top of page

Maximise your rental income!

Airbnb के साथ पंजीकरण कैसे करें और मासिक लाभ कमाने के लिए इसका उपयोग कैसे करें

Airbnb के लिए पंजीकरण करने का तरीका अन्य साइटों से बहुत अलग नहीं है और कई चरणों में इसके समान है, क्योंकि यह आपसे एक ईमेल, एक फ़ोन नंबर दर्ज करने और आपकी पहचान की पुष्टि करने के लिए कहता है, लेकिन Airbnb_11100000 के बारे में क्या अलग है -0000-0000-0000-000000000111_बाकी साइटों से, इसका मतलब यह है कि आपको अपने डेटा की वास्तविक तरीके से पुष्टि करने की आवश्यकता है, और साइट उपयोगकर्ताओं के लिए एक से अधिक प्रकार के खाते प्रदान करती है।

_111000000-0000-0000-0000-000000000111_

सामान्य तौर पर, Airbnb सबसे महत्वपूर्ण साइटों और स्टोरों में से एक है जहां यात्रियों के खाते होने चाहिए, क्योंकि यह विभिन्न प्रकार की विभिन्न सेवाएँ प्रदान करता है जो यात्रियों की मदद करती हैं और उनकी ज़रूरतों को पूरा करती हैं, और यह एक अवसर भी प्रदान करती है।


उन लोगों के लिए सोना जो अपने घरों के माध्यम से अधिक पैसा कमाकर अतिरिक्त आय प्राप्त करना चाहते हैं जहां वे नहीं रहते हैं।


Airbnb के माध्यम से जनसंपर्क प्रबंधन और द्वारपाल सेवाएँ


इसलिए, Airbnb के परिदृश्य में उभरने के बाद से, साइट लाखों उपयोगकर्ताओं को सेवा प्रदान करने और लाखों लोगों के लिए अतिरिक्त आय उत्पन्न करने में सक्षम हो गई है, और यह उन व्यवसाय मॉडलों में से एक बन गई है जिनके बारे में दुनिया के अमीर लोग बात करते हैं समय-समय पर अधिक प्रयास किए बिना धन और अतिरिक्त आय प्राप्त करने का एक अवसर के रूप में।


आज की हमारी रिपोर्ट के माध्यम से, हम आपसे इस साइट के सबसे महत्वपूर्ण लाभों, इससे लाभ उठाने के तरीकों और Airbnb के साथ पंजीकरण करने और इसके माध्यम से पैसे कमाने के बारे में बात करते हैं।


Airbnb
Airbnb के आगमन के बाद से, इसने लाखों लोगों को सेवा प्रदान की है और आसानी से अमीर बनने का एक मॉडल बन गया है।

Airbnb  के लिए पंजीकरण कैसे करें


Airbnb के लिए पंजीकरण करने की विधि कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शुरू होती है, फिर लॉगइन लिंक पर जाकर क्लिक करें और साइट पर एक नया खाता पंजीकृत करें। साइट आपको Airbnb_11100000-0000-0000-0000- 00000000111_के लिए पंजीकरण करने के एक से अधिक तरीके प्रदान करती है, जैसे कि आप फ़ोन नंबर के माध्यम से लॉग इन कर सकते हैं और एक गुप्त कोड प्राप्त कर सकते हैं या अपने पिछले खातों में से किसी एक का उपयोग जारी रख सकते हैं, चाहे फेसबुक, Google, Apple , या ईमेल के माध्यम से भी।


यह भी पढ़ें:

ने साइट का मुख्य इंटरफ़ेस होगा, जिसमें साइट आपको वर्तमान समय में उपलब्ध सभी आवास और आवास कमरे दिखाएगी, और आपको बस इनमें से चुनना है इन कमरों में से जैसा आप चाहें, लेकिन हम जो चाहते हैं वह Airbnb में किराए के लिए अपार्टमेंट प्रदर्शित करना है, इसके लिए आपको अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करना होगा।


फिर आपके सामने प्रोफाइल पेज आ जाएगा. "Airbnb पर अपनी संपत्ति देखें" चुनें। यह पृष्ठ के सामने और आपकी व्यक्तिगत तस्वीर के ठीक नीचे स्थित है। जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने प्रॉपर्टी स्पेसिफिकेशंस स्क्रीन खुल जाएगी।


Airbnb के साथ पंजीकरण कैसे करेंसच्चाई अब शुरू होती है, और निम्नलिखित चरणों के माध्यम से, स्टोर आपसे आपके निवास और उस स्थान के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान करने के लिए कहता है जिसे आप Airbnb के माध्यम से किराए पर लेना चाहते हैं, इसके अलावा फ़ोटो जोड़ना और अंततः अपना ऑफ़र प्रकाशित करना।


