top of page

تحديد قيمة إيجار الممتلكات الخاصة بك

2024 में स्पेन में पर्यटक किराया: वह सब कुछ जो आपको जानना आवश्यक है

स्पेन में पर्यटक किराये के क्षेत्र में सफलतापूर्वक काम करने के लिए, संबंधित नियमों और बाजार व्यवहार को जानना आवश्यक है, जो जुर्माना, प्रतिबंध या अपर्याप्त संपत्ति प्रबंधन के कारण धन खोने से बचाता है।


इसलिए यदि आप अपने लाभ को अधिकतम करते हुए इस क्षेत्र में अपडेट रहना चाहते हैं, तो यहां हम 2024 में स्पेन में पर्यटक किराये के बारे में आपको जो कुछ जानने की जरूरत है, उसके बारे में बताते हैं।


Airbnb संपत्ति प्रबंधन और द्वारपाल सेवाएँ

स्पेनिश टूरिस्ट रेंटल सेक्टर 2023 के आँकड़े

सबसे हालिया के अनुसार , स्पेन दूसरा यूरोपीय देश है जहां छुट्टियों के किराये में ठहरने का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर है , फ्रांस के बाद।


और स्पेन में पर्यटक संपत्ति किराए पर लेने वाले यात्रियों की संख्या 2022 की तुलना में 35.4% बढ़ी। अधिक सटीक रूप से कहें तो, देश में 2023 के दौरान 84 मिलियन अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक आए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 19% अधिक है। आईएनई के अनुसार, इनमें से 8.4 मिलियन यात्री पर्यटक आवास गृह में रुके।


यह पर्यटक अपार्टमेंट के मालिकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि यह एक बहुत ही लाभदायक और तेजी से बढ़ते क्षेत्र के विकास का प्रतिनिधित्व करता है।


2024 में पर्यटक आवास के लिए क्या उम्मीद है

नियमों के संदर्भ में, अब तक किसी भी राष्ट्रीय परिवर्तन का अनुमान नहीं है, क्योंकि स्वायत्त समुदाय अपने स्वयं के नियमों को परिभाषित करते हैं, लेकिन देश के कुछ क्षेत्रों में कानूनी संशोधन होंगे।


यदि आप कैटालुन्या क्षेत्र में, विशेष रूप से पर्यटक उपयोग के लिए, उदाहरण के लिए, आपको पता होना चाहिए कि महत्वपूर्ण परिवर्तन प्रभावी होंगे।


खैर, पिछले दिसंबर में सरकार ने कैटेलोनिया में पर्यटक अपार्टमेंट के संबंध में एक डिक्री कानून को मंजूरी दी। परिवर्तनों के बीच, यह भविष्य का कानून नगर परिषदों को अधिक स्वायत्तता प्रदान करेगा, जिससे उन्हें पर्यटक संपत्तियों की सीमा से अधिक नियामक क्षमता प्रदान की जाएगी ताकि वे तय कर सकें कि शहर में कितने पर्यटक घरों की अनुमति है।


इसके अलावा, यह निर्धारित करने के लिए कि कोई घर पर्यटकों के उपयोग के लिए है, मौजूदा लाइसेंस की वैधता और प्रबंधन में भी बदलाव लागू किए जाएंगे। जिसका तात्पर्य यह है कि मालिकों को समय पर परमिट नवीनीकृत करने के लिए इन नए नियमों के बारे में पता होना चाहिए।


क्षेत्र की लाभप्रदता के संबंध में, पर्यटन का अनुमान है आगमन इस वर्ष 2024 की पहली तिमाही के दौरान 23.2 मिलियन विदेशी पर्यटक आए। क्षेत्र.



