top of page

Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości

Airbnb प्रबंधन कंपनी से क्या अपेक्षा करें

सैद्धांतिक रूप से, Airbnb प्रबंधन व्यवस्था सीधी-सादी लगती है। आप शुल्क का भुगतान करते हैं, आम तौर पर साल भर में किराये की आय का एक प्रतिशत, और वे किरायेदार अधिग्रहण विधियों, सफाई और रखरखाव संसाधनों, विपणन इत्यादि जैसी कई सेवाएं प्रदान करते हैं। हालाँकि, वहाँ इतनी सारी प्रबंधन कंपनियाँ हैं कि यह कहना असंभव है कि हर ऑपरेशन बिल्कुल एक जैसा है।


मुख्य सेवाओं और शुल्क के बीच कुछ भिन्नता होनी चाहिए, अन्यथा प्रतिस्पर्धा कम हो जाएगी। तो, आप Airbnb प्रबंधन कंपनी से क्या उम्मीद कर सकते हैं, और आप किस प्रकार की कीमत चुकाने की उम्मीद कर सकते हैं?


Airbnb प्रबंधन कंपनियों की विविध पेशकशों और मूल्य निर्धारण मॉडल को नेविगेट करना।
Airbnb प्रबंधन कंपनियों के बीच मुख्य सेवाओं और शुल्क में भिन्नता को समझना।

Airbnb प्रबंधन क्या है?

Airbnb प्रबंधन एक ऐसी चीज़ है जिस पर Airbnb मेज़बान अपने मेहमानों के लिए बेहतर, अधिक कुशल सेवा सक्षम करने के लिए पैसा खर्च कर सकते हैं। ये कंपनियाँ आमतौर पर Airbnb संपत्तियों के प्रबंधन के बुनियादी पहलुओं का ध्यान रखती हैं जैसे बुकिंग ढूंढना, सही समय पर सफाई सुनिश्चित करना और अन्य प्रशासन और संगठनात्मक कारक जो सामने आ सकते हैं। वे किसी भी मेज़बान के लिए अत्यधिक उपयोगी हैं जो दूर से अपनी संपत्ति का प्रबंधन करना चाहता है, और रिश्ता कैसा दिखता है, यानी, इनपुट और स्वायत्तता का स्तर, काफी हद तक आप पर निर्भर करता है।


प्रबंधन कंपनियों की प्रमुख भूमिकाएँ क्या हैं?


बुकिंग की पुष्टि

बुकिंग Airbnb होस्टिंग के सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। यह महत्वपूर्ण है कि मेज़बान मेहमानों को प्रस्तावित सभी कैलेंडर तिथियों के लिए अपनी संपत्ति बुक करने के लिए ढूंढें, क्योंकि इसी तरह वे अपना पैसा कमाते हैं! न्यूनतम अनुभव वाले नौसिखिए के लिए, अपनी संपत्ति में अधिक बुकिंग लाने की तरकीबों और अवसरों को छोड़ना बहुत आसान है। हालाँकि, एक पेशेवर व्यवसाय में इसे Airbnb प्रबंधन शुल्क पैकेज के एक भाग के रूप में शामिल किया जाएगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

अतिथि संबंध

अतिथि संबंध में मुख्य संग्रह की व्यवस्था करना, स्वागत निर्देश प्रदान करना, प्रस्थान दिशानिर्देश बताना और बुकिंग के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी चिंता से निपटने जैसी चीजें शामिल हैं। ग्राहक सेवा Airbnb प्लेटफ़ॉर्म पर एक सकारात्मक मेज़बान प्रतिष्ठा बनाने का एक अभिन्न अंग है, इसलिए इस प्रकार की सेवाओं को सूचीबद्ध करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए यह एक बड़ा बोनस है। Airbnb प्रबंधन कंपनी की फीस में सेटअप के एक भाग के रूप में कुछ प्रकार की अतिथि संबंध नीति शामिल होगी, क्योंकि लोग इसकी अपेक्षा करते हैं।


