top of page

Notre société devient votre locataire

दुबई में संपत्ति किराये पर देने के लिए एक गाइड

दुबई जैसी समृद्ध जगह में मकान मालिक बनना आपकी आय को बढ़ाने और एक विश्वसनीय परिसंपत्ति निवेश उत्पन्न करने का एक सफल तरीका हो सकता है। यदि आप संयुक्त अरब अमीरात के इस क्षेत्र में संपत्ति या रियल एस्टेट बाजार में कदम रखने जा रहे हैं, तो एक मकान मालिक के रूप में आपको कुछ आवश्यकताओं का पालन करना होगा। स्थानीय नीतियों और विनियमों को जानना हमेशा उपयोगी होता है ताकि आपके पास एक स्पष्ट तस्वीर हो कि क्या अपेक्षा की जाए। किसी अपार्टमेंट या किसी वस्तु को किराए पर लेने की यह मार्गदर्शिका इस बात का पता लगाती है कि किसी संपत्ति को किराए पर देना और मकान मालिक रिटर्न की सभी महत्वपूर्ण दर को अधिकतम करने के लिए इसे ठीक से कैसे कर सकता है।



दुबई में पर्यटकों द्वारा आनंदित सबसे अच्छे दृश्यों में से एक
किराये की संपत्ति का मालिक होने से अतिरिक्त आय और विश्वसनीय परिसंपत्ति निवेश उत्पन्न करने में मदद मिल सकती है।

बुनियादी बातों को कवर करना

इससे पहले कि आप बारीक विवरण में जाएं, बुनियादी बातों पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। चाहे आप विदेशी निवेशक हों या अन्यथा, दुबई एकआकर्षक बाज़ार हैऔर ऐसा बाज़ार जो किसी भी वास्तविक क्षमता में अपनी पकड़ नहीं खो रहा है। जो लोग संपत्ति के मालिक हैं और मकान मालिक के रूप में किराये या रियल एस्टेट बाजार में जाना चाहते हैं, उनके लिए यहां क्या और कैसे करना है, इसके लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है।

  1. आपको अपनी संपत्ति का मूल्यांकन

  2. बैठें और अपने प्रबंधन विकल्पों पर विचार करें। मकान मालिक के नेतृत्व वाला प्रबंधन एक लोकप्रिय मॉडल है; हालाँकि, पेशेवर संपत्ति प्रबंधन सेवा पर विचार करने के भी कई फायदे हैं।

  3. चरण तीन इस बात पर निर्भर करेगा कि आप इस प्रक्रिया का नेतृत्व कर रहे हैं या विशेषज्ञों पर निर्भर हैं। इसमें आम तौर पर एक विश्वसनीय किरायेदार की तलाश और निरीक्षण आयोजित करना शामिल होता है। विशेषज्ञ संपत्ति प्रबंधन दुबई केंद्रित

  4. अंतिम चरण किरायेदार और मकान मालिक के बीच कानूनी रूप से बाध्यकारी किरायेदारी अनुबंध बनाने के आसपास होगा।

अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Airbnb के माध्यम से दुबई में अल्पकालिक किराये

निवेशकों के पास अल्पकालिक किराये का बाजार। सामान्य छुट्टियों के साथ-साथ Airbnb और यहां तक कि कुछ हद तक होटल-शैली के किराये जैसे विकल्पों का पता लगाने के साथ आइए, दुबई के पास इस श्रेणी में पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है। अल्पकालिक किराये के साथ बहुत अधिक लचीलापन है और दीर्घकालिक किरायेदारी के सभी संबंधों के बिना भी उच्च रिटर्न की संभावना है। इसका मतलब यह भी है कि जब भी आप संपत्ति का उपयोग करना चाहें या इसे परिवार और दोस्तों आदि को देना चाहें तो आपके पास संपत्ति तक पहुंच हो। हालांकि अल्पकालिक किराये पर प्रबंधन जिम्मेदारियों में वृद्धि के संबंध में कुछ चिंताएं हो सकती हैं, लेकिन यह स्पष्ट है संपत्ति प्रबंधन सेवाओं के उपयोग के माध्यम से इसे संबोधित करने का मार्ग।