एयरबीएनबी प्रबंधन
समय पर नवीनीकरण कराने के लिए मालिकों को लाइसेंस में बदलाव के बारे में पता होना चाहिए।

2024 में स्पेन में एक पर्यटक अपार्टमेंट किराए पर लेते समय क्या विचार करें

एक बार पर्यटक आवास बाजार का विश्लेषण करने के बाद, 2023 में इसके व्यवहार और 2024 के लिए योजनाबद्ध परिवर्तनों को संदर्भ के रूप में लेते हुए, ये कुछ बुनियादी पहलू हैं जिन्हें आपको एक पर्यटक अपार्टमेंट किराए पर लेने की योजना बनाते समय ध्यान में रखना चाहिए:



प्रत्येक स्पेनिश स्वायत्त समुदाय के पास पर्यटक उपयोग के लिए आवास (वीयूटी) की वैधता के संबंध में कुछ हद तक स्वायत्तता है। यही कारण है कि कुछ लोग किसी संपत्ति को VUT के रूप में नामित करने के लिए जिन पहलुओं का मूल्यांकन करते हैं, दूसरों के लिए यह एक अनिवार्य आवश्यकता नहीं है।


संक्षेप में, अब तक ऐसा कोई राज्य विनियमन नहीं है जो इंगित करता हो कि पर्यटक उपयोग के लिए किसी संपत्ति पर विचार करने के लिए परिभाषित मानदंड क्या हैं।


इसलिए, यदि आपकी योजना पर्यटक किराये के रूप में पेश करने के लिए एक घर या अपार्टमेंट खरीदने की है, तो आपको उस स्वायत्त समुदाय को नियंत्रित करने वाले मानदंडों की जांच करनी चाहिए, इस प्रकार उन कानूनी समस्याओं से बचना चाहिए जो आपके निवेश की लाभप्रदता से समझौता कर सकती हैं।



अब, पर्यटक किराये के लिए राजकोष को कितना भुगतान किया जाता है?

पर्यटक उपयोग के लिए संपत्तियों पर दो कर भार डालते हैं: मूल्य वर्धित कर (वैट) और व्यक्तिगत आयकर (आईआरपीएफ); बेशक, वे पर्यटक किराये और स्वायत्त समुदाय द्वारा उत्पन्न शुद्ध आय के अधीन हैं।


दोनों ही मामलों में, यह आवश्यक है कि आप पर्यटक आवास के प्रावधान से उत्पन्न आय और व्यय को संबंधित कर घोषणा का अनुपालन करने के लिए रखें।


इसके अनुरूप, कुछ अवकाश रेंटल कंपनियां क्षेत्र के आधार पर आपकी ओर से कुछ करों को स्वचालित रूप से एकत्र करने और भुगतान करने के लिए जिम्मेदार हैं। उदाहरण के लिए,



पर्यटक अपार्टमेंट को नियमों के अनुकूल होने के लिए सुरक्षा मानदंडों की एक श्रृंखला का सम्मान करना चाहिए। उदाहरण के लिए, उनके पास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए,

मुख्य रूप से अग्निशामक यंत्र, आपातकालीन निकास और धुआं डिटेक्टर।


और मेहमानों की सुरक्षा की गारंटी, नियमों का हिस्सा होने के अलावा, आपकी संपत्ति की विश्वसनीयता को बढ़ावा देती है, जो बेहतर समीक्षाओं में तब्दील होती है।


एयरबीएनबी प्रबंधन
पर्यटक अपार्टमेंट को विश्वसनीयता और सकारात्मक अतिथि समीक्षाओं के लिए सुरक्षा मानकों को पूरा करना होगा।

सेवाओं का प्रावधान

हालांकि यह हमेशा अनिवार्य नहीं होता है, क्योंकि यह प्रत्येक स्वायत्त समुदाय के नियमों पर निर्भर करता है, उदाहरण के लिए, संपत्ति की सफाई सेवा प्रदान करना, मेहमानों को बेहतर सेवा प्रदान करता है, जो आपकी संपत्ति की प्रतिष्ठा के पक्ष में है।< /p>


किराया शुल्क

पर्यटक आवास की कीमत आमतौर पर प्रति दिन और प्रति व्यक्ति, नियमित रूप से होती है; हालाँकि, यह संपत्ति के प्रकार और दी जाने वाली सुविधा के आधार पर निर्धारित किया जाता है, साथ ही यह संपत्ति के स्थान, मौसम (उच्च या निम्न) और प्रतिस्पर्धा पर भी निर्भर करता है।


