top of page

Notre société devient votre locataire

Airbnb सह-मेजबान का उपयोग जीवन को आसान बनाने में क्यों मदद कर सकता है?

Airbnb संपत्ति के मालिक होने के कई लाभ हैं। अतिरिक्त पैसे कमाने का एक शानदार तरीका होने के साथ-साथ, यह आपको मार्केटिंग और ग्राहक सेवा जैसे नए कौशल सीखने की भी अनुमति देता है।

हालाँकि, यह बहुत अच्छा लगता है, Airbnb का मालिक भी हो सकता है कड़ी मेहनत करो। Airbnb संपत्ति को अद्यतन और मेहमानों के लिए अच्छी स्थिति में रखने के लिए बहुत समय, ऊर्जा और प्रयास की आवश्यकता होती है। शुक्र है, आपको यह स्वयं नहीं करना होगा; आप अपनी मदद के लिए अपरकी जैसे सह-मेजबान को नियुक्त कर सकते हैं। यदि आप यह सब जानना चाहते हैं कि कैसे Airbnb सह-मेज़बान आपके जीवन को आसान बना सकते हैं, तो नीचे पढ़ते रहें:


Airbnb संपत्ति के प्रबंधन के लिए अपरकी जैसे सह-मेज़बान के साथ साझेदारी
अपनी Airbnb संपत्ति के साथ अतिरिक्त पैसे कमाने और नए कौशल सीखने के लाभों का आनंद लें।

एयरबीएनबी क्या है?

Airbnb एक प्रावधान है जो घर मालिकों को अपनी संपत्ति किराए पर देने की सुविधा देता है उन पर्यटकों के लिए जो ठहरने के लिए जगह तलाश रहे हैं। पर्यटक पूरी संपत्ति को स्वतंत्र रूप से किराए पर ले सकते हैं, एक ऐसी जगह की तलाश कर सकते हैं जहां कई लोग साझा कर सकें, या निजी कमरों के साथ एक साझा जगह ढूंढ सकते हैं।


Airbnb सह-मेजबान क्या है?

एक Airbnb सह-मेजबान अक्सर एक व्यक्ति होता है, लेकिन यह एक पेशेवर सेवा प्रदाता भी हो सकता है जो Airbnb पर सूचीबद्ध संपत्ति वाले लोगों को उनके मेहमानों और उनके घर की देखभाल करने में मदद करता है। वे अक्सर परिवार के सदस्य, भरोसेमंद दोस्त, पड़ोसी या मेज़बान द्वारा अपनी एयरबीएनबी लिस्टिंग में मदद के लिए नियुक्त किए गए व्यक्ति होते हैं। इसका मतलब अपरकी जैसी Airbnb संपत्ति प्रबंधन कंपनी भी हो सकता है।


क्या मेरी Airbnb संपत्ति सह-मेजबान के लिए योग्य है?

जिस किसी के पास संपत्ति है जिसे वह Airbnb पर सूचीबद्ध करना चाहता है, वह एक सह-मेज़बान रख सकता है। इसका मतलब है कि आप इस सेवा के लिए पात्र होंगे, चाहे आपके पास कोई फ्लैट हो,


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

अपने Airbnb के लिए Airbnb सह-मेजबान कैसे चुनें

अपने Airbnb के लिए सह-मेजबान चुनना जितना लगता है उससे कहीं अधिक जटिल है। आप न केवल ऐसा चाहते हैं जो विश्वसनीय हो, बल्कि आप ऐसा भी चाहते हैं जो आपके मेहमानों और संपत्ति की उचित देखभाल करता हो। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको एक अच्छा उत्पाद ढूंढने में मदद करेंगी:

  • एक सह-होस्टिंग व्यवसाय को किराए पर लेने पर विचार करें - कभी-कभी अपने किसी परिचित को काम पर रखने के बजाय Airbnb सह-होस्टिंग व्यवसाय को किराए पर लेना बेहतर होता है। कई हैं एक पेशेवर प्रबंधन कंपनी >, जैसे कि अपरकी। इन कंपनियों के विश्वसनीय और भरोसेमंद होने की अधिक संभावना है। यह कंपनी आपके किराए की गारंटी भी देती है, इसलिए आपको भुगतान के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। नोट।

  • अनुभव वाले किसी व्यक्ति को चुनें - अनुभव वाले Airbnb सह-मेजबान को चुनना एक अच्छा विचार है। अनुभवी सह-मेजबानों को यह जानने की अधिक संभावना है कि मेहमानों की अच्छी तरह से देखभाल कैसे की जाए, उन लोगों की तुलना में जिन्होंने पहले यह भूमिका नहीं निभाई है।

  • समीक्षाएँ पढ़ें - Airbnb मालिकों के लिए एक और उत्कृष्ट युक्ति जो सह-मेजबान की तलाश में है, वह पिछले Airbnb मालिकों की समीक्षाएँ पढ़ना है। Airbnb सह-मेजबान समीक्षाएँ पढ़ने से आपको एक विश्वसनीय, भरोसेमंद सह-मेजबान ढूंढने में मदद मिलेगी।

मैं Airbnb पर किसी को सह-मेजबान कैसे बनाऊं?