Airbnb एक उपयोगिता प्रदान करता है जो सरल, उपयोगकर्ता-अनुकूल तरीके से आपसे यह सारा डेटा एकत्र करता है, फिर इसे सीधे स्टोर पेज पर जोड़ता है और उपयोगकर्ताओं को प्रदर्शित करता है ताकि आप इससे लाभ उठा सकें और अपनी स्वयं की अतिरिक्त आय उत्पन्न करें।



Airbnb
Airbnb पर रजिस्टर करें, संपत्ति का विवरण और तस्वीरें प्रदान करें, और आपकी सूची उपयोगकर्ताओं को दिखाई जाएगी।

यह टूल सरल तरीके से जानकारी एकत्र करता है, जैसे निवास का स्थान, आने वाले मेहमानों की संख्या और सामान्य रूप से निवास की विशिष्टताएं। यदि आप पूरा निवास या उसमें एक कमरा वगैरह किराए पर लेना चाहते हैं, तो आप अपने निवास का स्थान दर्ज करें। यह बिस्तरों की संख्या जैसी कई बुनियादी जानकारी भी एकत्र करता है। और बाथरूम और ऐसी अन्य चीजें।



फिर आप निवास में सुविधाओं को जोड़ने के लिए पृष्ठ पर जाते हैं, चाहे वे विभिन्न विलासिताएं हों जैसे कि पार्किंग, इंटरनेट कनेक्शन, समर्पित कार्य स्थान, या यहां तक कि रसोईघर, वॉशिंग मशीन और अन्य ऐसी विलासिताएं, इसके अलावा आंगन, स्विमिंग पूल, बाथटब और उद्यान क्षेत्र जैसी असाधारण सुविधाएँ। बाहरी भोजन और अन्य विलासिता जो निवासियों को आपकी ओर आकर्षित करते हैं।


इसके बाद फोटो जोड़ने और उन्हें Airbnb डेटाबेस पर अपलोड करने का चरण आता है, और यहां आपको 5 अलग-अलग मुख्य तस्वीरें जोड़नी होंगी जो आपके निवास की सभी विशेषताओं को प्रदर्शित करती हैं, ताकि आपके निवास पर मेहमानों को निरंतर लाभ और आकर्षित किया जा सके। .


अंत में अंतिम चरण आता है, जो किराये की शर्तों को जोड़ने, अवधि, कीमतों और ऐसे अन्य मामलों का निर्धारण करने से संबंधित है, जो आपके द्वारा मेहमानों को प्रस्तुत किए जाने वाले अंतिम प्रस्ताव का प्रतिनिधित्व करता है, जो आपके और अतिथि के बीच प्रारंभिक समझौता है। आवास पर आ रहे हैं.


मकान मालिकों और किरायेदारों दोनों की सुरक्षा


एयरबीएनबी विभिन्न प्रकार की विभिन्न सुविधाएँ प्रदान करता है जो इसके अनुभव को अन्य सामान्य होटल या आवासीय आवास अनुभवों से अलग बनाती हैं, क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म अतिथि और मेज़बान दोनों की पहचान की पुष्टि करता है और उनके अधिकारों की गारंटी देता है।


प्लेटफ़ॉर्म द्वारा निर्धारित शर्तें अतिथि के साथ-साथ मेज़बान पर भी लागू होती हैं, और वे उपयोगकर्ताओं के प्रत्येक पक्ष पर लगाए जाने वाले दंड और जुर्माने के डर से दोनों पक्षों को दूसरे पक्ष के हितों को संरक्षित करने के लिए मजबूर करती हैं।< /पी>



एप्लिकेशन विवरण और डेटा का एक सेट भी प्रदर्शित करता है जो उपयोगकर्ताओं को अपने डेटा और अपने घरों की सुरक्षा करने में मदद करता है, मुख्य रूप से स्टोर के भीतर प्रत्येक व्यक्ति के लिए रेटिंग बिंदुओं के माध्यम से, जो निवासी या अतिथि की गुणवत्ता और स्तर को इंगित करता है।


इसलिए, आपको ऐसे किसी भी व्यक्ति को किराए पर नहीं लेना चाहिए या उसकी मेजबानी नहीं करनी चाहिए जो इन शर्तों को पूरा नहीं करता है या जिसके पास पर्याप्त संख्या में रेटिंग स्टार नहीं हैं, ताकि ऐसे व्यवहार से भविष्य में होने वाली समस्याओं और संकटों से बचा जा सके।



