top of page

تحديد قيمة إيجار الممتلكات الخاصة بك

Airbnb से अपनी प्रॉपर्टी कैसे हटाएं: एक विस्तृत गाइड

जब आप अपनी संपत्ति बेचते हैं, यदि आपके पास डुप्लिकेट विज्ञापन है या यदि आप अब इसे किराए पर नहीं देना चाहते हैं तो Airbnb पर विज्ञापन हटाना आवश्यक है। सच कहें तो, कारण विभिन्न हैं, लेकिन जब आप प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ते हैं तो प्रक्रिया वही रहती है। यदि आप नहीं जानते कि यह कैसे करना है, तो हम आपको आवश्यक सभी विवरण समझाते हैं।


Airbnb आपके विज्ञापन को रोकने का विकल्प प्रदान करता है, जिससे यह संभावित मेहमानों के लिए अस्थायी रूप से अदृश्य हो जाता है
Airbnb पर विज्ञापन हटाना उन संपत्ति मालिकों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है जो अब अपनी संपत्ति किराए पर नहीं देना चाहते हैं या जिनके पास डुप्लिकेट लिस्टिंग नहीं है।

विज्ञापन हटाने के बारे में कुछ अतिरिक्त विवरण

सबसे पहले, Airbnb प्लेटफ़ॉर्म से किसी विज्ञापन को हटाना अंतिम रहता है। दूसरे शब्दों में, अपना मन बदलना असंभव है, क्योंकि वापस जाना असंभव है। यदि आप मौसमी किराये के लिए अपना रियल एस्टेट विज्ञापन फिर से ऑनलाइन डालना चाहते हैं < /a>, आपके पास पुनः प्रकाशित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। इस प्रकार, यह एक नई रचना है, मानो यह कोई विज्ञापन हो जिसे आपने कभी प्रकाशित नहीं किया।


विज्ञापन हटाने में रुचि लेने से पहले, Airbnb आपको विभिन्न विकल्प प्रदान करता है और उनके बारे में जागरूक होना महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, आप अपना विज्ञापन रोक सकते हैं, क्योंकि आप चाहते हैं कि यह अस्थायी रूप से अदृश्य हो। जब कोई यात्री आपकी संपत्ति से संबंधित विज्ञापन खोजता है, तो वह खोज परिणामों में दिखाई नहीं देता है। पहले से, आप एक अवधि निर्धारित करते हैं और जब वह समाप्त हो जाती है, तो आपका विज्ञापन फिर से प्रदर्शित होता है। यदि आप इस पैरामीटर को भूल गए हैं, तो आपको सारी जानकारी का सारांश देने वाला एक ई-मेल प्राप्त होगा।


Airbnb प्लेटफॉर्म ने एक और विकल्प भी प्रदान किया है जो निम्न में से है स्थायी रूप से हटाएं और रोकें। इस बार, आप विज्ञापन छिपा देते हैं, और एक बार फिर, आप अपनी संपत्ति को खोज परिणामों में प्रदर्शित होते नहीं देख सकते। पिछली पद्धति की तुलना में विकल्प अपेक्षाकृत समान रहता है, लेकिन इस बार आप कोई अवधि निर्दिष्ट नहीं करते हैं। तब देरी अनिश्चित होती है और इसलिए आपको स्वचालित पुनर्सक्रियन से डरने की ज़रूरत नहीं है।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

मैं अपनी Airbnb सूची कैसे हटाऊं?

यदि आप ऊपर उल्लिखित विकल्पों में रुचि नहीं रखते हैं, तो स्थायी विलोपन के लिए जाएं। सबसे पहले, वेबसाइट के होम पेज पर जाएं या ऐप पर लॉग इन करें। इस तरह आप अपने स्वयं के Airbnb स्थान तक पहुँच प्राप्त करते हैं। अपने आप को उस विज्ञापन पर रखें जिसे आप अपने Airbnb प्रोफ़ाइल से हटाना चाहते हैं। विशिष्ट जानकारी तक पहुंचने के लिए बस "विज्ञापन विवरण" पर क्लिक करें। नए पृष्ठ पर, आपको इसे संशोधित करने की संभावना के साथ "विज्ञापन स्थिति" टैब मिलेगा।