एक बार जब आपको अपना आदर्श सह-मेजबान मिल जाए, तो अगला कदम उन्हें Airbnb पर सह-मेजबान के रूप में जोड़ना है। अपने Airbnb में एकसह-मेज़बान जोड़नासरल है। आपको बस अपनी Airbnb सूची में लॉग इन करना है, सह-मेज़बान लिंक पर टैप करना है, और एक सह-मेजबान को आमंत्रित करें का चयन करना है। एक बार जब आप यह कर लें, तो आपको स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

किसी सह-मेज़बान को जोड़ने से पहले, आपको यह चुनना होगा कि आपका सह-मेज़बान क्या एक्सेस कर सकता है। यहां विभिन्न विकल्प दिए गए हैं जिनमें से आप चुन सकते हैं:

  • पूर्ण पहुंच - आपका सह-मेजबान आपके Airbnb कैलेंडर और मूल्य निर्धारण सहित हर चीज तक पहुंच प्राप्त करेगा।

  • कैलेंडर और इनबॉक्स एक्सेस - वे आपके कैलेंडर को प्रबंधित कर सकते हैं और आपकी ओर से मेहमानों को संदेश भेज सकते हैं।

  • कैलेंडर पहुंच - उनके पास केवल आपके कैलेंडर तक पहुंच होगी, जिसका अर्थ है कि वे चेक-इन और चेक-आउट के बारे में जानकारी देख सकते हैं।


किसी सूची में सह-मेजबान को आमंत्रित करने की सरल और आसान प्रक्रिया
अपनी Airbnb सूची में एक सह-मेज़बान जोड़ना बहुत आसान है। लॉग इन करें, सह-मेज़बान पर टैप करें और सह-मेज़बान को आमंत्रित करें चुनें।

आपके Airbnb के लिए एक सह-मेजबान को नियुक्त करने के लाभ

एक अनुभवी Airbnb सह-मेजबान को काम पर रखने के कई फायदे हैं। यहां उनमें से कुछ हैं:

  • वे सुनिश्चित करते हैं कि आपका एयरबीएनबी मेहमानों के लिए तैयार है - सह-मेजबान सुनिश्चित करते हैं कि आवास में वह सब कुछ है जो आपके मेहमानों को उनके रहने के लिए चाहिए। वे स्थान को अधिक घरेलू महसूस कराने के लिए इसमें व्यक्तिगत स्पर्श भी जोड़ते हैं।

  • स्थान की सफ़ाई - एक अच्छी Airbnb सफ़ाई सेवा ढूँढना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। सौभाग्य से, यदि आप सह-मेजबान को नियुक्त करते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना पड़ेगा। सह-मेजबान यह सुनिश्चित करते हैं कि आपका आवास साफ-सुथरा और साफ-सुथरा हो, आपके मेहमानों के आगमन के लिए तैयार हो। वे एयरबीएनबी संपत्ति के रख-रखाव का ध्यान रखते हैं - सह-मेजबान को काम पर रखने के बारे में एक और बड़ी बात यह है कि वे संपत्ति के रखरखाव का ध्यान रखते हैं। इसका मतलब है कि वे किसी भी समस्या से निपटते हैं और मेहमानों के आने से पहले उन्हें ठीक कर देते हैं।

  • वे अतिथि संचार संभालते हैं - मेहमानों के साथ संचार करना अक्सर Airbnb के मालिक होने के सबसे कठिन कामों में से एक है। हालाँकि, यदि आप एक Airbnb सह-मेज़बान नियुक्त करते हैं तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं होगी। आपका सह-मेजबान आपकी ओर से आपके मेहमानों के प्रवास से पहले और उसके दौरान उनसे संवाद करेगा।

