top of page

Determina il valore locativo della tua proprietà

अल्पावधि किराये के नियम और विनियम पेरिस

पेरिस के उप महापौर, इयान ब्रॉसैट और महापौर ऐनी हिडाल्गो ने पिछले साल एयरबीएनबी जैसे अवकाश अल्पकालिक किराये के प्लेटफार्मों पर युद्ध छेड़ दिया था, जिसमें सुझाव दिया गया था कि वे पेरिस शहर को एक 'में बदल रहे हैं' ओपन-एयर संग्रहालय', पूरी तरह से पर्यटकों के लिए आरक्षित है। लेकिन पिछले साल ही नहीं, मुख्य शिकायत अल्पकालिक किराये के अपार्टमेंट प्लेटफार्मों पर Airbnb होस्ट के विज्ञापन की मात्रा थी जो शहर के साथ पंजीकृत नहीं थे, और इसलिए फ्रांसीसी सरकार द्वारा बनाए गए फ्रांसीसी कानून को तोड़ रहे थे।

पेरिस शहर में एक पूर्ण घर या पूरी तरह से सुसज्जित अपार्टमेंटअल्पकालिक किराये के अपार्टमेंट की पेशकश करने वाली प्रत्येक संपत्ति को पेरिस सिटी हॉल के साथ पंजीकृत होना चाहिए। केवल तभी वे अपनी किसी भी साइट सूची पर एक अद्वितीय पंजीकरण संख्या प्रदर्शित करने में सक्षम होते हैं, यह दिखाने के लिए कि वे कानूनी संरचना के भीतर काम कर रहे हैं।



एफिल टॉवर पेरिस के सबसे महत्वपूर्ण स्थलों में से एक है
घर साझा करने वाले किराये के बाजारों के साथ पेरिस की सुंदरता को अपनाएं, जिस पर आप आवेदन कर सकते हैं।

शहर के नियमों के बावजूद पेरिस के हजारों घर अपंजीकृत हैं

ऐसा प्रतीत होता है कि Airbnb अकेले जो शहर के साथ पंजीकृत नहीं हैं। पंजीकरण अधिकारियों को संपत्ति के उपयोग की निगरानी करने की अनुमति देता है, और जब मालिक और निवेशक अल्पकालिक पेरिसियन अपार्टमेंट नियमों को तोड़ते हैं। नियम और पंजीकरण अधिकारियों को यह देखने की अनुमति देते हैं कि कौन से एयरबीएनबी होस्ट अस्थायी रूप से उपयोग में नहीं है या खाली पड़ी संपत्ति को किराये पर देकर हर साल कुछ अतिरिक्त यूरो कमा रहे हैं, और जो एक व्यवसाय के रूप में काम कर रहे हैं। Airbnb ने उत्तर देते हुए कहा कि उन्होंने शहर के नियमों का सम्मान करने के लिए सिस्टम लागू किया है। होटल और उद्योग आवास आपूर्तिकर्ता इस बात से परेशान हैं कि अल्पकालिक किराये की साइटों ने क्या स्थिति पैदा कर दी है।


किराये के व्यवसाय की जानकारी प्रदान करने के लिए पुस्तकों का संकलन
उद्योग और शहर दोनों में बने रहने के लिए Airbnb और किराये के व्यवसाय का पंजीकरण सुरक्षित होना चाहिए।

पेरिस का अल्पकालिक किराये का पंजीकरण

दुनिया में सबसे अधिक देखे जाने वाले औरलोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में, आप एक उचित बाजार स्थान प्राप्त करने के लिए शहर के प्रयासों को समझ सकते हैं। अब तक, उन्होंने निवासियों, किराएदारों और पर्यटन पेशेवरों के लिए स्वस्थ और जिम्मेदार विकल्प प्रदान करने का प्रयास किया है।