पर्यटक अपार्टमेंट प्रबंधन कंपनियां किराये की दर में सहायता प्रदान करने में विशेषज्ञ हैं, क्योंकि वे पहले से ही बाजार को जानते हैं, उन्हें केवल आपकी संपत्ति का विश्लेषण करना है।


एयरबीएनबी प्रबंधन
किराये की दरें प्रकार, स्थान और मौसम के अनुसार भिन्न होती हैं; पर्यटन प्रबंधन कंपनियाँ विशेष सलाह देती हैं।

पर्यटक अपार्टमेंट का प्रचार

पर्यटक किराये के आरक्षण को बढ़ावा देने के लिए पदोन्नति महत्वपूर्ण है। अपने दोस्तों और परिवार के समूह को यह बताना कि आप एक संपत्ति किराए पर ले रहे हैं, पर्यटक आवास की तलाश करने वाले लोगों द्वारा विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले प्लेटफार्मों का उपयोग करने के समान नहीं है।


Airbnb वर्तमान में सबसे अधिक उपयोग किया जाने वाला प्लेटफ़ॉर्म है, लेकिन Airbnb के विकल्प जो अत्यधिक हैं कम प्रतिस्पर्धा और अधिक आय के अवसरों के साथ मान्यता प्राप्त।



अपरकी: वेकेशन रेंटल मैनेजमेंट कंपनी

वर्तमान में, पर्यटकों के उपयोग के लिए आवास स्पेन में पर्यटकों द्वारा पसंद किए जाने वाले दूसरे प्रकार के आवास का प्रतिनिधित्व करता है, यही इस क्षेत्र में उछाल का कारण है, हालांकि यह बहुत लाभदायक है, इसमें कानूनी समस्याओं से बचने के लिए प्रक्रियाएं और नियम भी शामिल हैं।< /पी>


में UpperKeyहम पर्यटक अपार्टमेंट के प्रबंधन में विशेषज्ञ हैं। हम स्पेन में पर्यटक संपत्ति के प्रबंधन में शामिल सभी जोखिमों का ध्यान रखते हैं, जबकि आप बिना किसी चिंता के लाभ प्राप्त करने का आनंद लेते हैं।


एयरबीएनबी प्रबंधन
अपरकी पर्यटक किराये का प्रबंधन करता है, लाभप्रदता और नियामक अनुपालन सुनिश्चित करता है, जिससे आप बिना किसी चिंता के मुनाफे का आनंद ले सकते हैं।


स्पेन में एक पर्यटक अपार्टमेंट किराए पर लेने के बारे में अतिरिक्त संदेह


उपरोक्त के अलावा, ये अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न भी आपके लिए स्थिति स्पष्ट करेंगे:

आप पर्यटक अपार्टमेंट को कितने समय तक किराए पर ले सकते हैं?

यह एक स्वायत्त समुदाय से दूसरे में भिन्न हो सकता है, लेकिन किसी संपत्ति को पर्यटक उपयोग के लिए विचार करने के लिए इसे औसतन 31 दिनों की अवधि के लिए किराए पर लिया जाना चाहिए।


यदि मैं पर्यटक लाइसेंस के बिना किराये पर लूं तो क्या होगा?

आपको आर्थिक जुर्माने से लेकर आपराधिक प्रतिबंध तक कुछ भी मिल सकता है, यह स्वायत्त समुदाय के नियमों और तथ्यों के दायरे पर निर्भर करेगा।


स्पेन में पर्यटक लाइसेंस में कितना समय लगता है?

फिर, यह एक स्वायत्त समुदाय से दूसरे में भिन्न होता है, साथ ही लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकताएं भी; फिर भी, इस प्रक्रिया में कम से कम एक महीना लग सकता है।


Airbnb संपत्ति प्रबंधन और द्वारपाल सेवाएँ

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page