सफाई का शेड्यूल

यदि कोविड के बाद के जीवन ने अल्पकालिक पत्रों को कुछ भी सिखाया है, तो वह यह है कि जब आपके Airbnb की बात आती है तो स्वच्छता और साफ-सफाई सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। एक Airbnb को बीच-बीच में पूरी तरह से साफ रखने के लिए प्रतिबद्धता का अपेक्षित स्तर है और बुकिंग से पहले. यदि यह मानक फिसल जाता है, तो आपकी समीक्षाएँ निश्चित रूप से कम हो जाएंगी, और आपकी प्रतिष्ठा को भी बड़ा झटका लगेगा।


संपत्ति विपणन

अनुभव की कमी वाले शौकीनों के लिए एक बेहतरीन मार्केटिंग रणनीति बनाना एक आवश्यक लेकिन अक्सर चुनौतीपूर्ण कार्य है। इसलिए, आपकी ओर से पेशेवर रूप से कार्य करने के लिए किसी का होना आपकी संपत्ति के लिए चमत्कार कर सकता है। अवकाश गृह का विज्ञापन करना कोई आसान काम नहीं है, क्योंकि अगर लोग नहीं जानते कि यह मौजूद है तो वे इसे बुक नहीं कर पाएंगे। फिर भी, ऐसा करने के ऐसे तरीके हैं जो अन्य गैर-पेशेवर मार्गों की तुलना में लक्ष्य जनसांख्यिकीय को कहीं बेहतर तरीके से प्रभावित करते हैं। उदाहरण के लिए, फेसबुक पर अपनी संपत्ति के बारे में पोस्ट करने से आपको कुछ शेयर और लाइक मिल सकते हैं, लेकिन इससे मोटी रकम नहीं मिलेगी, खासकर यदि आपके पास फॉलोअर्स नहीं हैं।


रखरखाव और सुरक्षा

यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपकी संपत्ति उच्च मानकों पर खरी उतरे और उचित रूप से सुरक्षित रहे। इन सुरक्षा जालों के बिना, आपकी संपूर्ण प्रतिष्ठा और संपत्ति ख़तरे में है। मेहमानों के पास अपने प्रवास के दौरान किसी खराबी की रिपोर्ट करने का विकल्प होता है, और जब ऐसा होता है, तो मेज़बान से उनके जाने से पहले समाधान प्रदान करने की अपेक्षा की जाती है, विशेष रूप से पाइपलाइन या बिजली से संबंधित प्रमुख दोषों के लिए। प्रबंधन व्यवसाय की सहायता से, यह बहुत आसान हो जाता है। गलती की सूचना आधिकारिक Airbnb खाते के माध्यम से दी जाएगी और प्रबंधन कंपनी को तुरंत सूचित किया जाएगा। यदि आप सेवा के इस हिस्से के लिए भुगतान करते हैं, तो वे आपके स्थान पर कार्य करेंगे और अल्पकालिक किरायेदार के साथ कुछ प्रकार का समाधान तैयार करेंगे जो सभी के लिए काम करेगा।


फीस और शुल्क ऑडिटिंग

आप कैसे जानते हैं कितना अपनी Airbnb संपत्ति के लिए चार्जकरें? इसका पता लगाने के लिए बाजार अनुसंधान जैसे विकल्प हमेशा मौजूद होते हैं, लेकिन इस निर्णय को एक प्रबंधन कंपनी जैसे सक्रिय तीसरे पक्ष को सौंपना अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होता है जो सर्वोत्तम परिणाम देता है। Airbnb प्रतिस्पर्धी है, यह कोई बड़ा रहस्य नहीं है। एक प्रबंधन कंपनी आपकी संपत्ति की कीमत दुनिया भर के सभी नवीनतम रुझानों और उतार-चढ़ाव के अनुरूप तय करेगी, और यह उचित, चिंतनशील और सटीक होगी।


स्थानीय क्षेत्र संपत्ति कानूनों और विनियमों के बारे में सलाह

आपकी संपत्ति सुनिश्चित करना सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है स्थानीय कानूनों, विनियमों और नीतियों पर समझौता नहीं किया जा सकता। यदि आप अपेक्षित मानकों का पालन नहीं करते हैं, तो जोखिम है कि आप संचालन के क्षेत्र के आधार पर अपना परमिट या लाइसेंस खो देंगे। कई देशों में अल्पकालिक अनुमतियाँ प्रतिबंधित हैं, और आपको यह जानना होगा कि आपको अपनी विशेष सूची के लिए क्या करने की आवश्यकता है। इस तरह की आवश्यक जानकारी पर आपको सलाह देने के लिए एक संपत्ति प्रबंधक सबसे अच्छा व्यक्ति है।


स्थानीय कानूनों और नीतियों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए सलाह लेने का महत्व
मानकों और विनियमों का अनुपालन न करने के जोखिमों को समझना।

Airbnb संपत्ति प्रबंधक कितना शुल्क लेते हैं?

