top of page

Maximise your rental income!

Airbnb: मैं अपने किरायेदारों का प्रबंधन कैसे करूँ?

यदि आप मौसमी किराये पर लेने का निर्णय लेते हैं, तो Airbnb प्लेटफ़ॉर्म को नज़रअंदाज़ करना असंभव है। दरअसल, वैश्विक स्तर पर यह आवश्यक है और हर साल लाखों यात्री इसका उपयोग करते हैं। इसे हाथ में लेना एक आसान समाधान है, बशर्ते आप कुछ स्पष्ट नियमों का पालन करें।



Airbnb पर कैसे शुरुआत करें?


अगला चरण पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपनी पहचान सत्यापित करना है। इसे प्राप्त करने के लिए Airbnb प्रशिक्षण लेने की आवश्यकता नहीं है, सब कुछ सोच-विचार कर लिया गया है ताकि एर्गोनॉमिक्स मौजूद रहे। आप अपना पता, अपना कानूनी नाम भरें, अपनी आईडी की एक फोटो प्रदान करें और कुछ मामलों में आपसे एक सेल्फी के लिए कहा जाएगा।

अपनी संपत्ति की विशेषताएं दिखाने और संभावित मेहमानों को आकर्षित करने के लिए उसकी तस्वीरें अपलोड करें
संभावित किरायेदारों के लिए सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करना।

एक बार सत्यापन पूरा हो जाने पर, आपका खाता सक्रिय हो जाता है और आप अपनी संपत्ति प्रस्तुत करने के लिए एक विज्ञापन प्रकाशित कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप तकनीकी विशेषताओं को इंगित करते हैं, फ़ोटो और सभी अतिरिक्त जानकारी संलग्न करते हैं। अस्थायी किरायेदार को सभी उचित जानकारी प्रदान करके स्वयं को उसकी जगह पर रखें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Airbnb पर सुपरहोस्ट कैसे बनें?

जब आपको सुपरहोस्ट बैज मिलता है, तो आपको एक गुणवत्तापूर्ण व्यक्ति माना जाता है और इसलिए यह विशेष बैज सीधे आपके विज्ञापन पर प्रदर्शित किया जाएगा। यह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण तत्व है, क्योंकि मौसमी किरायेदार< /a> आप पर भरोसा करने की अधिक संभावना होगी।


पिछले 12 महीनों में आपकी गतिविधि को ध्यान में रखते हुए, मूल्यांकन त्रैमासिक किया जाता है। कहने का तात्पर्य यह है कि, आपके खाते पर पंजीकृत सभी विज्ञापन Airbnb . जब आप कार्यक्रम के मानदंडों को पूरी तरह से पूरा करते हैं, तो आपको स्वचालित रूप से मूल्यवान स्थिति मिल जाती है। इसलिए, इसे प्राप्त करने के लिए कोई अनुरोध भेजना बेकार है। जब परीक्षण अवधि समाप्त हो जाती है, तो आपको यह पता लगाने के लिए स्वचालित रूप से सूचित किया जाता है कि क्या आप सुपरहोस्ट बैज के लिए पात्र हैं।


धैर्य रखें, क्योंकि एक बार प्राप्त होने के बाद, कभी-कभी एक सप्ताह तक की देरी देखी जा सकती है। इसके आवंटन के लिए अपरिवर्तनीय मानदंडों में से, आपको कम से कम 10 प्रवास या न्यूनतम 100 रातों के लिए तीन आरक्षण जमा करना होगा। साथ ही, आपको 90% की प्रतिक्रिया दर प्रदर्शित करनी होगी। रद्दीकरण दर 1% सीमा से अधिक नहीं होनी चाहिए।


अंत में, एक अंतिम मानदंड लागू होता है, अर्थात् 4.8 के न्यूनतम स्कोर के साथ सामान्य मूल्यांकन। याद रखें कि प्रसिद्ध स्थिति प्राप्त करने के लिए एक टिप्पणी की मान्यता तब बनाई जाती है जब दोनों पक्षों ने इसे रोक समाप्त होने के 14 दिनों की अवधि के भीतर भेज दिया हो।


