top of page

Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości

माल्टा में दीर्घकालिक किराये के नियम और कानून: संपूर्ण गाइड

माल्टा में अल्पकालिक किराये के लिए नए कानूनों, अनुबंधों, करों और विनियमों के लिए एक मार्गदर्शिका


हाल के वर्षों में, माल्टा में संपत्ति के पट्टे के तरीके में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। भूमध्य सागर के क्षेत्र में सबसे अधिक पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में, माल्टा यह दिखाने के लिए एकदम सही मामला है कि किराये के उद्योग के लिए संपत्ति कैसे बदल रही है। इनमें से कुछ परिवर्तन माल्टा में आने वाले विदेशी श्रमिकों की आमद के कारण आवश्यक किराये की संपत्तियों की बढ़ती मांग को दर्शाते हैं, वही छात्रों के लिए और निश्चित रूप से, उनके पर्यटन बाजार की तीव्र और निरंतर वृद्धि को दर्शाते हैं।


बढ़ती मांग के कारण संपत्ति पट्टे में बदलाव का प्रतीक है
माल्टा में संपत्ति पट्टे में महत्वपूर्ण बदलाव किराये की बढ़ती मांग को दर्शाते हैं।

समुद्र के दृश्य | स्वर्ग


माल्टा में आवासीय संपत्ति बाजार में भी काफी बदलाव आया है, खासकर उच्च पर्यटक गतिविधि वाले स्थलों के आसपास। पारंपरिक किराये की तुलना में अधिक किराये की दर का भुगतान करने वाले रहने वालों की निरंतर आपूर्ति का प्रबंधन करना पहले से कहीं अधिक आसान है। Airbnb जैसे प्लेटफ़ॉर्म की शुरुआत से बना यह करोड़ों लोगों का बाज़ार, पर्यटन के स्वरूप और इन लोकप्रिय शहरों के संचालन के तरीके को काफी नाटकीय रूप से बदल रहा है।


पसंदीदा पर्यटक प्रवास ने साझा आवास साधनों, जैसे कि होटल और बिस्तर और नाश्ता, से निजी आवास के पक्ष में संपूर्ण आवास इकाई में आमूल-चूल परिवर्तन दिखाया। और क्यों नहीं? वे शहरी जीवन का अधिक व्यक्तिगत, निजी और प्रामाणिक अनुभव प्रदान करते हैं, और अक्सर पर्यटकों को कम कीमत पर।


माल्टा के आवासीय संपत्ति बाजार में बदलाव का प्रतिनिधित्व करना
उच्च पर्यटक गतिविधि के कारण माल्टा के आवासीय संपत्ति बाजार में महत्वपूर्ण बदलाव देखे जा रहे हैं।

भूमध्यसागरीय जलवायु


माल्टा में पर्यटक आवास सरकारी प्रक्रिया को कैसे प्रभावित करता है


सामान्य पर्यटक की आवास प्राथमिकताओं में यह परिवर्तन वैश्विक है। माल्टा इस विकास का हिस्सा बनने के लिए एक और गंतव्य है। इस बदलाव का पर्यटन डेटा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिक्रियाओं पर असर चिंताजनक है. लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क और दुनिया की लगभग हर लोकप्रिय राजधानी और पर्यटन स्थल की तरह माल्टा में भी वही स्पष्ट पैटर्न पाए जाते हैं।


चूंकि नई प्रौद्योगिकी प्लेटफार्मों के कारण संपत्ति किराए पर लेना बहुत आसान है, इसलिए संपत्ति के मालिक और एजेंसियां इन शहरों में जाने वाले निवासियों और श्रमिकों के लिए लंबी अवधि के पर्यटक किराये के एक बार के सुरक्षित समाधान की तुलना में अल्पकालिक पर्यटक किराये के निरंतर प्रवाह से अधिक मुनाफा कमाते हैं। .


