top of page

Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości

Airbnb एजेंसी कैसे खोलें?

एयरबीएनबी कंसीयज बनना पूरी तरह से संभव है, जब तक आप अपने प्रोजेक्ट का सही अनुमान लगाते हैं। भले ही आप सद्भावना से भरे हों, यह जान लें कि सभी पहलुओं को प्रबंधित करने के लिए सावधानीपूर्वक संगठन अभी भी आवश्यक है। लेकिन, यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप


उचित योजना और संगठन के साथ Airbnb दरबान बनने का अवसर
उचित योजना के साथ Airbnb दरबान के रूप में एक सफल यात्रा शुरू करें।

दरबान खोलने का पहला कदम

अपनी Airbnb कंसीयज सेवाएं प्रदान करने के लिए जल्दबाजी की बजाय चिंतन की आवश्यकता है। सभी परिस्थितियों में आप शांत दिमाग रखें और ऐसा करने से आपको संतोषजनक परिणाम प्राप्त होंगे। सबसे पहले, एक द्वारपाल व्यवसाय बनाने पर ध्यान दें। आप सबसे उपयुक्त कानूनी इकाई को परिभाषित करते हैं। संदेह की स्थिति में, किसी विशेषज्ञ, यानी वकील को साथ रखना बेहतर होता है।


यदि आपके पास द्वारपाल बनाने के लिए एक से अधिक व्यक्ति हैं, तो SAS या SARL स्थिति चुनें। यदि आप अकेले हैं, तो Airbnb दरबान बनने के लिए SASU, EURL स्थिति को प्राथमिकता दें या एक स्व-रोज़गार व्यक्ति के रूप में क्यों नहीं। सावधान रहें, आप जो भी चुनाव करेंगे, उसका समग्र प्रबंधन। स्व-रोज़गार की स्थिति चुनने से, प्रशासनिक औपचारिकताएँ बहुत सरल हो जाती हैं, लेकिन आपका टर्नओवर सीमित हो जाता है।


निर्माण के दौरान, शुरुआत से ही कम से कम €1,000 की पूंजी परिभाषित करें। सभी व्यावसायिक दस्तावेज़ों को स्थापित करने के लिए एक बार फिर किसी पेशेवर को साथ ले जाना न भूलें। न केवल प्रबंधन अनुबंधों और किराया अनुबंध के बारे में, बिक्री की सामान्य शर्तों को भूले बिना। अन्यथा, आपको कई दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है।


यदि आप अपनी गतिविधि के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो स्वरोजगार दिलचस्प बना हुआ है। न्यूनतम पूंजी रखने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सावधान रहें, आपके व्यक्तिगत प्रभाव प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि कानूनी और भौतिक व्यक्ति के बीच कोई अंतर नहीं है। हालाँकि, सादगी के मामले में कई फायदे हैं और आप कानूनी तौर पर अपना कंसीयर्ज कंपनी.


स्थिति से परे,व्यावसायिक योजना को ध्यान में रखना न भूलें। यह एक ठोस दस्तावेज है जो व्यवस्थित दृष्टिकोण का पालन करके आपको सर्वोत्तम निर्णय लेने में मदद करेगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

व्यवसाय योजना के बारे में सब कुछ

दरबान की स्थापना के लिए व्यवसाय योजना के आधार पर सही दिशा में जाने की आवश्यकता होती है। बहुत महत्वपूर्ण कदम, लेकिन अक्सर कई उद्यमियों द्वारा इसे नजरअंदाज कर दिया जाता है। परिणामस्वरूप, वे कम से कम पाँच वर्षों तक अपनी सक्रियता बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं। आपको अपना लघु प्रोजेक्ट अवधि< देखना होगा /a>, लेकिन लंबी अवधि में भी जानकारीपूर्ण विकल्प चुनकर।


यही कारण है कि आपकी गतिविधि की सभी गतिविधियों को डिज़ाइन करने के लिए व्यवसाय योजना की स्थापना आवश्यक रहती है। यह एक रोडमैप है जो गतिविधि के प्रबंधन को बहुत सरल बनाते हुए विफलता के जोखिम को सीमित करता है। आप प्राप्त किए जाने वाले उद्देश्यों को जानते हैं, लेकिन साथ ही उन्हें लागू करने के साधनों को भी जानते हैं। बेशक, यह एक महत्वपूर्ण निवेश है, लेकिन लंबी अवधि में फायदेमंद है।


उद्देश्यों को परिभाषित करने से शुरू करते हुए, योजनाएक द्वारपाल सेवा बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाती है। फिर बाजार विश्लेषण पर ध्यान केंद्रित करें, अपने प्रस्ताव को परिभाषित करें और अपनी संचार रणनीति के साथ समाप्त करें। यह अत्यंत कठोरता के साथ स्थापित की जाने वाली एक व्यवस्थित योजना है।


प्राप्त किए जाने वाले उद्देश्यों को परिभाषित करने के लिए किन तत्वों को ध्यान में रखा जाना चाहिए?

