top of page

Notre société devient votre locataire

किराया प्रबंधन शुल्क के बारे में वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

आप अपनी संपत्ति किराए पर देने पर विचार कर रहे हैं। हालाँकि, आप किरायेदारों का प्रबंधन नहीं करना चाहते हैं और आप इस परियोजना को क्षेत्र के किसी विशेषज्ञ को सौंपना चाहेंगे। आप किराये के प्रबंधन की ओर बढ़ने के लिए सही हैं, लेकिन इसे शुरू करने से पहले कई बारीकियों पर विचार करना होगा।


फ़ोन पर संपत्ति प्रबंधक
यदि आप अपनी संपत्ति किराए पर देना शुरू करना चाहते हैं, तो संपत्ति प्रबंधक को नियुक्त करना दिलचस्प हो सकता है।

फ्रांस में किराये प्रबंधन की कीमत क्या है?

कृपया ध्यान दें कि किराया प्रबंधन शुल्क से संबंधित फ्रांसीसी मूल्य निर्धारण स्वतंत्र रूप से निर्धारित है। दूसरे शब्दों में, इस विषय या किसी पैमाने पर कोई नियम नहीं हैं। क्षेत्र की प्रत्येक रियल एस्टेट एजेंसी या पेशेवर अपनी कीमतें लागू करती है, जिसके लिए आपके शेयर की सबसे बड़ी सतर्कता की आवश्यकता होती है। आपको केवल पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य वाले व्यक्ति की ओर निर्देशित करने का आदेश।


हालाँकि, आपको फीस मिलेगी जो कुल मासिक किराए के 6 से 10 प्रतिशत के बीच होगी। हालाँकि, कुछ एजेंसियां किराये की रिक्ति की स्थिति में भी व्यवस्थित रूप से यह दर वसूलती हैं। इसमें किराये की फीस भी जोड़ी गई है, जो केवल तभी लागू होती है जब किरायेदार अपनी पहली प्रविष्टि करता है। यह एक बहुत ही सामान्य प्रथा है और राशि किराए के मूल्य से निर्धारित होती है। हर बार जब आप किरायेदार बदलते हैं तो इन शुल्कों को दोहराते हुए लगभग एक महीने के किराए पर विचार करें।


केवल ऑनलाइन सेवाओं के साथ किराये में विशेषज्ञता रखने वाली कुछ एजेंसियां आपको बहुत कम किराये प्रबंधन शुल्क की ओर निर्देशित करने में सक्षम हैं, जो कि 4 से 5% के बीच है। जाहिर है, सेवा की गुणवत्ता पर ध्यान दें और शुरू करने से पहले तुलना करना न भूलें।


बैनर

किराया प्रबंधन शुल्क में कौन सी सेवाएँ शामिल हैं?

क्या आप 2024 ओलंपिक के मद्देनजर अपना अपार्टमेंट किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं या पारंपरिक किराये के संदर्भ में, किराये प्रबंधन शुल्क के साथ-साथ उपलब्ध सेवाओं को जानना भी आवश्यक है। इसलिए आपको अपने आप को एक पेशेवर के पास भेजना चाहिए जो आपके और किरायेदार के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। परिणामस्वरूप, यह आपकी ओर से हस्तक्षेप करने की आवश्यकता के बिना, आपकी ओर से सभी अनिवार्य प्रशासनिक प्रक्रियाओं को पूरा करता है। आपकी संपत्ति के अधिक प्रभावी प्रबंधन की दिशा में आपका मार्गदर्शन करने के लिए उनका समर्थन नितांत आवश्यक है।


सेवाओं के बीच, आपको किरायेदार की खोज, पट्टे का मसौदा तैयार करना, किराए का संग्रह, किरायेदार के साथ चर्चा, शुल्कों के सभी नियमितीकरण, कर घोषणाएं और निश्चित रूप से किराए की वार्षिक समीक्षा मिलेगी। इसके लिए, किसी भी अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए तुरंत एक भरोसेमंद एजेंसी के साथ सहयोग पर विचार करना आवश्यक है।


मौसमी किराये में विशेषज्ञता प्राप्त कुछ द्वारपाल सेवाएं आवश्यक मरम्मत सुनिश्चित करके और भी आगे बढ़ें ताकि आवास किरायेदार के मानक के अनुरूप है। दरअसल, नियमित रखरखाव आवश्यक रहता है। जैसे आपदा प्रबंधन, बकाया ऋणों की वसूली और किराया न आने पर अनुस्मारक। अंत में, अनुबंध के अंत में कई औपचारिकताओं का उल्लेख करना असंभव नहीं है, जिसमें फिक्स्चर की एक सूची और सुरक्षा जमा की वापसी की आवश्यकता होती है, हमेशा कानूनी ढांचे का सम्मान करते हुए।


वार्षिक प्रबंधन लागत

किराया प्रबंधन के क्या फायदे हैं?