Airbnb
Airbnb उन शर्तों के साथ एक अद्वितीय आवास अनुभव प्रदान करता है जो मेहमानों और मेज़बानों को उनके अधिकारों की रक्षा के लिए उनकी पहचान की पुष्टि करते हुए अनुपालन करने के लिए मजबूर करती है।

Airbnb  पर अपनी संपत्ति को बेहतर तरीके से किराए पर देने के लिए टिप्स

Airbnb में पंजीकरण कैसे करें एक लंबी यात्रा में केवल पहला कदम है, एक यात्रा जो संपत्ति किराए पर लेने और घर के अंदर अतिथि की मेजबानी और स्वागत के साथ समाप्त होनी चाहिए, इसलिए यहां इसका एक सेट दिया गया है युक्तियाँ जो आपको मेहमानों की मेजबानी और स्वागत करने में मदद कर सकती हैं।< /p>



· _1_यह व्यवसाय मॉडल हाल ही में सामने आया है और व्यापक हो गया है, क्योंकि बहुत से लोग Airbnb के माध्यम से लाभ कमाना चाहते हैं, लेकिन अंत में उनके पास नहीं है_11100000 -0000-0000-0000-000000000111_ अपनी संपत्तियों को अच्छी तरह से प्रबंधित करने और ग्राहकों की मेजबानी करने के लिए आवश्यक अनुभव, इसलिए वे रियल एस्टेट प्रबंधन कंपनियों की ओर रुख करते हैं_11100000-0000- 0000-0000-000000000111_Airbnb_11100000-0000-0000-0000-000000 000111_जो इन सभी मामलों का ध्यान रखता है और अंत में लाभ को संपत्ति के मालिक के साथ उचित अनुपात में साझा करता है।


·_चित्रों का ध्यान रखें


एक अतिथि आपके निवास के अंदर आपके प्रस्ताव की विश्वसनीयता को सत्यापित करने का एकमात्र तरीका फ़ोटो के माध्यम से है, इसलिए आपको फ़ोटो का बहुत अच्छी तरह से ध्यान रखना चाहिए और फ़ोटो को इस तरह से प्रदर्शित करना चाहिए जो स्पष्ट रूप से आपके घर की गुणवत्ता और सुंदरता को दर्शाता हो।


तस्वीरें जितनी सुंदर और सुंदर होंगी, वे मेहमानों को वहां रहने के लिए उतना ही अधिक आकर्षित करेंगी और आप निवास के अंदर मेहमानों का स्वागत करने के लिए उतने ही अधिक आश्वस्त होंगे, और अंततः हर कोई स्थानों को किराये पर लेकर और उन पर प्रदर्शित करके यही प्रयास करता है। site Airbnb.


Airbnb
Airbnb के साथ पंजीकरण करना यात्रा की शुरुआत है, जिसमें एक उत्कृष्ट होस्टिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए युक्तियाँ शामिल हैं।

·  सभी विवरण और शर्तें जोड़ें चाहत


यदि आपके पास असंभव शर्तों या शर्तों का एक सेट है जिसे आप तोड़ना नहीं चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप मेहमानों के आराम को सुनिश्चित करने और पहले सभी विवरणों पर सहमत होने के लिए इन शर्तों को अपने Airbnb ऑफ़र में जोड़ें। जगह का दौरा. ये स्थितियाँ मेज़बान के अधिकारों की भी रक्षा करती हैं और उसका आराम सुनिश्चित करती हैं।

स्थानीय कानूनों का अनुपालन सुनिश्चित करें


ऐसे कुछ देश हैं जो Airbnb और अन्य तरीकों पर संपत्तियों को किराए पर देने की प्रक्रिया में नियामक कानून जोड़ते हैं, और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप इन शर्तों का पालन करें और कानूनों का पालन करें ताकि आप राज्य से कानूनी जवाबदेही के संपर्क में न आएं। , और यदि आप इस मामले में कठिनाई का सामना कर रहे हैं, तो Airbnb प्रबंधन कंपनियां_आपको इन स्थानीय कानूनों का अनुपालन करने में मदद करती हैं।



निष्कर्ष में, अतिरिक्त आय उत्पन्न करने और पैसे कमाने के लिए साइटों पर पंजीकरण करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है_में पंजीकरण करने की विधि, और यह उपयोगकर्ताओं को उनके अधिकारों की गारंटी देता है मेज़बानों के अधिकारों की गारंटी के अलावा, आपको हर किसी को इसका पालन करना चाहिए और इसकी अच्छी देखभाल करनी चाहिए।


Airbnb के माध्यम से जनसंपर्क प्रबंधन और द्वारपाल सेवाएँ

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page