इस पर क्लिक करने से रोकने, छिपाने या प्रकाशित करने के विकल्प के साथ एक ड्रॉप-डाउन मेनू सामने आएगा। अपनी ओर से, आप विज्ञापन के स्थायी निष्क्रियकरण का चयन करें। आपकी पसंद को मान्य करने से पहले, प्लेटफ़ॉर्म आपसे अतिरिक्त जानकारी और अधिक सटीक रूप से इस कार्रवाई का कारण पूछता है। आप अपनी पसंद का चुनाव करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन यह जान लें कि इसका परिणाम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।


फिर, आप एक नए पेज पर पहुंचेंगे जिसमें आपसे आपके Airbnb विज्ञापन को हटाए जाने की पुष्टि मांगी जाएगी। एक बार फिर, ऊपर बताए गए विकल्प भी आपके लिए पेश किए जाएंगे। यदि आप अपनी प्रारंभिक पसंद बरकरार रखते हैं, तो बस "स्थायी रूप से निष्क्रिय करें" पर क्लिक करें।


थोड़ी सी देरी के बिना, आपका विज्ञापन अब खोज परिणामों की सूची में दिखाई नहीं देगा। साथ ही, आपके द्वारा उपयोग किए गए ई-मेल पर आपको एक पुष्टिकरण भी प्राप्त होगा। निश्चिंत रहें, आपके Airbnb खाते की अन्य लिस्टिंग पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं देखा जाएगा।


मौसमी किराये प्रबंधन में विशेषज्ञता वाली एक द्वारपाल सेवा।
अपरकी परेशानी मुक्त मौसमी किराये प्रबंधन के लिए व्यापक द्वारपाल सेवाएं प्रदान करता है।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरी Airbnb लिस्टिंग ऑनलाइन है?

आप एक मौसमी किरायेदार की तरह व्यवहार कर सकते हैं जो अचल संपत्ति की तलाश में है, इस मामले में यह आपकी अपनी संपत्ति है। इस खोज से, आप देखेंगे कि आपकी संपत्ति परिणामों में दिखाई देती है या नहीं। अन्यथा, हम आपको अपने विज्ञापन की स्थिति जांचने के लिए पिछली पद्धति का उपयोग करने की सलाह देते हैं। जब इसे रोक दिया जाता है या स्थायी रूप से हटा दिया जाता है, तो यह सारी जानकारी आपके स्वामी स्थान से जांची जा सकती है।


हालाँकि, भले ही किसी भी समय स्थायी विलोपन संभव हो, वर्तमान आरक्षण अभी भी मान्य होंगे। इसी तरह, आपके द्वारा एकत्र की गई पुरानी टिप्पणियाँ भी स्थायी रूप से बनी रहेंगी।



अपनी Airbnb सूची को अस्थायी रूप से छिपाने की सही प्रक्रिया क्या है?

यदि आप short- से ऑप्ट आउट करना चाहते हैं टर्म-रेंटाl, अस्थायी उधार अभी भी संभव है। इसलिए, किसी विशिष्ट अवधि को इंगित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, विज्ञापन को चालू करने के लिए आपको बस इसे पुनः सक्रिय करना होगा।


ऐसा करने के लिए, एप्लिकेशन या वेबसाइट से स्वचालित रूप से अपने स्वामी स्थान में लॉग इन करें। आप “आवास संबंधी बुनियादी जानकारी” टैब पर जाकर संबंधित विज्ञापन का चयन करें। इस तरह, आप "विज्ञापन की स्थिति" तक पहुंच सकते हैं और इसलिए आप इसे संशोधित कर सकते हैं।


आप ड्रॉप-डाउन मेनू से उचित कारण निर्धारित करने के लिए "छिपे हुए" बटन पर क्लिक करें। फिर आप दोबारा "छिपाएँ" पर क्लिक करके अपनी कार्रवाई की पुष्टि करें। इस प्रकार, आपका विज्ञापन अब मौसमी किरायेदारों को दिखाई नहीं देगा जब वे Airbnb प्लेटफ़ॉर्म के खोज परिणामों का उपयोग करेंगे।


अपने मौसमी किराये को प्रबंधित करने में समय बर्बाद करने से बचने के लिए , क्या आपने कंसीयर्ज अपरकी पर विचार किया है? एक संपूर्ण सेवा जो आपके दैनिक जीवन को आसान बनाती है, क्योंकि सभी प्रशासनिक कार्य अब आपकी ज़िम्मेदारी नहीं होंगे। एक मौसमी किराये विशेषज्ञ अपरकी को खोजने में संकोच न करें, जो आपके निवेश में आपका समर्थन करेगा।


अपरकी संपत्ति प्रबंधन नीला बैनर

Comments


Determine your property's rental value with UpperKey as your tenant

bottom of page