दुबई शहर का एक मनमोहक दृश्य
प्रभावी प्रबंधन के साथ, दुबई की निवेश क्षमता से सराहनीय रिटर्न मिल सकता है।

दुबई में संपत्ति प्रबंधन सेवाओं के लाभ

तो, दुबई में इन सेवाओं के मुख्य लाभ क्या हैं? खैर, विशेषज्ञ संपत्ति प्रबंधन के अलावा दुबई के मकान मालिकों को सभी प्रकार के कारकों के बारे में शांति की सामान्य भावना प्राप्त होती है। दुबई की संपत्तियों को अल्पावधि संपत्ति प्रबंधन सेवा से मिलने वाले कई लाभों में किरायेदारों के लिए उचित दरों, विपणन प्लेटफ़ॉर्म, गारंटीशुदा बुकिंग, आय सुरक्षा का आश्वासन शामिल है। , संपत्ति कारखरखाव औरसुरक्षाऔर भी बहुत कुछ। दुबई स्थित संपत्ति प्रबंधन शुल्क में उतार-चढ़ाव होता है, लेकिन यदि आप अपरकी जैसे विशेषज्ञ के साथ संभावनाओं का पता लगाते हैं, तो हर तरफ उचित दरों के लिए हमेशा जगह रहेगी।


एक संपत्ति प्रबंधक अधिभोग से पहले क्षेत्र की सफाई कर रहा है
दुबई में संपत्ति प्रबंधक प्रबंधन और रखरखाव दोनों में होटल जैसी सेवाएं प्रदान करने में भी मदद कर सकते हैं।

दुबई में Airbnb: क्या यह मकान मालिकों के लिए उपयुक्त है?

Airbnb की संयुक्त अरब अमीरात और विशेष रूप से दुबई में बड़ी उपस्थिति है। क्योंकि अल्पकालिक किराये की मांग इतनी अधिक है, एयरबीएनबी को निश्चित रूप से यहां रियल एस्टेट बाजार में एक घर मिल गया है और यह कहने का कोई सुझाव नहीं है कि यह प्रवृत्ति जल्द ही समाप्त हो जाएगी। तो, हां, वैकल्पिक अल्पकालिक किराये के मॉडल के बाहर और Airbnb दरबान दुबई में हमेशा एक पेशेवर दृष्टिकोण और गारंटी होगी। Airbnb प्रबंधन सेवा दुबई आधारित मूल रूप से एक संपत्ति प्रबंधन मॉडल है जो विशेष रूप से Airbnb प्लेटफ़ॉर्म के भीतर संपत्तियों पर केंद्रित है।


होटल-शैली के रेंटल मॉडल पर विचार

Airbnb के अलावा, दुबई में होटल-शैली के किराये के लिए भी बहुत सारे विकल्प हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, अल्पकालिक लेट डिमांड अधिक है, संभवतः दुनिया भर में सबसे अधिक में से एक। अधिक तत्काल रिटर्न और अधिक उपज चाहने वाले जमींदारों के लिए, यह एक बढ़िया विकल्प है। दुबई केंद्रित होटल राजस्व प्रबंधन कंपनियों के लिए भी विकल्प मौजूद हैं, इसलिए आप अभी भी प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए पेशेवर इनपुट का लाभ उठा सकते हैं।


दिन के समय दुबई में अद्भुत दृश्य
पर्यटकों की बढ़ती संख्या के साथ, दुबई में होटल-शैली के किराये और Airbnb अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं।

दुबई में एक मकान मालिक अधिकतम कितना किराया बढ़ा सकता है?

