प्रक्रिया और संपत्ति मालिकों को मानसिक शांति प्रदान करने की प्रतिबद्धता
परेशानी मुक्त Airbnb किराये प्रबंधन के लिए अपरकी पर भरोसा करें। हमारी विशेषज्ञता और पारदर्शी प्रक्रिया संपत्ति मालिकों के लिए मानसिक शांति सुनिश्चित करती है।

ब्रिटेन सरकार के अल्पकालिक किराये के नियम | अपनी किराये की आय की जाँच करें | मासिक प्रवास या किसी भी प्रकार की संपत्ति के लिए Airbnb सूची


क्या आप जानते हैं?


क्या आप जानते हैं? हम Travellistings.org की ग्रेटर लंदन अवकाश सूची में सूचीबद्ध हैं, आप यहां और अधिक देख सकते हैं: https://www.travellistings.org/England/Greater-London/C1-17-1-0.htm">ग्रेटर लंदन अवकाश सूची रेंटल गारंटी हमसे संपर्क करें


पाद अनुभाग में आप एक भाषा चुन सकते हैं, एक मुद्रा चुन सकते हैं और बहुत कुछ...



हमसे संपर्क करें और अपनी किराये की संपत्ति तैयार करें


संपर्क विवरण - कार्य दिवसों में पंजीकृत कार्यालय

कार्यालय संपर्क: 73 कॉर्नहिल, लंदन ईसी3वी 3क्यूक्यू,यूके फोन नंबर: +44 7782 502628ई-मेल:owners@theupperkey.com किराये के बाजार पर नंबर 1 किराये की संपत्ति प्रबंधन सेवा


अपरकी संस्थापक:


बेनोइट लैम @benoit__lamजोहान हाजी @HotelMarket20


अल्पकालिक किराये के बाजार पर पहला कदम

यह भी जांचें

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page