top of page

Maximise your rental income!

Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन पर एक नज़र

जर्मनी में विस्तार करने के बाद 2011 में Airbnb की लोकप्रियता तेजी से बढ़ने लगी और कंपनी 2015 में वैकल्पिक आवास के लिए अग्रणी प्रदाता बन गई। Airbnb को महान बनाने वाली बात यह है कि एक अतिरिक्त कमरा या पूरी संपत्ति वाला कोई भी व्यक्ति बन सकता है। "होस्ट", जिसका अर्थ है कि आपको बुकिंग.कॉम और ट्रिवागो जैसे अन्य विकल्पों से कहीं अधिक विकल्प मिलेंगे। Airbnb की खूबियों में से एक बहुमुखी इंटीरियर डिज़ाइन है जो आपको मिलेगा, जो किसी भी छुट्टी का एक महत्वपूर्ण पहलू है। इस पूरे लेख में, हम Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन की सभी चीज़ों पर एक नज़र डालते हैं।

Airbnb की लोकप्रियता 2011 में बढ़ गई, जो दुनिया भर में अद्वितीय आवास विकल्प प्रदान करता है
Airbnb पर विविध इंटीरियर डिज़ाइनों के आकर्षण की खोज करें, जो आपके अवकाश अनुभव में एक विशेष स्पर्श जोड़ता है।

Airbnb डिज़ाइन शैली चुनते समय क्या विचार करें?

सर्वश्रेष्ठ Airbnb लिस्टिंग संभावित मेहमानों को देखने के लिए लुभाने के लिए विशेषज्ञ चित्रों का उपयोग करती है, और फिर वे आकर्षक सुविधाओं के साथ उनका दिल जीत लेते हैं। इसलिए, अधिकतम बुकिंग प्राप्त करने के लिए Airbnb का इंटीरियर डिज़ाइन सही होना आवश्यक है। डिज़ाइन शैली चुनते समय आपको अनगिनत बातों पर विचार करने की आवश्यकता होती है, जिनमें शामिल हैं:

  • आपका आदर्श अतिथि। छात्रों, व्यावसायिक यात्रियों और परिवारों सभी के लिए उपयुक्त आवास उपलब्ध होंगेअलग दिखें।

  • आपकी संपत्ति का स्थान। उपयोग किए गए रंग स्थानीय संस्कृति को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।

  • कमरे या संपत्ति का आकार। इससे आपका हाथ मजबूर हो सकता है.

  • उपलब्ध बजट। आप केवल वही हासिल कर सकते हैं जो आप वहन कर सकते हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

कुछ मामलों में, Airbnb मेज़बानों को अपने आवास का अधिकतम लाभ नहीं मिल पाता क्योंकि उनके विज्ञापन कड़ी प्रतिस्पर्धा को पार करने में विफल रहते हैं। सौभाग्य से, बहुत सारी प्रतिष्ठित Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन सेवाएँ हैं जो आपकी हर चीज़ का ध्यान रखेंगी। उदाहरण के लिए, अपरकी आपके किराए की गारंटी देगा, आपकी संपत्ति को व्यवस्थित करेगा, उच्च गुणवत्ता वाले मेहमानों को आकर्षित करेगा और सभी रखरखाव मुद्दों का प्रबंधन करेगा।


Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन की सामान्य विशेषताएं

मेज़बान की पसंद के आधार पर प्रत्येक Airbnb अलग दिखेगा। हालाँकि, यह देखते हुए कि Airbnbs ग्राहकों के आधार पर बनाए गए हैं, ऐसे कुछ नियम हैं जिनका Airbnb के इंटीरियर डिज़ाइन को पालन करना चाहिए। सबसे पहले, फर्नीचर से लेकर सुविधाओं तक हर चीज को लंबे समय तक चलने के लिए चुना जाना चाहिए, जिसका मतलब है उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों में निवेश करना। दूसरे, Airbnb को मूल रूप से सरल होना चाहिए - मौसमी सुविधाओं को कलाकृति, थ्रो और डुवेट सेट के माध्यम से जोड़ा जा सकता है।