औसत Airbnb संपत्ति प्रबंधन शुल्क के बारे में सोचते समय, उत्तर देने योग्य वास्तविक प्रश्न यह है कि Airbnb प्रबंधन कंपनियां क्या शुल्क लेती हैं? कहने को तो कोई निर्धारित शुल्क नहीं है, लेकिन आम तौर पर आप वर्ष के लिए कुल किराये की आय का 10-15% शुल्क देखने की उम्मीद कर सकते हैं। कुछ सेवाएँ अतिथि जांच, होस्टिंग, लिनेन प्रतिस्थापन और भागीदारी की भारी दर जैसी प्रीमियम सेवाओं के लिए 20% या उससे अधिक की दर ले सकती हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कंपनी को कितनी स्वायत्तता प्रदान की गई है, बुकिंग से पहले, उसके दौरान और उसके बीच होने वाली चीजों और संपत्ति के आकार या स्थान के संदर्भ में मेजबान कितना शामिल है।


दूसरी बात, कभी-कभी एक निश्चित शुल्क भी होता है जो हर बार बुकिंग की पुष्टि या पूरी होने पर लिया जाता है। जिस कंपनी के साथ आप काम करने का निर्णय लेते हैं, उसके साथ आपको इस बारे में पहले से चर्चा करनी होगी, क्योंकि फिर भी, हर किसी के मानक अलग-अलग होते हैं।


क्या Airbnb मेरी संपत्ति का प्रबंधन कर सकता है?

जब आपकी अल्पकालिक किराये की संपत्ति की बात आती है तो एक पेशेवर को चीजों के प्रबंधन पक्ष से कुछ गर्मी दूर करने की अनुमति देना समझ में आता है। सब कुछ अकेले प्रबंधित करना अक्सर असंभव और अव्यावहारिक होता है भी, और अपर की जैसी कंपनियां इसे और अधिक सुलभ और सफल भी बना सकती हैं।

एयरबीएनबी एक प्रबंधन कंपनी नहीं है, यह एक लेटिंग प्लेटफॉर्म है, लेकिन उनके पास उद्योग लिंक हैं जो इसके सभी मेजबानों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। एक चीज़ जो वे प्रदान करते हैं वह है उनकी स्थानीय भागीदार योजना, जिसके बारे में नए मेज़बानों को जानना ज़रूरी है।


स्थानीय भागीदार योजना

नए मेज़बान Airbnb के नेतृत्व वाले इस एजेंडे का लाभ उठा सकते हैं। यह अनुभवी, शीर्ष-रेटेड व्यक्तियों को एक साथ लाता है जो किसी संपत्ति को सफलतापूर्वक चलाने के अंदर और बाहर के बारे में जानते हैं। वे कोई प्रबंधन कंपनी नहीं हैं, लेकिन वे आपको रस्सियाँ दिखाएंगे। अभी भी यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसके अतिरिक्त बाहरी प्रबंधन की किसी शैली में निवेश करें, लेकिन यह जानने का एक प्रभावी तरीका है कि क्या अपेक्षित है।

एयरबीएनबी प्रबंधन कंपनियां कई स्पष्ट कारणों से बेहद उपयोगी हैं। वे न केवल सामान्य रूप से मेज़बानों के जीवन को आसान बनाते हैं बल्कि व्यक्तिगत लिस्टिंग की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सेवाएँ भी प्रदान करते हैं। भुगतान करने के लिए एक शुल्क होगा, जो आमतौर पर सफाई, रखरखाव, ऑडिटिंग और बुकिंग प्रबंधन जैसी सेवाओं के लिए 10-20% के बीच होता है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości z UpperKey jako najemcą

bottom of page