किराया प्रबंधन ऊर्जा और समय बचाने का एक उत्कृष्ट तरीका है। वास्तव में, अब आपको अपनी संपत्ति के दैनिक प्रबंधन के लिए आवश्यक विभिन्न कार्यों से निपटने की आवश्यकता नहीं है। किरायेदार के साथ संवाद करने की कोई आवश्यकता नहीं है, आपको यात्राओं के लिए, इन्वेंट्री के समय और साथ ही कई अनिवार्य प्रक्रियाओं के लिए उपस्थित रहने की आवश्यकता नहीं है।


निश्चित रूप से, किराये प्रबंधन शुल्क लाभप्रदता पर प्रभाव डालते हैं, लेकिन यह अधिक शांत और शांतिपूर्ण रहने के लिए भुगतान करने की कीमत है। खासकर जब से आपकी गणना में, आपको इस तथ्य को शामिल करना होगा कि किराये की रिक्ति काफी कम हो रही है। एजेंसी को आपके लिए यथाशीघ्र किरायेदार ढूंढ़ने के लिए बाज़ार में सक्रिय रहने में पूरी दिलचस्पी है। ऐसा करने के लिए, यह विशेष रूप से कुशल और नवीन संचार उपकरणों पर निर्भर करता है। किराये के जोखिमों में कमी को भूले बिना, क्योंकि किसी भी मालिक को समय पर किराया न मिलने का डर रहता है।


किराया प्रबंधन में रुचि यहीं नहीं रुकती। आप रियल एस्टेट बाज़ार की संपूर्ण जानकारी रखने वाले विशेषज्ञों के वैयक्तिकृत समर्थन से लाभान्वित होते हैं। परिणामस्वरूप, किराए की राशि पूरी तरह से सुसंगत तरीके से निर्धारित की जाएगी और यह एक और परेशानी रहित है, क्योंकि आपको अपनी संपत्ति के लिए आदर्श मूल्य स्वयं खोजने की ज़रूरत नहीं है।


अंतिम ब्याज आपकी आय को सुरक्षित रखने से संबंधित है। शुरू से ही, उम्मीदवारों का चयन उनकी पृष्ठभूमि और वर्तमान वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए बहुत सावधानी से किया जाता है। इसलिए अवांछित किरायेदार के साथ समाप्त होने की संभावना बहुत कम है। एक बार फिर, यह किराये के प्रबंधन में एक विशेष रूप से विश्वसनीय रुचि है।


एक मैनेजर के साथ मालिक जोड़ा
प्रबंधन के फायदों में से एक किरायेदारों को पूरी मानसिक शांति के साथ किराये की आय प्राप्त करने की अनुमति देना है।

किराया प्रबंधन शुल्क कैसे कम करें?

शुरुआत में, आप झिझक रहे थे, क्योंकि किराये की प्रबंधन फीस एक अतिरिक्त खर्च होती है। हालाँकि, आपको बातचीत शुरू करने का पूरा अधिकार है। इसे सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए, बाज़ार मूल्य निर्धारण के बारे में पता लगाकर शुरुआत करें। यदि आपको समान सेवाओं और अधिक आकर्षक कीमत वाली अन्य एजेंसियां मिलती हैं, तो यह एक मजबूत तर्क है जिसे आपको अपनी चर्चाओं में अवश्य रखना चाहिए।


सभी अवसरों को अपने पक्ष में करने के लिए, स्वयं को एक गंभीर ग्राहक के रूप में प्रस्तुत करना न भूलें। आपको किराये पर लेने और दीर्घकालिक सहयोग शुरू करने के अपने इरादे के बारे में आश्वस्त होना चाहिए। अपने आप को एक ठोस प्रोफ़ाइल के रूप में स्थापित करने के लिए सभी गारंटियाँ भी सामने रखें। अंतिम तत्व सेवाओं की व्यक्तिगत बातचीत से संबंधित है। कई मालिक केवल किराये प्रबंधन शुल्क पर ध्यान केंद्रित करने की गलती करते हैं।


निश्चित रूप से, यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण तत्व है, लेकिन सेवाएँ भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। परिणामस्वरूप, आप एजेंसी द्वारा दी जाने वाली सेवाओं को कम कर सकते हैं या इसके विपरीत, दूसरों को शामिल कर सकते हैं, जबकि अंत में कीमतें बिल्कुल समान होंगी।


सोचने के लिए समय निकालें

किराया प्रबंधन मन की शांति के साथ रियल एस्टेट में शुरुआत करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। आपको मानसिक शांति और अच्छी सलाह से लाभ होगा। हालाँकि, केवल उस एजेंसी को चुनने के लिए पर्याप्त समय लें जो आपको पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करने में सक्षम होगी। इस तरह, आप थोड़ी सी भी चिंता किए बिना अपने निवेश को अनुकूलित करते हैं।


बैनर

Comments


Déterminez la valeur locative de votre propriété avec UpperKey comme locataire

bottom of page