top of page

Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości

विसाले गारंटी के फायदे और नुकसान

जब आप कोई संपत्ति किराए पर लेते हैं तो वीजा गारंटी के कुछ फायदे और नुकसान होते हैं जिन पर विचार करना चाहिए। दरअसल, यह न चुकाए गए किराए के खिलाफ गारंटी का एक रूप है, बल्कि किराये के अनुबंध के दौरान संभावित नुकसान के खिलाफ भी गारंटी है। कागज पर, यह विशेष रूप से लाभप्रद बना हुआ है, लेकिन यह समझना आवश्यक है कि अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए यह कैसे काम करता है।



संपत्ति किराये पर लेने के लिए विसाले गारंटी
विसाले गारंटी संपत्ति किराये के लिए फायदे और नुकसान की पेशकश करती है।

वीज़ा गारंटी कैसे काम करती है

आप एक अवैतनिक किराए के विरुद्ध बीमा की तलाश कर रहे हैं और आप इसकी सदस्यता लेने की सोच रहे हैं। आपको पता होना चाहिए कि वीजा गारंटी जीआरएल (किराये के जोखिम की गारंटी) की जगह लेती है। मालिक के लिए, पट्टे को अधिक शांति से पूरा करना एक निर्विवाद लाभ है, क्योंकि अवैतनिक किराए का जोखिम तदनुसार कम हो जाता है।


आपकी ओर से, आप अपने आवास को किराए पर देते हैं, बिना गुजरे इसके प्रबंधन के लिए एक एजेंसी।इस प्रकार, एक डिफ़ॉल्ट किरायेदार पर गिरने के तथ्य पर जोखिम बिल्कुल नगण्य नहीं हैं। जिस क्षण वह अपना किराया नहीं चुकाएगा, आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आपका आवास क्षतिग्रस्त हो गया है तो यह बिल्कुल वैसा ही मामला है।


इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति से बचने के लिए, आप अपने किरायेदार से सुरक्षा जमा राशि मांग सकते हैं। लेकिन अवैतनिक किराए के विरुद्ध बीमा भी लें। इस प्रकार, आपको पट्टे की पूरी अवधि के दौरान किराए के साथ-साथ किराये के शुल्क पर भी गारंटी मिलती है। बीमा 36 महीने के अवैतनिक किराए और सामाजिक आवास के लिए 9 मासिक भुगतान की अवधि को कवर करता है।


लेकिन जैसा कि पहले बताया गया है, आपके पास संपत्ति के नुकसान के लिए अतिरिक्त गारंटी भी है। बेशक, यह फिक्स्चर की प्रारंभिक सूची और किराये की अवधि के अंत में फिक्स्चर की सूची के बीच का अंतर है। वीज़ा बीमा दो महीने तक का किराया कवर करता है।


मालिक के लिए वीजा गारंटी के क्या फायदे हैं?

मकान मालिक के लिए, इसके कई फायदे हैं। सबसे पहले, वीज़ा गारंटी संभावित अवैतनिक किराए का प्रभार लेने की अनुमति देती है और यह अधिकतम 36 महीने की अवधि के लिए होती है। यदि कभी कानूनी कार्यवाही करनी पड़े, तो वीज़ा गारंटी किराये के नुकसान को भी कवर करती है।


गारंटी अनुबंध शीघ्रता से पूरा किया जाता है और प्रक्रियाएं विशेष रूप से सरल होती हैं। यह एक निःशुल्क और विश्वसनीय सेवा है और आपको एक्शन लॉगमेंट नामक एक संदर्भ संगठन द्वारा प्रमाणन से लाभ मिलता है। इसलिए, वीज़ा गारंटी मकान मालिक के लिए विशेष रूप से मूल्यवान सेवा है, क्योंकि यह मुफ़्त है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

वीज़ा गारंटी के क्या नुकसान हैं?

कागज़ पर, यह गारंटी अवैतनिक किराए और क्षति को कवर करती है। हालाँकि, आपको पता होना चाहिए कि इसे प्राप्त करने की शर्तें विशेष रूप से सख्त हैं। इस प्रकार, वीज़ा गारंटी विशेष रूप से कुछ किरायेदारों के लिए आरक्षित है। यह उनकी आय, उनकी व्यावसायिक स्थिति, बल्कि उनकी उम्र के कारण भी है।


पहला नुकसान आवास की विशिष्ट स्थितियों में है। सबसे पहले, अपार्टमेंट या घर फ्रांसीसी क्षेत्र में स्थित होना चाहिए। आवास बिना किसी समझौते के निजी तौर पर किराए पर लिया जाना चाहिए। हालाँकि, इसे खाली या सुसज्जित किराए पर लिया जा सकता है। गतिशीलता पट्टे के विशिष्ट ढांचे के अलावा, यह आवश्यक है कि संपत्ति सीधे किरायेदार के मुख्य निवास से संबंधित हो। अंत में, इसे विभागीय स्वास्थ्य नियमों का पालन करना चाहिए और सभ्य माना जाना चाहिए।


आय, पेशेवर स्थिति और उम्र के आधार पर पात्र किरायेदारों के लिए विशेष रूप से आरक्षित
विसाले गारंटी अवैतनिक किराए और संपत्ति क्षति के लिए कवरेज प्रदान करती है, लेकिन सख्त शर्तें लागू होती हैं।

यदि किराया 18 से 30 वर्ष की आयु के व्यक्ति के लिए है, तो यह छात्रावास या विश्वविद्यालय निवास में हो सकता है।


