top of page

Maximise your rental income!

Airbnb पर अपना प्राथमिक घर कैसे किराए पर लें?

यदि आपके पास एक मुख्य निवास है, तो आप इसे Airbnb जैसे मौसमी किराये में विशेषज्ञता वाले प्लेटफ़ॉर्म पर किराए पर लेने में रुचि ले सकते हैं। अतिरिक्त आय प्राप्त होने की संभावना है, लेकिन शर्तों और नियमों का ध्यान रखना न भूलें। एक दायित्व, चाहे आपकी संपत्ति पेरिस में स्थित हो या किसी अन्य फ्रांसीसी शहरी क्षेत्र में।


अपने मुख्य आवास को किराये पर देकर अतिरिक्त आय उत्पन्न करने की संभावना
Airbnb पर अपनी संपत्ति की कमाई क्षमता को अधिकतम करना।

प्रमुख निवास की परिभाषा क्या है?

आपके पास केवल एक ही प्राथमिक निवास हो सकता है। इसलिए यदि आपके पास अन्य अचल संपत्ति है, तो उन्हें दूसरा घर माना जाता है। कानून की नजर में, मूल निवास को उस आवास के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसमें आप प्रति वर्ष कम से कम आठ महीने बिताते हैं। कुछ अपवाद बने हुए हैं, जो आपको अपने मुख्य निवास में प्रति वर्ष आठ महीने से कम समय बिताने की अनुमति देते हैं, विशेष रूप से यदि आपके पास पेशेवर दायित्व हैं या स्वास्थ्य कारणों से हैं।


120 दिनों की सीमा के साथ मुख्य आवास का किराया

यह एक और विशिष्टता है जिसे आपके मुख्य आवास को किराए पर लेते समय ध्यान में रखना चाहिए। यह बिल्कुल Airbnb प्लेटफ़ॉर्म के लिए विशिष्ट नहीं है, लेकिन यह किसी भी मौसमी किराये से संबंधित है। ELAN कानून की शुरूआत के बाद से 120-दिवसीय विनियमन लागू हो गया है। एक कैलेंडर वर्ष में, इस सीमा से आगे जाना असंभव है।


हालाँकि, सभी शहर प्रभावित नहीं हैं। ये मुख्य रूप से संवेदनशील क्षेत्र या पेरिस, ल्योन और बोर्डो जैसे बड़े शहर हैं। यह पता लगाने के लिए कि क्या आप इस विनियमन से प्रभावित हैं, थोड़ा भी जोखिम न लें और तुरंत अपने टाउन हॉल से संपर्क करें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

क्या आपके मुख्य निवास को प्रति वर्ष 120 दिनों की सीमा से अधिक किराए पर देना संभव है?

नियमों के अधीन न रहने के लिए, कानून के भीतर रहते हुए, एक समाधान है जिसमें


मौसमी किराये के दृष्टिकोण से, यह एक पूरा निवास किराए पर, लेकिन एक निजी कमरा और आप बाथरूम, लिविंग रूम या जैसे सामान्य स्थान साझा करेंगे रसोईघर। यदि आपके आवास में कई कमरे हैं, तो आपको एक साथ कई किरायेदार मिलेंगे। लेकिन निश्चित रूप से, जब आप घर का कोई हिस्सा किराए पर लेना चाहते हैं तो अपने विज्ञापन के विवरण में इस विशिष्टता को शामिल करना महत्वपूर्ण है।


दूसरी ओर, यदि आप प्लेटफ़ॉर्म पर "संपूर्ण आवास" श्रेणी चुनते हैं, तो किराये के समय आप मौजूद नहीं होते हैं। इसलिए, आप अनिवार्य रूप से 120 कैलेंडर दिनों की सीमा के अधीन हैं। यदि आप इस विनियमन की अनदेखी करते हैं, तो नागरिक जुर्माना लागू होता है और यह ELAN कानून द्वारा सख्ती से शासित होता है। किराये के प्लेटफ़ॉर्म पर प्रकाशित प्रत्येक विज्ञापन के लिए आप पर €10,000 का जुर्माना लगेगा। यही जुर्माना उन सभी मालिकों पर लागू होता है, जिन्होंने नगर पालिका के पास रात्रि प्रवास की संख्या के संबंध में अपनी घोषणा नहीं की है।


क्या आपके मुख्य निवास को किराये पर देना संभव है?