यह Airbnb का सबसे बड़ा बाज़ार शहर केंद्र भी है। यह कुछ हज़ार लिस्टिंग से बढ़कर 40,000 से अधिक हो गया। फिर 2019 में एक ही साल में यह आंकड़ा 60,000 तक पहुंच गया। आप समझ सकते हैं कि पेरिस शहर के अधिकारियों ने सीधे इस होम शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म और उनके जैसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर जाने का विकल्प क्यों चुना है। सभी परिचालनों पर नज़र रखने के लिए, शहर अनुरोध करता है कि सभी किराये की सुविधाएं, चाहे उनका परिचालन आकार कुछ भी हो, अधिकारियों के लिए पारदर्शी हों।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

यह एक सरल प्रक्रिया है, जो नियमों के अनुसार खेलने वालों के लिए चीजों को अच्छा और आसान बनाए रखने के लिए डिज़ाइन की गई है।

1. पेरिस सिटी हॉल वेबसाइट पर जाएं अपनी संपत्ति पंजीकृत करें

2. एक खाता बनाएं (या किसी मौजूदा खाते में साइन इन करें), और ऑनलाइन घोषणा पूरी करें

3. आपको एक ईमेल रसीद भेजी जाएगीजिसमें आपका 13-अंकीय पंजीकरण नंबर शामिल होगा

4. अपनी 13-अंकीय पंजीकरण संख्या अपने खाते के संबंधित अनुभाग में किसी भी अल्पकालिक किराये की साइट पर दर्ज करें, जहां आपकी संपत्ति किराये के लिए विज्ञापित है

किराये के बाज़ार में अल्पकालिक किराये के लिए यह वास्तव में अधिक सरल नहीं हो सकता।


दिन के समय पेरिस का एक अच्छा दृश्य
उचित उपायों और विचारों के साथ, पेरिस वास्तव में रहने के लिए एक आदर्श शहर है।

पेरिस के लिए अल्पकालिक किराये के नियम क्या हैं?

अक्टूबर 2017 में, अधिकारियों ने पेरिस में पूरे घरों और सुसज्जित अपार्टमेंटों के अल्पकालिक किराये पर इस पंजीकरण प्रणाली को लागू किया। इसका उद्देश्य उन पर्यटन आवासों पर नज़र रखना था जो सामान्य होटल और बिस्तर और नाश्ता व्यवसाय मॉडल से बाहर थे। उन लोगों के लिए जो केवल एक कमरा किराए पर ले रहे हैं, शायद उनके घर में केवल 1 शयनकक्ष है,पंजीकरण आवश्यक नहीं था। अंतर्निहित उद्देश्य इस बात पर नज़र रखना था कि क्या वे खुद को निजी संपत्ति के मालिकों के रूप में छिपाने वाले व्यवसाय संचालन पर विचार करते थे। अधिकारी निवासियों को उनकी मौजूदा संपत्ति से थोड़ी अतिरिक्त आय करने की अनुमति देकर खुश थे, लेकिन अल्पावधि किराये के सुसज्जित अपार्टमेंट हर महीने, साल-दर-साल। पंजीकरण सरल है और आपको प्रमाण या दस्तावेज उपलब्ध कराने की आवश्यकता नहीं है। यह महज इरादे की घोषणा है जो परिचालन पारदर्शिता प्रदान करती है। मालिकों को प्रत्येक संपत्ति को व्यक्तिगत रूप से पंजीकृत करना होगा। इसलिए जिनके पास एक से अधिक संपत्ति है, उन्हें पंजीकरण की उचित पंजीकरण संख्या बनाने की आवश्यकता होगी।



पेरिस के एक होटल से एक सौंदर्यपूर्ण दृश्य
पेरिस में अल्पकालिक किराये के नियम कमरे के आकार, व्यवसाय के प्रकार और रहने की अवधि के आधार पर भिन्न होते हैं।

वर्गीकरण

ऐसी कई श्रेणियां हैं जिनमें आपकी पेरिस संपत्ति शामिल हो सकती है।

· प्राथमिक निवासऐसी संपत्ति जिसके मालिक हर साल कम से कम 8 महीने रहते हैं।

· माध्यमिक आवासऐसी संपत्ति जिसमें मालिक प्रत्येक वर्ष 4 महीने से कम समय तक रहता है। उदाहरण के लिए, छुट्टियों के लिए दूसरा घर या पाइड-ए-टेरे