एक डिजिटल स्वागत पुस्तिका सेट करें

आपके मौसमी किराये के लिए< /u>, मुफ़्त डिजिटल स्वागत पुस्तिका में निवेश करने में संकोच न करें। भौतिक संस्करण की तुलना में निर्माण बहुत आसान है, साथ ही अधिक आकर्षक मूल्य निर्धारण के पक्ष में इसका वितरण भी आसान है। आज, डिजिटल एक प्रमुख स्थान रखता है और इसलिए हम आपको पीडीएफ प्रारूप में या ईमेल द्वारा बहुमूल्य जानकारी प्रसारित करके इस दिशा में खुद को उन्मुख करने की सलाह देते हैं।


जब आप मौसमी किराये का अभ्यास करते हैं तो स्वागत पुस्तिका की उपस्थिति की अभी भी अनुशंसा की जाती है। आप संपत्ति की विशिष्टताओं और अपनी अपेक्षाओं के संबंध में सभी विवरण दर्ज करें। जैसे ही किरायेदार के पास कोई प्रश्न होता है, वह अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए दस्तावेज़ को संदर्भित करता है।


Airbnb मेज़बानों के लिए नई प्रौद्योगिकियों में निवेश के लाभों का प्रतिनिधित्व करना।
बेहतर Airbnb अनुभव के लिए नई तकनीकों को अपनाना।

अंत में, यह अस्थायी यात्री के लिए समय बचाता है, बल्कि आपका भी। इसके अलावा, यह किरायेदार के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व है और आप अपनी ओर से वास्तविक समय में जानकारी को संशोधित कर सकते हैं। आप अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार दस्तावेज़ के डिज़ाइन को अपनी रुचि के अनुसार अनुकूलित करते हैं। पारिस्थितिक अवधारणा को भूले बिना, क्योंकि कागज की बर्बादी नहीं होती है।


इस सहायता से, आप यात्री के किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करते हैं। आप निश्चित रूप से इंडक्शन कुकटॉप कैसे काम करते हैं जैसे बुनियादी सवालों से परेशान नहीं होना चाहेंगे। यदि यह एक आवर्ती प्रश्न है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप अपनी डिजिटल पुस्तिका में इसके लिए एक अध्याय समर्पित करें। इसके वितरण के लिए, पीडीएफ प्रारूप बिल्कुल उपयुक्त रहता है, लेकिन आप एक समर्पित एप्लिकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं या एसएमएस या ईमेल द्वारा पता प्रदान कर सकते हैं।


Airbnb चेक-इन समय को आसानी से कैसे प्रबंधित करें?

Airbnb के साथ, आपके किरायेदारों के स्वागत के लिए आगमन का समय परिभाषित किया जाएगा। विशिष्ट प्रौद्योगिकी के उपयोग के बिना, आप यात्रियों का स्वागत करने के लिए उपस्थित हैं। कुछ के लिए, यह एक वास्तविक खुशी है, लेकिन दूसरों के लिए एक बाधा है। यदि आप दूसरी स्थिति में हैं, तो कनेक्टेड लॉक में निवेश करके स्वायत्त आगमन के साथ Airbnb की योजना बनाना संभव है।


आप एक विशिष्ट पहचानकर्ता के साथ एक कोड प्रदान करते हैं और यात्री को अपनी सुविधानुसार आवास लेने की पूरी स्वतंत्रता है। आपकी ओर से, उपस्थित होने की कोई आवश्यकता नहीं है और यह एक बहुत ही सराहनीय विशिष्टता है। तकनीकी लाभ हर किसी के लिए स्पष्ट है, इसलिए इन नई प्रौद्योगिकियों में निवेश करने में संकोच न करें।


दरबान की सहायता से अपने किरायेदारों को आसानी से प्रबंधित करें

मौसमी किराये के कई तकनीकी और प्रशासनिक दायित्वों के बोझ से बचने के लिए, अपने प्रोजेक्ट को सीधे अपरकी जैसे द्वारपाल को सौंपें। आपको अभिन्न प्रबंधन और इसलिए अब आपको Airbnb प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है। किरायेदारों के साथ बातचीत को भी भूल जाइए, सुसज्जित किराये के पेशेवर हर चीज का ख्याल रखते हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें!

नीचे दिए गए आइकन पर क्लिक करें।


Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page