इस बार, आप अपने मुख्य आवास के मालिक नहीं, बल्कि किरायेदार हैं। हालाँकि, आप अल्पकालिक किराये. इस प्रक्रिया को शुरू करने से पहले, अपने मकान मालिक से एक लिखित समझौता प्राप्त करने के लिए उससे संपर्क करें। आप यात्रियों की मेजबानी करने के अपने उद्देश्य और अपनी इच्छा को स्पष्ट रूप से इंगित करते हैं। दूसरी शर्त किराए की राशि से संबंधित है। किसी भी परिस्थिति में यह आपके वर्तमान किराए से अधिक नहीं होना चाहिए।


उसी सिद्धांत पर, आपके मुख्य निवास के हिस्से को मौसमी किराये पर लेना पूरी तरह से संभव है। महत्वपूर्ण बात यह जानने के लिए लागू नियमों से अवगत होना है कि क्या आप इसे सबलेट करने के अधिकार में हैं। यदि आपकी संपत्ति सह-स्वामित्व का हिस्सा है, तो एक विनियमन लागू किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भवन के प्रभारी ट्रस्टी से संपर्क करें।


अपने मुख्य आवास का किराया दरबान को क्यों सौंपें?

यदि आप शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं किराये के प्लेटफ़ॉर्म, दरबान के करीब जाना आपके हित में है। यह क्षेत्र में और विशेष रूप से किराये प्रबंधन में विशेषज्ञता रखता है। इसका उद्देश्य आपकी आय को अधिकतम करना होगा और आपको प्रशासनिक बाधाओं के बारे में कोई चिंता नहीं होगी। लेकिन किरायेदारों के स्वागत, एक सूची की प्राप्ति, चाबियाँ सौंपने, आंतरिक नियमों की स्थापना, सफाई और किसी भी मरम्मत से संबंधित इसके समग्र प्रबंधन पर भी।


अपरकी आपके लिए मौसमी किराये का प्रबंधन करता है, जिसकी शुरुआत एक विज्ञापन के निर्माण, पेशेवर फ़ोटो लेने और यात्रियों के साथ संचार से होती है। इस अनुकूलन कार्य के लिए धन्यवाद, रिक्ति दर कम हो जाती है और आपको आरामदायक आय प्राप्त होती है। अत्यधिक कुशल 24/7 प्रबंधन। इसलिए, हम आपको तुरंत हमारे संपर्क पृष्ठ पर जाकर हमारी सेवाओं के बारे में अधिक विस्तार से जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।


किराये प्रबंधन सेवा के साथ सहयोग करने के लाभों का प्रतीक
किराये के प्रबंधन द्वारपाल के साथ साझेदारी के लाभ।

Airbnb पर अपना मुख्य आवास आसानी से कैसे किराए पर लें?

एक बार जब आप Airbnb पर अपना खाता बना लें, तो अपनी सूची बनाना शुरू करें। सबसे पहले, बताएं कि क्या यह केवल कुछ स्थानों की संपत्ति का कुल किराया है। ये संकेत आपके विज्ञापन में निर्दिष्ट होने चाहिए और कई कोणों वाली चमकदार तस्वीरें शामिल करना न भूलें। यह काम किसी पेशेवर फोटोग्राफर को सौंपना सबसे अच्छा है, क्योंकि वह आपकी संपत्ति को आसानी से उजागर करने की क्षमता रखेगा।


लेकिन इसे प्राप्त करने से पहले, जांच लें कि आपके पास सामंजस्यपूर्ण और तटस्थ सजावट है। चूँकि यह आपका प्राथमिक निवास है, संभवतः आपने छुट्टियों की यादें और पारिवारिक तस्वीरें जमा कर ली हैं। परिणामस्वरूप, बहुत अधिक सजावट यात्रियों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचाने का जोखिम उठाती है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने क़ीमती सामान और व्यक्तिगत सामान हटा दें। इस प्रकार, संभावित किरायेदार खुद को अधिक आसानी से पेश करेंगे।


आपके मुख्य निवास के बारे में आपसे बेहतर कौन बात कर सकता है? इसलिए यदि आप अकेले मौसमी किराये पर जा रहे हैं, तो अपने आवास की विशिष्टताओं पर एक गाइड लिखने के लिए समय निकालें, लेकिन अपने पड़ोस के बारे में भी बात करें। उदाहरण के लिए, रेस्तरां, कैफे या संग्रहालय जिनकी आप अनुशंसा करते हैं। अपने उपकरण के संचालन के संबंध में अतिरिक्त विवरण प्रदान करें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है और यात्रियों द्वारा इसकी सराहना की जाती है। लेकिन जैसा कि आपने देखा, आवास तैयार करने और उसे ऑनलाइन डालने में समय और कौशल शामिल होता है।

इसलिए UpperKey < जैसे द्वारपाल के माध्यम से जाने में रुचि /u>मन की शांति पाने के लिए।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page