· गैर-आवासीय स्थानयह संपत्ति पर्यटकों और व्यापारिक यात्रियों को उनकी यात्राओं के दौरान साझा आवास प्रदान करने के लिए समर्पित है। उदाहरण के लिए, होटल, बिस्तर और नाश्ता और सेवायुक्त और सुसज्जित अपार्टमेंट


प्राथमिक आवासों के लिए प्रति वर्ष 120 रातों की सीमा

क्या घर साझाकरण मंच पर प्राथमिक निवास में पेरिस अल्पकालिक किराया अवैध है? खैर, प्रति वर्ष 120 दिनों की एक सीमा हैकिमेज़बानों को अल्पकालिक किराये के समझौतों के तहत अपने प्राथमिक निवास को किराए पर देने की अनुमति है।

प्रत्येक वर्ष इससे अधिक रातों के लिए संपत्ति किराए पर देने की योजना बनाने वाले मेज़बानों के लिए, अधिकारी इसे व्यावसायिक उपयोग मानते हैं और उपयोग या गंतव्य में बदलाव की आवश्यकता होगी।


उपयोग में परिवर्तन और मुआवज़ा

उन मालिकों के लिए जो आवासीय से वाणिज्यिक उपयोग में बदलाव का विकल्प चुन रहे हैं, तो एक मुआवजा नियम अब लागू हो गया है। पेरिस में अल्पावधि किराये के संबंध में पालन करने के लिए कई अन्य नियम और विनियम हैं। जहां संपत्ति का उपयोग बदला जाता है, उसी सतह क्षेत्र के वाणिज्यिक और आवासीय स्थान का एक क्षेत्र खरीदा जाना चाहिए और आवासीय संपत्ति में परिवर्तित किया जाना चाहिए। मुआवजा संपत्तियों के बारे में अधिक जानकारी और कानून के लिए, आपको पेरिस सिटी हॉल में आवास विभाग के प्रभारी से संपर्क करना चाहिए।


गंतव्य का परिवर्तन

गंतव्य परिवर्तन का तात्पर्य अल्पकालिक किराये या गैर-किराये के परिसर (जैसे, दुकानें, कार्यालय, आदि) को पर्यटक आवास में परिवर्तित करना है। पुनः, पूरी जानकारी पेरिस सिटी हॉल से उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए आवास विभाग से संपर्क करें।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

पेरिस 120 दिनों की सीमा के अपवाद

प्रत्येक नियम के अपवाद हैं, औरपेरिस में प्रति वर्ष 120 दिन की सीमाकोई अपवाद नहीं है।

जिनके पास दूसरे मकान हैं उनके लिए नियम अधिक प्रतिबंधात्मक हैं। यात्रियों को एक वर्ष से कम समय के लिए सुसज्जित संपत्ति किराए पर देने के लिए, मालिकों को स्थान के पंजीकृत उपयोग को बदलने की अनुमति के लिए स्थानीय अधिकारियों के पास आवेदन करना होगा।


Airbnb के नियमों का पालन न करने पर आपसे अतिरिक्त भुगतान लिया जाएगा
अनावश्यक जुर्माने से बचने के लिए किराये के व्यवसाय की सीमाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

पेशेवर मेज़बान

कई पेशेवर होस्ट, जो स्पष्ट रूप से कई पूरी तरह सुसज्जित अपार्टमेंट या सुसज्जित स्टूडियो के वाणिज्यिक प्रबंधक के रूप में काम कर रहे हैं, अपनी सभी संपत्तियों पर सीमा को पार कर जाएंगे। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां अपनी संपत्ति किराए पर देने के लिए एक पेशेवर कंपनी का उपयोग करना, जैसे कि अपरकी, सभी कानूनी उलझनों से बचने का एक तरीका प्रदान करता हैऔर कागजी कार्रवाई को कम करता है - इससे भी अधिक कभी पेरिस में अपनी संपत्तियों को किराये पर देते समय।


स्वास्थ्य या व्यवसाय के कारण अनुपस्थिति—या आपके नियंत्रण से परे मामले

यदि आप स्वास्थ्य या पेशेवर कारणों से, या किसी अप्रत्याशित घटना के कारण वर्ष के 4 महीनों से अधिक समय तक आवास से दूर रहे हैं, तो आप अपने प्राथमिक निवास को औसत किराए पर किराए पर देने के हकदार हो सकते हैं।