दुबई में एक मकान मालिक के रूप में, यदि आप अपनी संपत्ति का किराया बढ़ाना चाहते हैं, तो आप कानूनी तौर पर अपने किरायेदारों को 90 दिन की नोटिस अवधि देने के लिए बाध्य हैं। इसके बाद कुछ विकल्प हैं कि आप अधिकतम कितना किराया बढ़ा सकते हैं।

  • उन संपत्तियों के लिए जहां किराया बाजार मूल्य से 10% कम है, आप वृद्धि लागू नहीं कर सकते।

  • जहां किराया 11-20% से कम है, वहां 5% तक बढ़ोतरी हो सकती है।

  • यदि वर्तमान किरायेदारी संपत्ति के बाजार मूल्य से 21-30% कम है, तो आप अधिकतम अधिकतम 10% तक किराया बढ़ा सकते हैं।

  • 31-40% यानी 15% तक की बढ़ोतरी।

  • 40% कम किराया और उससे अधिक 20% तक बढ़ोतरी हो सकती है।

क्या आप अधिकतम राशि तक किराया बढ़ा सकते हैं?

दुबई में मकान मालिक के वेतन में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। यह 20% है और यह 2013 से नहीं बदला है। इसलिए, भले ही, किसी भी कारण से, संपत्ति का किराया इमारत के बाजार मूल्य से 50% कम है, उदाहरण के लिए, किराए में वृद्धि अभी भी 20% पर सीमित है।


क्या दुबई में अपार्टमेंट की कीमतें बढ़ेंगी?

वर्तमान रुझानों के अनुसार, दुबई और शेष संयुक्त अरब अमीरात में संपत्ति की कीमतों में अनुमानित और उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। जबकि दुनिया भर के देशों में वैश्विक आवास बाजार अभी भी महामारी के बाद की पीड़ा से उबरने के चरण में है, दुबई में एक महत्वपूर्ण उछाल देखा गया है जो लगातार ऊपर की ओर बढ़ रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए एक अत्यधिक आकर्षक संभावना है साथ ही आंतरिक, औरसंपत्ति की कीमतें निश्चित रूप से बढ़ रही हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि दुबई स्थित संपत्ति प्रबंधन शुल्क में रियल एस्टेट बाजार के साथ तालमेल बनाए रखने के मामले में भी सहसंबंध देखने की संभावना है।


संपत्ति प्रबंधक स्थान के मालिक से बात कर रहे हैं
उचित परामर्श और मूल्यांकन के साथ, दुबई में संपत्तियों का मूल्य समय के साथ बढ़ सकता है।

दुबई में वेतन का कितना प्रतिशत किराए पर लेना चाहिए?

जब आवास लागत के लिए समर्पित वेतन के अनुपात की बात आती है तो कोई नियम नहीं हैं। प्रत्येक व्यक्ति की एक अलग सीमा होती है, और यह पूरी तरह से व्यक्तिगत परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि कोई व्यक्ति क्या स्वीकार कर सकता है और क्या स्वीकार करेगा। किराये की लागतवास्तविक रूप से कभी भी आपकी मासिक आय का 30% से अधिक नहीं होनी चाहिए; हालाँकि, मौजूदा आवास बाजार में यह आंकड़ा कम से कम प्राप्य होता जा रहा है। अपरकी जैसे प्रॉपर्टी मैनेजर का उपयोग करने के लाभ दुबई कई हैं, लेकिन इस संदर्भ में, वे बाजार के नियमों और आंदोलनों के अनुरूप आपके किरायेदारों के लिए उचित किराये की कीमत सुनिश्चित कर सकते हैं।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Airbnb दुबई पर अपरकी के सहयोग से एक अवकाश संपत्ति किराए पर लेने पर विचार

संपत्ति प्रबंधन कंपनी या अपने एजेंट के सहयोग से दुबई में संपत्ति किराए पर लेना आसान है। बाजार बहुत बड़ा है और ऐसी परिसंपत्ति के साथ निवेश पर ठोस रिटर्न के लिए काफी गुंजाइश है जो समग्र मूल्य को बनाए रखती है और उसकी सराहना करती है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह आवास बाजार में कदम रखने के लिए एक आकर्षक जगह है, चाहे लक्ष्य अल्पकालिक हो या दीर्घकालिक - हालांकि अल्पकालिक बाजार के संबंध में उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ है। किसी भी बड़े निर्णय की तरह, निर्णय लेने से पहले पूरी तरह से शोध करने के लिए समय लें और विशेषज्ञों पर भरोसा करने में कभी संकोच न करें।





Comments


Déterminez la valeur locative de votre propriété avec UpperKey comme locataire

bottom of page