top of page

Maximise your rental income!

क्या खाली आवास पर परिषद कर का भुगतान करना आवश्यक है?

आपके पास पेरिस में या किसी अन्य फ्रांसीसी शहर में एक घर है और आप जानना चाहते हैं कि यदि आपके घर पर कब्जा नहीं है तो क्या आपको काउंसिल टैक्स का भुगतान करना होगा। आपको पता होना चाहिए कि यह एक बार-बार आने वाला प्रश्न है और कानून इस विषय पर विशेष रूप से अडिग है। हालाँकि, कानून के उल्लंघन से बचने के लिए अपने कर दायित्वों के बारे में जागरूक रहना हमेशा एक अच्छा विचार है।


कानून का पालन करने के लिए जानकारी होना जरूरी है
यदि आपके पास पेरिस या किसी अन्य फ्रांसीसी शहर में घर है, तो आप परिषद कर दायित्वों के बारे में सोच सकते हैं, खासकर यदि संपत्ति खाली है।

क्या खाली आवास के लिए कोई काउंसिल टैक्स है?

हो सकता है कि आपने किराया प्रबंधन और अब आप यह जानना चाहते हैं कि आपकी संपत्ति खाली होने पर आपको काउंसिल टैक्स का भुगतान करना होगा या नहीं।


सबसे पहले, खाली संपत्ति के लिए काउंसिल टैक्स के विवरण में जाने से पहले, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसकी गणना कैसे की जाती है। आम तौर पर, कर का भुगतान आवास के रहने वाले द्वारा किया जाता है यदि वह संबंधित वर्ष के 1 जनवरी को उपस्थित होता है। यह एकमात्र तारीख है जिस पर विचार किया जाना चाहिए।


एक ठोस उदाहरण लेने के लिए, यदि कोई किरायेदार 5 जनवरी को छोड़ने का फैसला करता है, तो वह वास्तव में 1 जनवरी को आवास में मौजूद था। चूंकि 1 जनवरी को आवास की स्थिति को ध्यान में रखा जाएगा, इसलिए किरायेदार निवास कर के लिए उत्तरदायी होगा। भले ही पेरिस में शेष वर्ष के लिए आवास खाली रहता है, इसे कर की गणना में नहीं गिना जाता है।


हालाँकि, यह उस मालिक के लिए भी मामला हो सकता है जिसने वर्ष के दौरान अपनी संपत्ति बेची हो। आइए मान लें कि बिक्री 15 मार्च को हुई, वह व्यक्ति 1 जनवरी को भी मालिक था। नतीजतन, काउंसिल टैक्स का भुगतान विक्रेता द्वारा किया जाएगा, हालांकि नोटरी से काउंसिल टैक्स के भुगतान को कब्जे वाले दिनों की संख्या के अनुपात में शामिल करने के लिए कहने की संभावना हमेशा बनी रहती है।


इसके आधार पर, 1 जनवरी तक खाली आवास पर काउंसिल टैक्स जैसी कोई चीज़ नहीं है। इसलिए, न तो पूर्व मालिक और न ही नए किरायेदार या मकान मालिक को संपत्ति कर का भुगतान करना होगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

क्या खाली आवास पर काउंसिल टैक्स लगता है जिसे द्वितीयक निवास माना जाता है?

यदि आपके पास पेरिस में खाली आवास है, तो इसे दूसरा घर माना जाता है। इस मामले में, ऊपर वर्णित स्थिति लागू नहीं होती. इसका संबंध केवल प्राथमिक आवासों या रियल एस्टेट निवेश से संबंधित आवासों से है।


शहर में खाली पड़े दूसरे घरों के लिए छूट के बारे में जानें
यदि आपके पास पेरिस में खाली आवास है जो दूसरे घर के रूप में योग्य है, तो काउंसिल टैक्स के संबंध में विभिन्न नियम लागू होते हैं।

इसलिए, यदि आपके पास एक सुसज्जित दूसरा घर है, तो आप काउंसिल टैक्स का भुगतान करने के लिए बाध्य होंगे, भले ही आपने 1 जनवरी को भौतिक रूप से उस पर कब्जा नहीं किया हो।


यदि आप पूरे वर्ष में केवल थोड़े समय के लिए अपने दूसरे घर पर रहते हैं, तो आप इसे


खाली संपत्ति की रिपोर्ट कैसे करें?

यदि आपके पास ऐसी संपत्ति है जिसे दूसरा घर नहीं माना जाता है, तो कर अधिकारियों को सूचित करना महत्वपूर्ण है कि वह 1 जनवरी को खाली रहेगी। अधिसूचना मालिक द्वारा की जानी चाहिए और निश्चित रूप से प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। यदि कर अधिकारियों को स्थिति में इस बदलाव के बारे में सूचित नहीं किया गया है, तो वे व्यवस्थित रूप से कर नोटिस भेजेंगे। हालाँकि, यदि यह उचित नहीं है, तो करदाता के कर कार्यालय से अनुरोध करके यह बताना महत्वपूर्ण है।


किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए, इस अनुरोध को रसीद की पावती के साथ भेजने में संकोच न करें। लेकिन ध्यान रखें कि एक साधारण लिखित बयान आवश्यक रूप से पर्याप्त नहीं माना जाएगा। उपयोगी सहायक दस्तावेज़ लाना बेहतर होगा, जिससे एक बार फिर कर कार्यालय में बार-बार चक्कर लगाकर समय बर्बाद करने से बचा जा सकेगा।


सहायक दस्तावेजों के बीच, आप पट्टे के अंत में फिक्स्चर की एक सूची प्रदान कर सकते हैं। यह एक अनिवार्य दस्तावेज है जिसे मकान मालिक और किरायेदार की उपस्थिति में तैयार किया गया है। किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए, अपने आवास की रिक्ति को बेलीफ द्वारा दर्ज कराने में संकोच न करें। इसके अलावा, अपने पत्र के साथ एक बिजली या गैस बिल संलग्न करें जो बहुत कम खपत साबित करता हो, या कुछ मामलों में तो बिल्कुल भी नहीं।


कर अधिकारियों द्वारा विचार किए गए अन्य सहायक साक्ष्यों में किराये से संबंधित संपत्ति का विज्ञापन या हटाने वाली कंपनी द्वारा सीधे जारी किया गया चालान शामिल है।


लेकिन किसी भी मामले में, रिक्ति किसी भी निवेशक के लिए एक वास्तविक संकट है। आप निश्चित रूप से गारंटीशुदा किराए, लेकिन इस परिणाम को प्राप्त करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त एजेंसी के साथ काम करना उचित है।


UpperKey निस्संदेह थोड़ी सी भी प्रशासनिक या वित्तीय परेशानी से बचने के लिए सबसे सरल रियल एस्टेट समाधान है। जब तक आपके पास पेरिस या किसी अन्य क्षेत्र में संपत्ति है, एजेंसी आपको संपूर्ण प्रबंधन सेवा प्रदान करती है। आप निश्चित रूप से सहायता के स्तर के साथ गारंटीशुदा किराये की आय से तुरंत आकर्षित होंगे जो स्पष्ट रूप से आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा। आप न केवल इस किराये प्रबंधन से वित्तीय लाभ प्राप्त करेंगे, बल्कि आप दैनिक आधार पर बहुत सारा समय भी बचाएंगे।


आप किराये के प्रबंधन के बारे में अपनी सभी चिंताओं को भूल जाएंगे।


रिक्ति कर क्या है?

2020 रिक्ति कर विचार करने योग्य बात है। यह पूरी तरह से प्रशंसनीय है कि 1 जनवरी को आपकी संपत्ति पर आपका या आपके किसी किरायेदार का कब्जा नहीं होगा। अपनी ओर से, आपने कर अधिकारियों को सूचित करके आवश्यक कदम उठाए हैं। इसलिए अब आप काउंसिल टैक्स के अधीन नहीं होंगे।


हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि भुगतान करने के लिए कोई विशिष्ट कर नहीं है, क्योंकि आवास निम्नलिखित करों में से एक के अधीन हो सकता है:

  • सबसे पहले, खाली आवास या THLV पर कर।

  • दूसरा, खाली आवास या टीएलवी पर कर।

  • मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं खाली आवास पर कर का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी हूं?

यह जानने के लिए कि आपको पेरिस में या किसी अन्य शहर में खाली आवास पर यह कर देना होगा, आपको आवास का मालिक होना चाहिए। इसके अलावा, संपत्ति कर भुगतान की तारीख, यानी 1 जनवरी को कम से कम एक वर्ष के लिए खाली होनी चाहिए। दूसरी बाधा यह है कि आवास तनावपूर्ण रियल एस्टेट क्षेत्र में स्थित होना चाहिए। यह डिक्री 2013-392 द्वारा परिभाषित समूहों की एक सूची है।


पेरिस और तनावपूर्ण रियल एस्टेट क्षेत्रों में रिक्ति कर का प्रतिनिधित्व करना
यह निर्धारित करने के लिए मानदंड और शर्तें जानें कि क्या आप तनावग्रस्त रियल एस्टेट क्षेत्र में इस कर के अधीन हैं।

यदि आप सक्रिय रूप से किरायेदार की तलाश कर रहे हैं, तो आपके खाली फ्लैट या आपके घर पर कर से छूट का लाभ उठाना संभव है, यदि आवास वर्ष के दौरान कम से कम 90 दिनों तक लगातार रहा हो। या यदि आवास वर्तमान में रहने योग्य नहीं है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

आपको काउंसिल टैक्स कब देना होगा?

चाहे आप खाली दूसरे घर पर कर को लेकर चिंतित हों या अपने मुख्य निवास पर, भुगतान की तारीख हमेशा एक ही होती है। काउंसिल टैक्स का भुगतान संबंधित वर्ष के 15 नवंबर को किया जाना चाहिए। टीएलवी या टीएचएलवी के भुगतान के लिए, यह जरूरी है कि आप दावा की गई राशि का भुगतान संबंधित वर्ष के 17 दिसंबर से पहले करें।


जब तक आप इन विभिन्न उपायों के बारे में सतर्क रहेंगे, आप कानून का पूर्ण अनुपालन करेंगे। लेकिन यदि संदेह हो, तो संपत्ति विशेषज्ञ की सहायता लेने में संकोच न करें।



Comentários


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page