जब Airbnb संपत्ति की सुविधाओं की बात आती है, तो सबसे अच्छे मेज़बान छुट्टियां मनाने वाले बन जाएंगे। यदि आप अपनी संपत्ति को अपने मेहमानों के नजरिए से देख सकते हैं, तो आप अधिक बक्सों की जांच करने की अधिक संभावना रखते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको कोई जीवंत लाल दीवार काफी परेशान करने वाली लगती है, तो अपनी संपत्ति में वही काम करने से बचें।


Airbnb मालिकों के लिए 8 डिज़ाइन विचार

तटस्थ आधार रखें

अपनी Airbnb संपत्ति में थोड़े से रंग के साथ व्यक्तित्व जोड़ने में कुछ भी गलत नहीं है। हालाँकि, जब आप सब कुछ वापस ले लेते हैं, तो प्रत्येक कमरे का आधार तटस्थ होना चाहिए। दीवारों को सफेद रखने से यह गारंटी होगी कि आप बिना किसी परेशानी के किसी भी प्रकार के ग्राहक को आकर्षित कर सकते हैं। आख़िरकार, आप कला को लटकाकर, रंगीन फर्नीचर का उपयोग करके, और सोफे और बिस्तरों में सजावट जोड़कर आसानी से अपने कमरे में व्यक्तित्व का परिचय दे सकते हैं।

पौधों के साथ इसे जीवंत बनाएं

कोई भी Airbnb इंटीरियर डेकोरेटर आपको अपनी संपत्ति में जान डालने के लिए पौधों के उपयोग के महत्व के बारे में बताएगा। आपके तटस्थ आधार के विरुद्ध रंग के लिए रास्ता बनाने के साथ-साथ, यह आपके मेहमानों को शांत और आराम महसूस करने में मदद कर सकता है। जब आप अपने Airbnb में लगाने के लिए पौधों का चयन कर रहे हैं, तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप हर समय आसपास नहीं रह सकते हैं। इसलिए, आपको स्वयं पानी देने वाले पौधे का चयन करना चाहिए जिसके लिए बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता होती है।


सुंदर, कम रखरखाव वाले पौधों के साथ अपने Airbnb में जान डालें
स्वयं पानी देने वाले पौधों के साथ अपने स्थान में रंग और शांति का स्पर्श जोड़ें, जिन्हें न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता होती है।

एक वक्तव्य अंश शामिल करें

आपके Airbnb को कड़ी प्रतिस्पर्धा के ख़िलाफ़ खड़े होने की ज़रूरत है, इसलिए हर कमरे को अलग दिखने की ज़रूरत है। इसलिए, अपनी संपत्ति के लिए सजावट डिज़ाइन करते समय, आपको प्रत्येक कमरे में एक अनूठी विशेषता डालनी चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके लिविंग रूम को अलग दिखाने के लिए उसमें एक भव्य झूमर हो सकता है। शयनकक्ष में, सब कुछ एक साथ लाने के लिए दीवार पर कलाकृति का एक टुकड़ा हो सकता है।

रोशनी बढ़ाने के लिए दर्पण लटकाएं

अपने पौधों को बेहतर बनाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वहां यथासंभव प्राकृतिक रोशनी हो। ऐसा करने का एक शानदार तरीका दर्पण का उपयोग करना है, जो कमरे को बड़ा लगता है और प्रकाश को प्रतिबिंबित करने में मदद करता है। प्राकृतिक प्रकाश का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, आपको खिड़कियों के आसपास के क्षेत्रों को अवरोधों से मुक्त छोड़ना चाहिए। अन्यथा, आप आने वाली रोशनी को कम करने का जोखिम उठाते हैं।