समस्या यह है कि जब आवासीय किराये की कीमतें बढ़ती हैं तो इसका तीव्र प्रभाव पड़ता है, क्योंकि लंबे समय तक अवसर कम उपलब्ध होते हैं और उनकी अत्यधिक मांग होती है।


फ़ोकस में भी बदलाव आ रहा है, क्योंकि इन शहरों में जल्द ही मुख्य रूप से पर्यटक आबादी होगी, जो शहरों की आत्मा को खिलाने वाली अधिकांश चीज़ों को छीन लेगी, और उन्हें उन सांस्कृतिक स्थलों के बजाय केवल यात्रियों के लिए खेल के मैदान में बदल देगी जो वे एक बार थे। < /पी>



पर्यटक आवास प्राथमिकताओं में बदलाव के वैश्विक प्रभाव का प्रतिनिधित्व करना
पर्यटक आवास प्राथमिकताओं में बदलाव एक वैश्विक प्रवृत्ति है जो माल्टा जैसे गंतव्यों को प्रभावित कर रही है।

समुद्र के दृश्य | पर्यटन


120 दिन की सीमा माल्टा पर लागू नहीं होती


अल्पकालिक किराये वाली साइटों पर किराए के लिए संपत्तियों की संख्या में वृद्धि एक ऐसा विषय है जिसकी माल्टा में पर्यटन अधिकारियों द्वारा जांच की गई है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

2013 में Airbnb पर विज्ञापित केवल 813 माल्टा अपार्टमेंट से, संख्या 2018 में 6,800 तक पहुंच गई, जो निजी पर्यटक किराये और सर्विस्ड अपार्टमेंट में भारी वृद्धि दर्शाती है। इसके बाद, माल्टा ने रियल एस्टेट में उछाल का अनुभव किया, शायद आवासीय किराये की उपलब्धता की कमी के साथ-साथ पर्यटन के लगातार बढ़ते आंकड़ों के कारण।


निजी किराये की लोकप्रियता में यह वृद्धि होटल में ठहरने की संख्या में गिरावट के लिए भी जिम्मेदार है। सरकार के लिए, विनियमन और करों की कमी के कारण राजस्व की हानि विवाद का एक और मुद्दा है।


इस विकास से निपटने के प्रयास में, कई लोकप्रिय प्रतिष्ठानों ने अल्पकालिक किराये को साल में 120 दिन तक सीमित कर दिया है। इससे यह लागू करना संभव हो जाता है कि संपत्ति मालिक के लिए एक प्रमुख निवास बनी रहे, जो संपत्ति खाली होने पर एक छोटी अतिरिक्त आय का आनंद ले सकता है। यदि कोई मालिक अपनी संपत्ति को लंबी अवधि के लिए किराए पर देना चाहता है, तो उसे भवन निर्माण परमिट या संपत्ति के उपयोग को संशोधित करना होगा और पत्र के साथ संबंधित कर और वाणिज्यिक शुल्क संलग्न होना चाहिए।


निजी किराये के कारण होटल में ठहरने की संख्या में गिरावट का प्रतीक
माल्टा निजी पर्यटक किराये और सर्विस्ड अपार्टमेंट के कारण रियल एस्टेट बूम का अनुभव कर रहा है।

संपत्ति किराये पर देना | आधुनिक अपार्टमेंट - लक्जरी संपत्ति



कर, विनियम और प्राधिकरण


अपनी अल्पकालिक किराये की आय पर कर का भुगतान करें


माल्टा को किराये के माध्यम से आय उत्पन्न करने के उद्देश्य से किसी भी संपत्ति की आवश्यकता होती है, जहां लागू हो, किराये के कर, आयकर और वैट के अपने हिस्से का भुगतान करें।


वित्तीय वर्ष 1 जनवरी से 31 दिसंबर तक चलता है, कर अगले वर्ष 30 जून को देय होता है। अल्पकालिक किराये के लिए कर प्रणाली काफी जटिल हो सकती है, यही कारण है कि हमारा सुझाव है कि आप


माल्टा में किराये की संपत्तियों के लिए कर आवश्यकताओं का प्रतीक
माल्टा को किराये की संपत्तियों के लिए किराये पर कर, आयकर और वैट, जहां लागू हो, का भुगतान करना आवश्यक है।

व्यावसायिक संपत्ति | कर


माल्टा में किस प्रकार के नियम लागू होते हैं?