लेकिन पट्टे के संबंध में विशिष्ट शर्तें भी हैं। उत्तरार्द्ध का समापन मालिक के परिवार के सदस्यों में से किसी एक के साथ नहीं किया जा सकता है। अवैतनिक किराया के मामले में एक समाप्ति खंड भी शामिल किया जाना चाहिए। अन्यथा, एक्शन लॉगमेंट दुर्भाग्य से वीज़ा गारंटी लागू नहीं कर पाएगा। सह-आवंटन के मामले में वैयक्तिकरण की भी आवश्यकता होती है।


किराए की राशि महानगरीय फ़्रांस में 1300 € और पेरिस में 1500 € से अधिक नहीं हो सकती। इस राशि में किराये का शुल्क शामिल होगा। वीज़ा गारंटी का समझौता प्राप्त करने के बाद पट्टा स्थापित किया जाना चाहिए।


वीज़ा गारंटी से लाभ उठाने के लिए उठाए जाने वाले कदम

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि यह प्रक्रिया पूरी तरह से निःशुल्क है और आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आवेदन ऑनलाइन किया जाता है। ऐसा करने के लिए, किरायेदार कोvisale.fr वेबसाइट पर जाना होगा ताकि आप एक्शन लॉगमेंट द्वारा प्रमाणित वीज़ा नंबर प्राप्त कर सकें। यह एक अद्वितीय संख्या है जो आपकी फ़ाइल के गठन में उपयोगी होगी।


इस प्रकार, आप व्यक्तिगत स्थान पाने के लिए अपना खाता बनाते हैं और याद रखें कि यह कदम अनिवार्य रूप से अपनी संपत्ति किराए पर लेने से पहले किया जाना चाहिए। एक बार आपका खाता बन जाने के बाद, आपको अपने संभावित किरायेदार के वीज़ा की वैधता सुनिश्चित करनी होगी। यह आपके किरायेदार के वीज़ा नंबर को सत्यापित करने के लिए आवश्यक है। फिर, आपको अपनी संपत्ति की सभी विशेषताएं भरनी होंगी।


एक बार जब आप इन चरणों को पूरा कर लेते हैं, तो आपको एक वीज़ा बांड अनुबंध जारी किया जाएगा। यह तब होता है जब संपत्ति को नुकसान और अवैतनिक किराए के खिलाफ गारंटी के साथ पट्टे पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

अवैतनिक किराए की जटिलता

अवैतनिक किराए का प्रबंधन कभी-कभी जटिल हो सकता है। दरअसल, एक्शन लॉजमेंट व्यवस्थित रूप से मुकदमेबाजी के बजाय सामाजिक उपचार का पक्ष लेता है। परिणामस्वरूप, देरी काफी बढ़ जाती है और कभी-कभी इस प्रक्रिया में कई साल लग सकते हैं। इसलिए, जब आप खराब भुगतान करने वाले किसी किरायेदार को बेदखल करने की जल्दी में हों, तो देरी से आश्चर्यचकित न हों।


यह एक पारंपरिक बीमाकर्ता के साथ एक वास्तविक विरोध है, जिसे किरायेदार को बेदखल करने के लिए एक बेहद तेज़ प्रक्रिया अपनाने में पूरी दिलचस्पी होगी। इस तरह, यह अपने नुकसान को काफी हद तक सीमित कर देता है। विज़ाले प्रबंधकों की चिंताएं बिल्कुल वैसी नहीं हैं और इसलिए प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए प्रोत्साहन अभी भी कम हैं। आपकी ओर से, आपके पास वैसे भी किराए की गारंटी है, लेकिन आप आवश्यक रूप से शांत नहीं हैं, क्योंकि आपके आवास में अभी भी एक बुरे विश्वास वाला किरायेदार है।


संभावित देरी के साथ जटिल और लंबी प्रक्रिया
विसाले गारंटी के तहत अवैतनिक किराया प्रबंधन जटिल और समय लेने वाला हो सकता है।

अपरकी एजेंसी पर भरोसा करना बेहतर क्यों है?

बिना भुगतान किए किराए का जोखिम निस्संदेह एक मकान मालिक के लिए एक महत्वपूर्ण जोखिम है। अपनी ओर से, आप किराया प्रबंधन की तलाश कर रहे हैं विशेषज्ञक्योंकि आपके पास किरायेदार को प्रबंधित करने का समय नहीं है। हालाँकि, आप अपनी संपत्ति को नुकसान पहुँचाकर खुद को वित्तीय कठिनाई में नहीं डालना चाहते।


वास्तव में, विभिन्न उम्मीदवारों की फ़ाइल की जांच करना और केवल न्यूनतम जोखिम पेश करने वाले उम्मीदवारों को ही बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह अपरकी एजेंसी, जो निर्विवाद रूप से अवकाश किराये में विशिष्ट है। चाहे आप विशेष किराये के प्लेटफार्मों का उपयोग करें या नहीं, अपरकी द्वारपाल सेवा आपकी विभिन्न संपत्तियों के उचित प्रबंधन के लिए अपरिहार्य होगी।


परिणामस्वरूप, अब आपको वीज़ा गारंटी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि एजेंसी हर चीज़ का ध्यान रखती है।


हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करना न भूलें!

नीचे दिए गए आइकन पर क्लिक करें।



Comments


Określ wartość wynajmu swojej nieruchomości z UpperKey jako najemcą

bottom of page