रंगों के साथ प्रयोग

हमने पहले ही स्थापित कर दिया है कि आपके Airbnb को तटस्थ रंगों का पक्ष लेना चाहिए। हालाँकि, यह कहने की कोई बात नहीं है कि आप थोड़े से रंग के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। ज्यादातर मामलों में, सबसे अच्छी Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन विशेषताएँ तटस्थ पृष्ठभूमि के विरुद्ध रंग हैं। उदाहरण के लिए, शरद ऋतु के दौरान भूरे रंग के कुशन और नारंगी रंग का कंबल शानदार लगेगा, और अधिक लोग उस आरामदायक अनुभव के लिए बुकिंग करेंगे।

अधिकतमवाद पर अतिसूक्ष्मवाद

इंटीरियर डिज़ाइन अधिकतमवाद या अतिसूक्ष्मवाद के तत्वों का पालन करता है, और जब आपके अपने घर की बात आती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसे चुनते हैं। हालाँकि, यदि आप न्यूनतम दृष्टिकोण चुनते हैं तो आपका Airbnb अधिक प्रभावी होगा। यह शैली आपके लिए रखरखाव को आसान बनाएगी, लागू करना सस्ता होगा, और संपत्ति में बहुमुखी प्रतिभा जोड़ेगी।

बाहरी क्षेत्रों का उपयोग करें

भले ही आपका बाहरी क्षेत्र पूरी तरह से "इंटीरियर" डिज़ाइन का हिस्सा नहीं है, लेकिन दोनों साथ-साथ चलते हैं, और एक खूबसूरती से व्यवस्थित आउटडोर क्षेत्र होने से बिलों का भुगतान करने और न करने के बीच अंतर हो सकता है। इसलिए, यदि आपके पास बाहरी आँगन, छत या डेकिंग है, तो आपको वर्ष के अलग-अलग समय के लिए इसकी क्षमता दिखानी चाहिए।


बाहरी स्थानों के लिए फर्नीचर और अन्य उपकरण खरीदते समय, मौसम को ध्यान में रखना याद रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे लंबे समय तक चल सकें, आपके पास टिकाऊ सामग्री होनी चाहिए - आप लगातार फर्नीचर बदलने पर पैसा खर्च नहीं करना चाहेंगे।


लंबे समय तक चलने वाली अपील सुनिश्चित करने के लिए टिकाऊ फर्नीचर और उपकरण चुनें
साल भर आनंद के लिए अपने आँगन, छत, या डेकिंग की क्षमता को दिखाएँ।

विचारशील अंतिम स्पर्श जोड़ें

Airbnb डिज़ाइन सेवाएँ आपको बताएंगी कि संपत्तियों को अत्यधिक घरेलू नहीं दिखना चाहिए। हालाँकि, कुछ विचारशील अंतिम स्पर्श जोड़ने में कुछ भी गलत नहीं है। उदाहरण के लिए, एक जूता और कोट रैक बहुत काम आ सकता है, खासकर जब आपके मेहमान पूरे दिन बाहर स्थानीय परिवेश की खोज में रहे हों।

व्यावहारिक सुविधाओं के अलावा, आपको उच्च गुणवत्ता वाले लिनन और तकियों का उपयोग करके यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका Airbnb आराम के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, आपको अधिकतम संख्या में मेहमानों को समायोजित करने की आवश्यकता होगी, इसलिए इस बात पर विचार करें कि मेज के चारों ओर कितनी कुर्सियाँ फिट होंगी, सोफे की क्षमता और कितने तौलिये हैं।


चल रहे Airbnb प्रबंधन

एक बार जब आप अपने Airbnb को सजाना समाप्त कर लें, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसकी गुणवत्ता आपके पहले अतिथि के लिए भी वैसी ही रहे जैसी आपके 1000वें अतिथि के लिए है। ऐसा करने के लिए, आपको संपत्ति के रखरखाव पर समय और पैसा खर्च करना होगा। हालाँकि यह कुछ Airbnb होस्ट के लिए उपयुक्त हो सकता है, दूसरों के पास इसमें डालने के लिए समय या पैसा नहीं है, खासकर यदि वे पर्याप्त आगंतुकों को आकर्षित नहीं कर रहे हैं।