सुझावों के लिए अन्य Airbnb संपत्तियों की खोज की जा रही है
अपने किराये के व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए कुछ शोध करना कभी भी अपराध नहीं है।

90 दिनों से अधिक की अवधि के लिए अनुमति

यदि आप अपनी संपत्ति को केवल 90 दिनों से अधिक या केवल कुछ महीनों की अल्पावधि के लिए किराए पर देते हैं, तो सीमा हटाई जा सकती है।


जमानत मोबिलिटी" योजना

यह लचीला समझौता उन पेशेवरों, छात्रों, प्रशिक्षुओं और अन्य लोगों के लिए पेरिस में 1 से 10 महीने की अल्पकालिक किराये के लिए प्रदान किया जाता है, जो अपने प्लेसमेंट के दौरान रहने के लिए कहीं तलाश कर रहे हैं।


योजना के लिए लागू किरायेदारी के सुझाए गए क्षेत्रों में ये शामिल हैं:

· व्यवसाय प्रशिक्षण

· उच्च शिक्षा

· शिक्षुता

· इंटर्नशिप

· नागरिक सेवाओं में स्वयंसेवक

·नौकरी स्थानान्तरण

·अस्थायी कार्य असाइनमेंट


कार्यक्रम एक गैर-नवीकरणीय गतिशीलता पट्टा प्रदान करता है और इसका किराया पेरिस में सीमित है। किरायेदार अपने प्रवास के दौरान किसी भी समय संपत्ति छोड़ सकते हैं, बशर्ते वे पूरे एक महीने का नोटिस दें।



पेरिस में अल्पकालिक किराये, आपके प्रवास के लिए चिकित्सा देखभाल आसान है।

सारी मेहनत पेशेवरों पर क्यों नहीं छोड़ दी जाती?

पेरिस की संपत्ति से मुनाफ़ा कमाना उतना आसान नहीं है जितना अधिकांश निवेशक मालिक चाहेंगे। यदि आप स्थानीय नहीं हैं, तो अल्पकालिक अवकाश समस्याग्रस्त हैं। इसमें संपत्ति का रखरखाव, नियमित सर्विसिंग, मेहमानों से मिलना और उनका स्वागत करना, हैंडओवर, कपड़े धोना और बहुत कुछ प्रबंधित करना शामिल है। मेहमानों और आगंतुकों के निरंतर प्रवाह को बनाए रखने के लिए आपको लगातार निगरानी और प्रबंधन करने की आवश्यकता होगी। इसका मतलब है कि मार्केटिंग को व्यवस्थित करना, कानूनी पहलुओं को समझना और यह सुनिश्चित करना कि आपने अपने सभी करों को कवर कर लिया है।

क्या यह सारी ज़िम्मेदारी किसी और को सौंपना इतना आसान नहीं होगा? अविश्वसनीय रूप से उच्च मानकों वाला, शानदार प्रतिष्ठा वाला कोई व्यक्ति, और जो सर्वोत्तम गारंटी-किराया दरों की पेशकश करता है जो आपको मिलने की संभावना है?


UpperKey को हर अंतिम, छोटे विवरण का ध्यान रखने दें

हम कानून का प्रबंधन करेंगे. हम मेहमानों और किरायेदारों का निरंतर प्रवाह बनाए रखेंगे। हम पेरिस में आपके अपार्टमेंट को शानदार बनाए रखेंगे, और यह सब आपको एक उंगली उठाने की आवश्यकता के बिना होगा। यह आपके पेरिस संपत्ति निवेश से ठोस और स्थिर आय अर्जित करने का सबसे आसान तरीका है। अपरकी के साथ किराए पर लेते समय, नहीं पेरिसमें Airbnb पंजीकरण संख्या आवश्यक है। आपको कई फायदे होंगे!

हमें फ़ॉलो करें और आप आसानी से और अधिक पा सकते हैं!


Comments


Determina il valore locativo della tua proprietà con UpperKey come inquilino

bottom of page