माल्टा में अचल संपत्ति किराए पर लेते समय ऐसे नियम हैं जिनका सम्मान किया जाना चाहिए। इनमें कानूनी अनुबंध, स्थानीय कानून और सामुदायिक निर्देश शामिल हैं। फिर, हम आपको सलाह देते हैं कि जब आप किसी संपत्ति को किराए पर लेना चाहते हैं तो उचित उद्योग और स्थानीय प्राधिकरण से पेशेवर सलाह लें।


आपको संभवतः नगर परिषद, स्थानीय प्राधिकारी या आपके मकान मालिक के साथ अनुबंध में किराये और उप-किराए पर देने के संबंध में खंड मिलेंगे। बंधक नीतियां अक्सर प्रतिबंधों के साथ आती हैं जो उप-किराए पर देने और आवास को भी होने से रोकती हैं।


माल्टा में किराये के नियमों का पालन करने की आवश्यकता का प्रतीक
माल्टा में अचल संपत्ति किराए पर लेने के लिए नियमों और कानूनी अनुबंधों का पालन करना आवश्यक है।

पट्टा प्रारंभ करें | नियम


दीर्घकालिक और अल्पकालिक आवासीय योजनाओं पर माल्टा के नियमों में परिवर्तन


वर्ष 2019 माल्टा में आवास किराये प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आया। पिछले एक दशक में, माल्टा में रियल एस्टेट में उछाल आया है, जिसका उद्देश्य विदेशी श्रमिकों, छात्रों और पर्यटकों की आमद का प्रबंधन करना है, जिसके कारण किराये के आवास की मांग में वृद्धि हुई है।


माल्टा की किराये प्रणाली में महत्वपूर्ण बदलाव और आवास की बढ़ती मांग का प्रतिनिधित्व करता है
रियल एस्टेट बूम और बढ़ती मांग के कारण माल्टा की आवास किराये प्रणाली में महत्वपूर्ण परिवर्तन।

पट्टा समझौता कानून


आवासीय पट्टा अधिनियम को निजी किराये के क्षेत्र को विनियमित करने के लिए पेश किया गया था, आदर्श रूप से अपमानजनक मकान मालिक प्रथाओं पर अंकुश लगाने और किरायेदारों को अधिक अधिकार प्रदान करने के लिए। यह 1 जनवरी 2020 को लागू हुआ।


- सभी अनुबंधों को उनके लागू होने के 30 दिनों के भीतर पंजीकृत किया जाना चाहिए

- अपंजीकृत पट्टों को "शून्य" माना जाता है।

- देर से चेक-इन करने पर अतिरिक्त शुल्क लगता है

- लंबे किराये के लिए पट्टों का स्वचालित नवीनीकरण

- लंबे पट्टे की न्यूनतम अवधि एक वर्ष

- काम या अध्ययन उद्देश्यों के लिए आवास चाहने वाले गैर-निवासियों को 6 महीने या उससे कम अवधि के अल्पकालिक निजी आवासीय पट्टे की पेशकश की जानी चाहिए।


अल्पकालिक आवासीय पट्टों के लिए, अनुबंध केवल निम्नलिखित मामलों में उपलब्ध है:

- गैर-निवासियों ने 6 महीने से कम अवधि के पाठ्यक्रमों में दाखिला लिया है

- गैर-निवासियों को 6 महीने या उससे कम समय के लिए नियोजित किया जाना चाहिए

- गैर-निवासी जो माल्टा में अपना निवास स्थापित नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें 6 महीने से कम समय के लिए संपत्ति किराए पर लेने की आवश्यकता है