उद्देश्य गुणात्मक और मात्रात्मक दोनों हैं। अपने आप को कई वर्षों तक प्रोजेक्ट करने की आवश्यकता नहीं है, अपनी गतिविधि के पहले वर्ष पर ध्यान केंद्रित करें। फिर, अपने टर्नओवर के अनुसार अपनी व्यवसाय योजना विकसित करें। इसके अलावा, आप इसका अनुमान लगाते हैं और इसलिए आप संभावित ग्राहकों की संख्या परिभाषित करते हैं।


सरलता के लिए, अपने शहर में एक द्वारपाल सेवा बनाना दिलचस्प रहता है, क्योंकि स्वाभाविक रूप से आपको जनसांख्यिकीय डेटा, आर्थिक स्थिति और निश्चित रूप से पड़ोस का बेहतर ज्ञान होता है। परिणामस्वरूप, आप वैश्विक स्तर पर ज़रूरतों को अधिक आसानी से पहचान पाते हैं और फिर आप अन्य समूहों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।


बड़े शहरों में या आम तौर पर पर्यटन क्षेत्रों में, आप एकमात्र द्वारपाल नहीं होते हैं और इसलिए आपको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। अत्यधिक प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए कभी-कभी छोटे शहर को चुनना समझदारी होती है।


एक दरबान के रूप में स्थानीय क्षेत्र का बेहतर ज्ञान होने के लाभ को दर्शाता है
एक द्वारपाल के रूप में स्थानीय क्षेत्र के बारे में अपने ज्ञान का लाभ उठाएँ।

अपनी कंसीयज कंपनी खोलने से पहले बाज़ार का विश्लेषण करें

आपAirbnb पार्टनर बनने का सपना देख सकते हैं, लेकिन ऐसा करने से पहले, खुद को साबित करें। संभावित ग्राहक और आप किस प्रकार का व्यवसाय संभालने में सक्षम हैं, यह निर्धारित करने के लिए बाज़ार का विश्लेषण करें। आपके संसाधनों के आधार पर, यात्री का प्रकार समान नहीं होगा। व्यक्तित्व तकनीक आदर्श ग्राहक को परिभाषित करने में सिद्ध हुई है।


दूसरे शब्दों में, यह आपके नियमित ग्राहक का सच्चा प्रतिनिधित्व है। प्रस्तावित सेवाओं को बेहतर ढंग से लक्षित करने का एक दिलचस्प तरीका। आपका व्यक्तित्व विभिन्न मानदंडों पर आधारित है जैसे कि काल्पनिक ग्राहक के उद्देश्य, मूल्य, जनसांख्यिकीय मानदंड और साथ ही जानकारी का कोई भी उपयोगी स्रोत जो आपको उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने की अनुमति देता है।


अपना द्वारपाल खोलने से पहले अपने प्रस्ताव को परिभाषित करने के लिए समय निकालें

आपकी द्वारपाल गतिविधि में संदेह की कोई गुंजाइश नहीं रहनी चाहिए। शुरुआत में, पूर्वनिर्धारित सेवाओं की पेशकश करके और निश्चित रूप से संबंधित कीमतें निर्धारित करके इसे यथासंभव सरल बनाएं। व्यवस्थित रूप से तैयार करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि कार्य बहुत अधिक कठिन हो जाता है। पहिये को फिर से आविष्कार करने की आवश्यकता नहीं है, सेवाओं की पेशकश करने के लिए प्रतिस्पर्धा और अपनी मूल्य सूची पर भरोसा करें।


बाकी सब से ऊपर, याद रखें कि गुणवत्ता सर्वोपरि है। जब कोई ग्राहक आपके पास आता है, तो वे गुणवत्तापूर्ण सेवा और अतिरिक्त मूल्य की अपेक्षा करते हैं। इसे सही तरीके से करने से आप प्रतिस्पर्धियों से अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। एक बार जब सेवा सही ढंग से पेश की जाती है, तो आप उचित मूल्य निर्धारित करते हैं।


सबसे सरल बात यह है कि खुद को लगातार मूल्य निर्धारण पर स्थापित करने के लिए बाजार अध्ययन करें। वांछित लाभप्रदताको भूले बिना और निश्चित रूप से उन खर्चों को जो आपकी ज़िम्मेदारी हैं। किसी भी मामले में, कीमत की परिभाषा सबसे पहले एक रणनीतिक दृष्टिकोण है। अपने ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर, आप अपनी मूल्य सूची को अनुकूलित करते हैं।


एक द्वारपाल के रूप में खर्चों और मूल्य निर्धारण को संतुलित करके लाभप्रदता प्राप्त करें
एक द्वारपाल के रूप में गुणवत्तापूर्ण सेवा और अतिरिक्त मूल्य प्रदान करें।

संचार रणनीति के आधार पर एक प्रॉपर्टी कंसीयज बनाएं

अधिकतम दृश्यता प्राप्त करने के लिए, आपके Airbnb दरबान को एक वास्तविक संचार रणनीति की आवश्यकता है। अन्यथा, ग्राहक आपको ढूंढ नहीं पाएंगे. पहली दृश्यता सभी इंटरनेट से ऊपर की चिंता करती है। इसलिए, अपनी वेबसाइट के निर्माण को छोड़ना असंभव है।


प्रत्येक विवरण का ध्यान रखा जाना चाहिए ताकि आप पहले सेकंड से मूल्य जोड़ सकें। अपनी कंपनी के साथ-साथ आपके द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बारे में भी विस्तार से बताना न भूलें। आपके संभावित ग्राहकों से आसानी से संपर्क जानकारी एकत्र करने के लिए एक संपर्क फ़ॉर्म स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। यदि संभव हो, तो निःशुल्क अनुमान की पेशकश करके।


जब वेबसाइटों की बात आती है, तो एसईओ अविभाज्य है ताकि आप Google पर पहले खोज परिणामों में दिखाई दे सकें। साथ ही, सोशल नेटवर्क पर अपने संचार पर काम करें। विशेष प्लेटफार्मों पर पंजीकरण करना न भूलें। दूसरी ओर, आपकी गतिविधि के लिए पेपर माध्यम आवश्यक रूप से अनुशंसित नहीं है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Opmerkingen


Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości z UpperKey jako najemcą

bottom of page