अपने Airbnb को तेज़ और कुछ मामलों में उससे भी बेहतर बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है, अंतरिक्ष के दैनिक प्रबंधन और डिज़ाइन की देखभाल के लिए अपरकी का उपयोग करना। रखरखाव हमारी सेवा का उपयोग करने का एकमात्र लाभ नहीं है, क्योंकि हम अपने अनुबंध की अवधि के लिए अपने किराए की गारंटी दें और अपनी संपत्ति को आबाद करने के लिए जांचे गए मेहमानों का उपयोग करें।


अपरकी Airbnb संपत्ति प्रबंधन सेवा कर सकते हैं अपने मेहमानों को , जिसका मतलब है कि उन्हें होटल के मेहमानों के लिए सभी लाभ उपलब्ध होंगे, लेकिन इसमें रहने की सुंदरता भी होगी अद्वितीय संपत्ति. Airbnb द्वारपाल सवालों के जवाब देगा, मेहमानों को सिफ़ारिशें देगा और भी बहुत कुछ। यह देखते हुए कि भावी मेहमानों को आकर्षित करने के लिए ग्राहकों की संतुष्टि आवश्यक है, यह आपकी Airbnb संपत्ति के साथ एक शानदार सुविधा है।


अपरकी एयरबीएनबी प्रबंधन प्रक्रिया कैसे काम करती है?

यदि शून्य काम करने के बावजूद संपत्ति पर गारंटीकृत आय प्राप्त करना आदर्श स्थिति की तरह लगता है, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि अपरकी के साथ शुरुआत करना आसान नहीं हो सकता है। पहले चरण में किराये के समझौते पर गौर करना और बिंदीदार रेखा पर हस्ताक्षर करना शामिल है। एक Airbnb होस्ट के रूप में, आपको लंदन जैसे स्थानीय नियमों का पालन करने में सहायता दी जाएगी


विशेषज्ञ सहायता से स्थानीय नियमों, जैसे लंदन 90-दिवसीय नियम, का अनुपालन सुनिश्चित करें
अपरकी के साथ परेशानी मुक्त अपनी यात्रा शुरू करें और अपनी संपत्ति की क्षमता को अधिकतम करें।

यदि आप Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन पैकेजों के लिए सहमत हैं, तो आपकी संपत्ति पेशेवरों द्वारा डिज़ाइन की जाएगी, और ज़रूरत पड़ने पर नया फ़र्निचर खरीदा जाएगा। जिसके बाद, सर्वोत्तम संभव मेहमानों को आकर्षित करने के लिए Airbnb सूची विशेषज्ञ रूप से बनाई जाएगी। मामले को और भी आसान बनाने के लिए, आपके पास , जिसकी गणना आस-पास के आवास के आधार पर की जाएगी और आपकी उपलब्ध सुविधाएं.


प्रारंभिक पूछताछ से लेकर चेकआउट तक अतिथि यात्रा के हर हिस्से को भी प्रबंधित किया जाएगा। इस प्रक्रिया में एक विशेषज्ञ जांच सेवा शामिल है, जो संपत्ति को होने वाले स्थायी नुकसान की संभावना को कम कर देगी। किराये के समझौते के दौरान, संपत्ति को उच्चतम मानक पर बनाए रखा जाएगा। इसके साथ ही, सभी मेजबान नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए जांच और निगरानी प्रणाली भी लागू की जाएगी।


एयरबीएनबी होस्ट के रूप में आपका काम इंटीरियर डिज़ाइन से शुरू होता है, और इससे पहले कि आप अपने पहले मेहमान का स्वागत भी करें। Airbnb इंटीरियर डिज़ाइन में बहुत विचार किया जाता है जिसमें आप किस प्रकार के मेहमानों को आकर्षित करना चाहते हैं, संपत्ति का स्थान, फर्नीचर की गुणवत्ता, आपका कुल बजट और कितना निरंतर रखरखाव लगेगा। इसके बारे में चिंता किए बिना आय प्राप्त करने का एक शानदार तरीका अपरकी की Airbnb संपत्ति प्रबंधन सेवा का उपयोग करना है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page