- ऐसे निवासी जिन्हें 6 महीने से कम समय के लिए अपने मुख्य निवास के विकल्प की आवश्यकता है


एक अल्पकालिक किराये समझौते में अपनी पसंद के सहायक दस्तावेजों के साथ आवेदन करते समय उपरोक्त श्रेणियों में से एक को निर्दिष्ट करना होगा। जब सही दस्तावेज़ प्रस्तुत नहीं किए जा सकते, तो किरायेदार को न्यूनतम एक वर्ष की अवधि के लिए लंबे अनुबंध के लिए आवेदन करना होगा।


माल्टा में आवासीय पट्टा अधिनियम का प्रतिनिधित्व करना
माल्टा का आवासीय पट्टा अधिनियम किरायेदारों की सुरक्षा और किराये के अनुबंधों को विनियमित करने के लिए नियम पेश करता है।

कानून - नवीनतम अपडेट


समाप्ति और नोटिस अवधि


किरायेदार छोटे और लंबे दोनों किराये के समझौतों के लिए अग्रिम सूचना दे सकते हैं, लेकिन उन्हें नियमों का पालन करना होगा।


एक मकान मालिक को दीर्घकालिक किराये के समझौते को समाप्त करने के लिए किरायेदार को पंजीकृत पत्र द्वारा कम से कम 3 महीने का नोटिस देना होगा।

अल्पकालिक किराये के लिए, अनुबंध सहमत तिथि पर समाप्त हो जाता है या, यदि लागू हो, तो किरायेदार एक महीने के बाद अनुबंध से हट सकता है, लेकिन मालिक को पंजीकृत पत्र द्वारा एक सप्ताह का नोटिस देना होगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

लंबे किराये पर रहने वाले किरायेदारों को अनुबंध से मुक्त किया जा सकता है:

- एक साल के अनुबंध के दौरान 6 महीने की अवधि के बाद एक महीने का नोटिस देकर

- 2 साल के अनुबंध के दौरान 9 महीने की अवधि के बाद 2 महीने का नोटिस दें

- 3 साल के अनुबंध के दौरान 12 महीने की अवधि के बाद 3 महीने का नोटिस दें


यह स्पष्ट है कि ऐसे अवसर और कार्य हैं जो अनुबंध की शर्तों को तोड़ देंगे और परिणामस्वरूप किरायेदार को तत्काल बेदखल कर दिया जाएगा।


उसी तरह, किरायेदारों को मकान मालिकों के अनुचित व्यवहार से बचाया जाता है। दोषी पाए जाने पर 4,000 यूरो तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।


लंबे किराये पर रहने वाले किरायेदारों के लिए सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करना
लंबे किराये पर रहने वाले किरायेदारों के पास अनुबंध समाप्ति के लिए विशिष्ट नोटिस अवधि होती है।

माल्टा अपार्टमेंट | माल्टा में किराया


क्या आप जानते हैं?

क्या आप जानते हैं? हम Travellistings.org की ग्रेटर लंदन अवकाश सूची में सूचीबद्ध हैं, आप यहां और अधिक देख सकते हैं: https://www.travellistings.org/England/Greater-London/C1-17-1-0.htm">ग्रेटर लंदन अवकाश सूची< /em>

हमसे संपर्क करें

संपर्क करें और आज ही शुरुआत करें

73 कॉर्नहिल, लंदन ईसी3वी 3क्यूक्यू, यूके फ़ोन नंबर: +44 7782 502628

ई-मेल:owners@theupperkey.com


अपरकी संस्थापक:


बेनोइट लैम @benoit__lamजोहान हजi @HotelMarket20

कुछ युक्तियों और अन्य संपत्ति सुविधाओं को खोजने के लिए हमारे अन्य लेख भी देखें





Comments


Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości z UpperKey jako najemcą

bottom of page