  • वे Airbnb मेज़बान की ज़िम्मेदारियाँ लेते हैं - यदि आपके पास अपने मेहमानों का स्वागत करने का समय नहीं है, तो एक सह-मेजबान को काम पर रखना एक बढ़िया विकल्प है। एक सह-मेजबान आपके लिए आपके मेहमानों का अभिनंदन और स्वागत कर सकता है, जिसका अर्थ है कि आपके पास अन्य काम करने के लिए समय है।

  • वे आपको मेहमानों को ढूंढने में मदद करते हैं - यह विशेष रूप से सच है यदि आप अपरकी जैसी पेशेवर प्रबंधन कंपनी को किराए पर लेते हैं। ये कंपनियाँ यह सुनिश्चित करने में मदद करती हैं कि आपकी संपत्ति पर पूरे वर्ष मेहमान आते रहें।

  • समस्या उत्पन्न होने पर वे आपसे संवाद करते हैं - यदि आपकी संपत्ति के साथ कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो आपका सह-मेज़बान Airbnb सह-मेज़बान सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से आपसे संचार करेगा।

Airbnb सह-मेजबान कितना कमाता है?

तो, आप जानना चाहते हैं कि सह-मेजबान कितना कमाते हैं? Airbnb सह-मेज़बान की कमाई संपत्ति के आकार, उनके Airbnb सह-मेज़बान कर्तव्यों और संपत्ति कहाँ स्थित है, के आधार पर काफी भिन्न हो सकती है। हालाँकि, अधिकांश Airbnb सह-मेजबान Airbnb किराये की आय का 10-20% शुल्क लेते हैं। इसके अलावा, वे किसी भी Airbnb सह-मेजबान खर्च, जैसे सफाई उत्पाद इत्यादि के लिए भुगतान किए जाने की भी उम्मीद करते हैं।


अपने सह-मेजबान के लिए शुल्क तय करते समय, उनके साथ बैठना और एक Airbnb सह-मेजबान समझौता करना आवश्यक है। इस समझौते में, सभी अपेक्षाएं और शर्तें स्पष्ट रूप से बताई जानी चाहिए। आप यह समझौता स्वयं कर सकते हैं या अपने लिए इसे तैयार करने के लिए किसी वकील को नियुक्त कर सकते हैं। यदि आप इसे स्वयं करने का निर्णय लेते हैं, तो ये मुख्य बिंदु हैं जिन्हें आपको शामिल करना चाहिए:

  • होस्टिंग जिम्मेदारियां - आपको यह बताना होगा कि संपत्ति का मालिक कौन है, संपत्ति का पता और सह-मेज़बान कौन है। आपको अपने सह-मेजबान की जिम्मेदारियों को भी सूचीबद्ध करना होगा।

  • आय - सह-मेज़बान का वेतन और पसंदीदा भुगतान विधि भी इस दस्तावेज़ में उल्लिखित होनी चाहिए।

  • खर्च - मालिक अक्सर अपनी संपत्ति के रखरखाव और उपयोगिताओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं होते हैं। हालाँकि, आपकी संपत्ति पर मेहमानों के आने से पहले आपके सह-मेजबान के साथ इन पर चर्चा की जानी चाहिए।

मैं अपने खाते में कितने सह-मेज़बान जोड़ सकता हूँ?

कभी-कभी, हमें अपनी प्रत्येक लिस्टिंग के लिए एक से अधिक सह-मेजबान को नियुक्त करने की आवश्यकता होती है। शुक्र है, Airbnb पर यह संभव है। Airbnb के मालिक प्रति लिस्टिंग अधिकतम दस सह-मेज़बानों को आमंत्रित कर सकते हैं।


Airbnb लिस्टिंग के लिए एकाधिक सह-मेजबान होने की संभावना
कभी-कभी, हमें अपनी प्रत्येक लिस्टिंग के लिए एक से अधिक सह-मेजबान को नियुक्त करने की आवश्यकता होती है। शुक्र है, Airbnb पर यह संभव है। Airbnb के मालिक प्रति लिस्टिंग अधिकतम दस सह-मेज़बानों को आमंत्रित कर सकते हैं।

क्या एक सह-मेज़बान मुख्य मेज़बान बन सकता है?

पूर्ण-पहुंच अनुमतियों वाले सह-होस्ट प्राथमिक होस्ट हो सकते हैं; हालाँकि, ऐसा करने के लिए उन्हें लिस्टिंग स्वामी की अनुमति की आवश्यकता होगी।


यदि आप Airbnb के मालिक हैं, तो आप


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Kommentare


Déterminez la valeur locative de votre propriété avec UpperKey comme locataire

bottom of page